BWU ने NJCS पर किया जुबानी हमला, नेताओं को कहा-TA-DA लोभी, करें एनजेसीएस मीटिंग लाइव टेलीकास्ट

0
sail bsp ujjawal dutta
BWU ने NJCS कमिटी की विश्वसनीयता पर किया प्रश्न, इसके पुनर्गठन की अतिआवश्यकता को किया उजागर।एनजेसीएस और नॉन एनजेसीएस यूनियनों के बीच विवाद
AD DESCRIPTION

अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता ने आरोप लगाते हुए प्रश्न किया कि एनजेसीएस नेता किस फार्मूला या किस पैरामीटर के आधार पर 44000 रुपये बोनस की मांग कर रहें है?

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल कर्मचारियों के बोनस को लेकर एनजेसीएस और नॉन एनजेसीएस यूनियनों के बीच विवाद बढ़ता जा रहा है। मौके पर चौका मारते हुए नॉन एनजेसीएस फोरम के सदस्य बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BWU) ने NJCS कमेटी की विश्वसनीयता पर प्रश्न खड़ा किया है। इसके पुनर्गठन की अतिआवश्यकता को उजागर किया है।

ये खबर भी पढ़े …सेल चेयरमैन का राउरकेला स्टील प्लांट में बायकॉट करें या नहीं, कुछ देर में ज्वाइंट फोरम का फैसला

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

बीडब्ल्यूयू का कहना है कि बीएसपी सहित सभी सेल कर्मचारियों के बोनस के लिए लगातार 3 एनजेसीएस कमेटी मीटिंग की असफलता देखकर अब मायूसी हो गई है। अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने सभी एनजेसीएस नेताओं पर निशाना साधते हुए सभी को TA-DA लोभी कहा। आरोप लगाते हुए प्रश्न किया कि एनजेसीएस नेता किस फार्मूला या किस पैरामीटर के आधार पर 44000 रुपये बोनस की मांग कर रहें है?

ये खबर भी पढ़े …आसमान में फंसा सेल चेयरमैन का चार्टर प्लेन, झारसुगुडा एयरपोर्ट पर उड़ता रहा घंटों, लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

जब पिछले वर्ष से चार गुना लाभ होने पर पिछले वर्ष के बोनस 21000 रुपये का चार गुना 84000 रुपये बोनस मांगा गया, तो वे बोनस नेगोशियेशन में क्यों 40000 रुपये कम हो गए, जबकि मैनेजमेंट सिर्फ 7000 रुपये ही बढ़ा था?

ये खबर भी पढ़े …CCM हास्पिटल पहुंचना अब और आसान, चलेंगी बसें, बनेगा वालीबाल-बैडमिंटन कोर्ट

जब सभी 51677 सेल कर्मचारी सेल के लाभ का 5% राशि बोनस मद में बांटने का फार्मूला बनाने बोल रहे है, ताकि उन्हें भी अधिकारियों की तरह लाभ में हिस्सेदारी मिलें, तो फिर एनजेसीएस नेता आपस में बैठकर पीबीटी के 5% वाला बोनस फार्मूला क्यों नहीं बना रहे हैं?

ये खबर भी पढ़े …इस्तीफा देने वाले सीजीएम का मना बर्थ-डे, कोक ओवन के सीनियर-जूनियर अधिकारियों ने लिया बड़ा फैसला, जानें ‘10’ और ‘अक्टूबर’ से क्या है सीजीएम का रिश्ता…

TA-DA का त्याग क्यों नहीं करतें हैं?

-उज्ज्वल दत्त ने कहा कि एनजेसीएस नेता बोनस मीटिंग की असफलता की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए उस मीटिंग के अपने TA-DA का त्याग क्यों नहीं करतें हैं?

-एनजेसीएस में सेल कर्मचारियों द्वारा चुन हुए नियमित सेल कर्मचारी की जगह रिटायर्ड और सेल से संबंध ना रखने वाले बुजुर्गों को क्यों जगह दी जाती हैं?

-बीएसपी वर्कर्स यूनियन अध्यक्ष ने सेल प्रबंधन पर सवाल दागते हुए कहा कि अभी सेल प्रबंधन किस फार्मूला या किस पैरामीटर के आधार पर बोनस नेगोशियेशन कर रहा है?

ये खबर भी पढ़े …भेंट मुलाकात: विधायक देवेंद्र यादव ने ज्योति कलश, डोम शेड की दी सौगात, बच्चों संग स्कूल में बैठकर किया भोजन

-प्रबंधन पिछले साल की तरह इस साल भी अगले साल बोनस फार्मूला बनाने की बात कर रहा है, इस साल बोनस फार्मूला बनाने में क्या रुकावटें आ रहीं हैं?

-जब सेल ने इस वित्तीय वर्ष की शुरूआती छमाही में ही 53,822 करोड़ रुपयों का रिकॉर्ड कैश कलेक्शन किया है और वर्तमान में आस्ट्रेलियन कोयला का भाव भी 280$ हो गया है, तो इतनी अच्छी स्थिति में भी सेल प्रबंधन क्यों कर्मचारियों को पीबीटी का 5% का लाभ नहीं देना चाह रहा है?

ये खबर भी पढ़े …Sail Bonus: दुर्गापुर स्टील प्लांट की सातों यूनियन एक साथ उतरेगी सड़क पर, तीन दिवसीय प्रोटेस्ट का शेड्यूल घोषित

एनजेसीएस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट सेल के इंट्रानेट पोर्टल पर करें…

एनजेसीएस कमेटी पर सवालिया निशान लगाते हुए उज्जवल दत्ता ने कहा कि जब लोकसभा और राज्यसभा की बैठकों का लाइव टेलीकास्ट होता है, तो एनजेसीएस मीटिंग का लाइव टेलीकास्ट सेल के इंट्रानेट पोर्टल पर क्यों नहीं हो सकता? सभी कर्मचारियों को भी पता चलें कि उनसे जुड़े गंभीर मुद्दों को एनजेसीएस नेता किस तरह से रखते है, और मैनेजमेंट उन मुद्दों को किस तरह से लेता है? दोनों पक्ष किस मनःस्थिति में उन मुद्दों पर तर्कसंगत वार्तालाप करते हैं? कर्मचारियों के अपूर्ण वेज रिवीजन की दर्जनों एनजेसीएस मीटिंग की असफलता के बाद बोनस के लिए भी 3 मीटिंग में अंतिम निर्णय का ना हो पाने से इनके नेगोशियेशन क्षमता और संपूर्ण एनजेसीएस कमिटी की सार्थकता एवं विश्वसनीयता पर भी प्रश्न उठता है और आज इसका पुनर्गठन अतिआवश्यक हो गया है।

ये खबर भी पढ़े … भिलाई स्टील प्लांट के सेक्टर-9 हॉस्पिटल के अटेंडेंट बैठे सड़क पर, काम से निकालने और धन-उगाही का आरोप

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here