BSP सिंटर प्लांट के अधिकारियों ने दिखाया बड़ा दिल, कर्मचारियों संग बनाई टीम, हर संडे होगा सद्भावना मैच

0
Team Building Exercies - Sinter Plant
सिंटर प्लांट द्वारा टीम बिल्डिंग एक्सरसाइज के तहत एक क्रिकेट मैच का आयोजन। कार्मिकों में खुशी की लहर। वार्म अप मैच 15-15 ओवरों का आयोजित किया।
AD DESCRIPTION

मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट) ने सेक्टर-1 क्रिकेट ग्राउंड में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले अगले कुछ रविवारों में भी इस तरह के सद्भावना मैच लगातार आयोजित किए जाएंगे।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट) के नेतृत्व में एक सकारात्मक पहल की गई है। सिंटर प्लांट-2 व 3 के अधिकारियों ने सेक्टर-1 क्रिकेट ग्राउंड पर सिंटर प्लांट-2 व 3 के कर्मचारियों के लिए टीम बिल्डिंग एक्सरसाइज के तहत एक क्रिकेट मैच का आयोजन किया। इस अभ्यास में दोनों विभागों के कर्मचारियों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। प्रारंभ में वार्म अप मैच 15-15 ओवरों का आयोजित किया गया, जिसमें टीम ‘ए’ और टीम ‘बी’ मिलाकर अधिकारियों सहित कुल 40 लोगों ने भाग लिया।

ये खबर भी पढ़े …क्रूड स्टील प्रोडक्शन में राउरकेला स्टील प्लांट ने जनवरी 2021 का तोड़ा रिकॉर्ड, अक्टूबर में किया 45700 टन उत्पादन

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

अंत में टीम ‘ए’ और टीम ‘बी’ में 11 खिलाड़ियों वाली दो टीमों के बीच 6-6 ओवर के लिए क्रिकेट मैच सीजीएम (एसपी) एके दत्ता और वरिष्ठ प्रबंधक (एसपी-3) विवेक पिपरानी की कप्तानी में आयोजित किया गया।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों में भरा है कवियों का गुण, कविता पाठ से दिखाई प्रतिभाएं

विभागाध्यक्ष (एसपी-3) एमआर के शरीफ, कार्यवाहक विभागाध्यक्ष (एसपी-2) जगेंद्र कुमार, महाप्रबंधक (एसपी-3) एके बेडेकर, महाप्रबंधक (एसपी-3) आरडी शर्मा सहित विभाग के अधिकारियों ने भी क्रिकेट मैच में भाग लिया। कार्मिक विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक वी रामा राव इस मैच के अंपायर थे।

ये खबर भी पढ़े …राज्योत्सव की शुभ घड़ी में दुर्ग जिला अस्पताल में गूंजी 39 बच्चों की किलकारियां, आमदिनों में होती 15 से 18 डिलीवरी

ये खबर भी पढ़े … SAIL MTT Recruitment: स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में 245 पदों पर भर्ती, बनना है अधिकारी तो 3 नवंबर से करें आवेदन

इस प्रतियोगिता में टीम ए ने 75 रन बनाए जबकि टीम ‘बी’ ने 72 रन बनाए। इस प्रकार प्रतिस्पर्धी मैच दोनों पक्षों की अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी के साथ समाप्त हुआ। मैच के अंत में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग आदि के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट) द्वारा पुरस्कार प्रदान किया गया।

मुख्य महाप्रबंधक (सिंटर प्लांट) ने सेक्टर-1 क्रिकेट ग्राउंड में कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आने वाले अगले कुछ रविवारों में भी इस तरह के सद्भावना मैच लगातार आयोजित किए जाएंगे।

ये खबर भी पढ़े …बच्चों ने चित्रकारी से किया भ्रष्टाचार पर वार, इन्हें शनिवार को मिलेगा पुरस्कार

इस प्रकार के आयोजन सभी को सम्मान, समान अवसर, सहयोग, टीम निर्माण, जोखिम लेने में नई अंतर्दृष्टि प्रदान करती है, जो प्रबंधन को उनके संबंधित कार्यस्थलों पर कर्मचारियों में कार्य स्वामित्व और अपनेपन को विकसित करने में मददगार साबित होगी। विभाग के प्रयास ने सभी कर्मचारियों को एक समान लक्ष्य की दिशा में काम करने के लिए प्रोत्साहित किया और उन्हें एक टीम के रूप में अपनी रणनीति बनाने में मदद की।

ये खबर भी पढ़े …सेल बोनस के बाद कर्मचारियों की जेब पर डाका, एनर्जी चार्ज और ड्यूटी बढ़ी, 500 रुपए तक की चपत

खेलों के आयोजनों और खेलों को एकीकृत करने से अत्यधिक प्रेरक वातावरण बनता है और इसमें शामिल कार्यबल, मानसिक और शारीरिक रूप से बहुत लाभदायक होगा। इस तरह के आयोजन से संयंत्र में कार्यरत सभी कार्मिकों व अधिकारियों को एक दूसरे को व्यक्तिगत तरीके से जानने और समझने का अवसर प्राप्त होगा। मुख्य महाप्रबंधक (एसपी) एके दत्ता की इस पहल को सभी लोगों की शानदार प्रतिक्रिया मिली और यह आगामी सभी मैचों में भी देखने को मिलेगी।

ये खबर भी पढ़े … छत्तीसगढ़ के राज्योत्सव पर नृत्य महोत्सव शुरू, संस्कृति के रंग में रंगे सीएम भूपेश बघेल, आप भी देखने आइए आदिम संस्कृति

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here