बीएसपी के प्रयासों से बदली भावेश की जिंदगी, एजुकेशन मेरिट में बनाया स्थान

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के सामाजिक प्रयासों ने लोगों के जीवन में सार्थक परिवर्तन लाया है। बीएसपी के ऐसे ही सफल प्रयास के चलते छात्र भावेश कुमार सिन्हा ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनाते हुए बारहवीं बोर्ड परीक्षा में दुर्ग जिले की मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कर्मियों के मुद्दे हल न होने से भड़के कर्मचारी, दुर्गापुर स्टील प्लांट के ईडी पीएंडए का घेराव

बीएसपी के निगमित सामाजिक उत्तरदायित्व विभाग द्वारा संचालित ज्ञानोदय छात्रावास में “आदर्श इस्पात ग्रामों के होनहार योजना” के तहत चयनित छात्रों एवं राजहरा से “ट्राइबल योजना” के तहत चयनित छात्रों को ग्यारहवी कक्षा में भिलाई विद्यालय सेक्टर-2 में प्रवेश दिलाया जाता है। भिलाई इस्पात ज्ञानोदय छात्रावास में रखकर छात्रों को निःशुल्क आवासीय शिक्षा प्रदान की जाती है। इसके तहत कापी, किताब, कोचिंग, खेल सामग्री, बेल्ट, मोजे एवं दैनिक उपयोग के सामान आदि निःशुल्क उपलब्ध कराए जाते है।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant Incident: स्टील मेल्टिंग शॉप-2 में ब्लास्ट से हॉट मेटल छिटका, जानिए तीन श्रमिक कितने प्रतिशत झुलसे

बीएसपी सीएसआर द्वारा संचालित “होनहार योजना” के तहत चयनित आदर्श इस्पात ग्राम अंडा के छात्र भावेश कुमार सिन्हा (जीव विज्ञान संकाय) ने कक्षा बारहवीं की परीक्षा 92.40 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण कर दुर्ग जिले की प्रावीण्य सूची में आठवां स्थान अर्जित किया है। भिलाई इस्पात सयंत्र बिरादरी ने भावेश कुमार सिन्हा को उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

ये खबर भी पढ़ें:SAILNews: रिटायरमेंट के समय एक साथ 43 हजार की रिकवरी शुरू, अगले महीने से किस्तों में वसूली, इनकम टैक्स की राशि होगी वापस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!