बीएसपी वर्कर्स यूनियन और सीटू विवाद सास-बहू के झगड़े से कम नहीं…

0
citu bwu vivad
AD DESCRIPTION

आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी। बीएसपी वर्कर्स यूनियन कार्यकारणी बैठक में लगाए गए सीटू नेताओं पर आरोप।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सीटू और बीएसपी वर्कर्स के बीच कहासुनी का दायरा बढ़ता जा रहा है। बीडब्ल्यूयू पर अनगिनत सवालों की बौछार होने के बाद एक बार फिर आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है। बीएसपी वर्कर्स यूनियन के महासचिव खूबचंद वर्मा ने कहा कि सीटू नेता अपने गिरहेबान में झांके दो कार्यकाल के बाद भी इनकी कोई उपलब्धि नहीं रही।

ये खबर भी पढ़े …दस लाख कर्मियों के लिए भर्ती अभियान, प्रधानमंत्री ने रोजगार मेला किया लांच

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

एनजेसीएस की बैठकों में कर्मियों के हित में कोई बात नहीं करते, पर टीए, डीए और अन्य सुविधा लेने में सबसे पहले खड़े रहते है। एक तरफ एग्रीमेंट में हस्ताक्षर नहीं करते पर टीए, डीए जरूर लेते है। कर्मियों को कुछ नहीं दिलाने के बाद भी इनके नेताओं ने कर्मियों के हित में अपने टीए, डीए का त्याग नहीं कर पाए।

ये खबर भी पढ़े …SAIL में 90 और Coal India में 35 रुपए में सारी रात गुजार देते हैं कर्मचारी, पॉवर ग्रिड देता है 650 रुपए नाइट एलाउंस

बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने वेज रिवीजन और कर्मचारियों के हित के लिए दुर्ग सांसद से लगातार लोकसभा में मांगे रखी, जिस कारण कर्मियों को लाभ मिला। जबकि एनजेसीएस की बैठकों में सीटू नेता मात्र हस्ताक्षर न करने का नाटक छोड़ दें। दम है तो कर्मचारियों को भी अधिकारियों के भांति वेज रीविजन में 15/35/9 दिलाएं और अधिकारियों की तरह लाभ दिला कर दिखाएं।

ये खबर भी पढ़े …भगवान श्रीराम के नाम से भिलाई में बनेगा स्पोर्ट्स एडं एजुकेशन कैंपस

Amazon.in (winter collection)

ये खबर भी पढ़े …दिल्ली से चली ICAI की MSME बस यात्रा पहुंची भिलाई, संस्थाओं को समझाएगी सरकारी योजनाओं का फॉर्मूला

बीडब्ल्यूयू का कहना है कि सीटू यूनियन को स्मरण ही होगा कि बीएसपी कर्मियों के ट्रेनिग पीरियड को उनके सर्विस से जोड़ने का काम भी बीएसपी वर्कर्स यूनियन ने ही किया है। और सीटू यूनियन के नेताओं ने बीएसपी वर्कर्स यूनियन के कहने पर ट्रेनिग पीरिएड क्यों जोड़ा गया है। बोल कर तीन दिन तक इस्पात भवन में आंदोलन किया था।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई स्टील प्लांट के मर्चेंट मिल फर्नेस में लगी आग, अफरा-तफरी

सीटू के इसी कृत के कारण आज अन्य कर्मियों के ट्रेनिग अवधि सर्विस काल में जोड़ने में इतना समय लगा और अंत में दुर्ग के वर्तमान सांसद के माध्यम से ट्रेनिग पीरियड को जोड़ा गया है। और अब बचे हुए कर्मी जो नॉन टेक्निकल है और जो कर्मियों की भर्ती कंपनसेशन में हुआ है। उनके ट्रेनिग पीरियड को जोड़ने का काम भी बीएसपी वर्कर्स यूनियन दुर्ग सांसद के माध्यम से करा रही है, जिसका जल्द ही सार्थक परिणाम आएगा।

ये खबर भी पढ़े …सेक्टर-9 हॉस्पिटल के अटेंडेंट को नहीं मिला बोनस, काम से भी निकाला, धनतेरस की शाम सड़क पर झाम

बीएसपी वर्कर्स यूनियन के कार्यकारिणी की बैठक में यूनियन के वरिष्ठ सचिव लुमेश कुमार ने कहा कि अपने को श्रमिकों के मसीहा कहने वाले सीटू नेताओं को जानना चाहिए कि आज भिलाई इस्पात संयंत्र के ठेका श्रमिकों को 58 वर्ष से 60 वर्ष कराने वाली यूनियन बीएसपी वर्कर्स यूनियन है। श्रमिकों को उनका जायज AWA दिलाने वाली यूनियन भी बीएसपी वर्कर्स यूनियन है।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई टाउनशिप में मच्छरों का प्रकोप, डेंगू से बचने के लिए आप करें ये प्रयोग

अपने दो साल के कार्यकाल में सीटू संयंत्र कर्मियों के लिए कोई भी कार्य नहीं कर पाई। एक मात्र सेल्फ मेडिकल छुट्टी, जिसे करवाने का दावा सीटू करती है। उस छुट्‌टी के आगे पीछे कोई छुट्टी नहीं जुड़ता, जिस कारण वो सेल्फ मेडिकल छुट्टी कर्मियों के किसी काम नहीं आती है।

ये खबर भी पढ़े …आधे-अधूरे MOU के एक साल पूरे, सेल में एरियर और रात्रि भत्ता अब भी दूर, BWU बोला-काला धब्बा और नासूर

बैठक में मुख्य रूप से बीएसपी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता, महासचिव खूबचंद वर्मा, कार्यकारी महासचिव दिल्लेश्वर राव, अतिरिक्त महासचिव शिवबहादुर सिंह, उप महासचिव सुरेश सिंह,उपाध्यक्ष अमित बर्मन, एस गिरीश, विमल पांडे, मंगेश हरदास, सुभाष महाराणा, नरसिंह राव, प्रदीप सिंह, संदीप सिंह, ऋषभ घोष, मनोज डडसेना, लूमेष कुमार, ईमान सिन्हा, भवानी शंकर, मलयाद्री, ढाल सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …वाह…! NMDC के ठेका मजदूरों को 84 हजार बोनस, इधर-सेल कर्मियों के खाते में आया 31 हजार

Amazon(croped huddie winter collection)

ये खबर भी पढ़े …Share market News: करोड़पति का है ख्वाब तो दीपावली के ‘मुहूर्त ट्रेडिंग’ से करें शुरुआत, शाम 6.15 बजे खुलेगा शेयर मार्केट

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here