बीएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर ने थाईलैंड, फिनलैंड, बांग्लादेश और तुर्की के कलाकारों को दी मात, मिला नाट्य विभूषण का पुरस्कार

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के वरिष्ठ डिप्लोमा इंजीनियर ने कला के क्षेत्र में नाम रोशन किया है। कला समूह “सूत्रधार” के निदेशक विभाष उपाध्याय को कला के क्षेत्र में विगत 35 सालों में किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए अंतरराष्ट्रीय थिएटर फेस्टिवल में नाट्य विभूषण से सम्मानित किया गया।

विभाष उपाध्याय के नाटक “मंगलू दीदी” जिसके रचियता व निर्देशक स्वयं विभाष उपाध्याय हैं। इसका मंचन कटक ओडिशा में किया गया था, जहां यह सम्मान उन्हें मिला। इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से थाईलैंड, फ़िनलैंड, बांग्लादेश व तुर्की के कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति दी।

ये खबर भी पढ़ें:अधिकारियों को 281 करोड़ मिला पीआरपी, दहशरा में और मिलेगा 664 करोड़, ग्रेच्युटी सिलिंग से 65 करोड़ की बचत, इधर-वेतन समझौते पर खर्च हुआ 4 करो

समूह “सूत्रधार” में विभाष उपाध्याय के साथ प्रमुख रूप से गीत व संगीत दुर्वासा टंडन, रजनी रजक, ढाल सिंह, मेश बर्मन के साथ कलाकार आकाश छिब्बर, सुमिता पाटिल, अनिता उपाध्याय, अखिलेश वर्मा, अविनाश चन्द्र, किशोर जाटव, प्रमोद ताम्रकार, कीर्ति देशमुख, आरती जैन, लाल बाबू, दीपक दिल्लीवार ने भूमिका निभाया। नृत्य निदेशक गोकुल चतुर्वेदी, त्रिज्या उपाध्याय, प्रियंका छिब्बर, परिधी, मानसी , अभिषेक आदि का योगदान रहा।

ये खबर भी पढ़ें: गौतम अडानी के बेटे करण ने छत्तीसगढ़ में रखा कदम, एसीसी जामुल सीमेंट प्लांट का किया दौरा

ज्ञात हो कि विभाष उपाध्याय भिलाई इस्पात संयंत्र के प्लेट मिल इंस्पेक्शन में कार्यरत हैं। उनके इस उपलब्धि पर डिप्लोमा इंजीनियर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश शर्मा व समस्त सदस्यों द्वारा बधाई व उज्ज्वल भविष्य के लिए सुभकामनाए प्रेषित की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!