Campus Placement Drive: सेल-बोकारो आईटीआई के 127 बच्चों को मिला ऑफर लेटर, मई में मिल चुकी 158 को नौकरी

25 मई को आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव-2022 में कपारो इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड तथा वीजी इंडस्ट्रियल एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड ने 158 प्रशिक्षुओं को चयनित कर ऑफर लेटर दिया था।

बोकारो इस्पात शैक्षणिक न्यास द्वारा संचालित बोकारो (प्रा.) आईटीआई द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्लेसमेंट ड्राइव-2022 का आयोजन किया गया।
सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो इस्पात संयंत्र ने एक बार फिर सामाजिक जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन किया है। 127 बच्चों को पहले शिक्षा दिलाई और अब नौकरी भी दिला दी है। विभिन्न संस्थाओं में जॉब ऑफर दिलाकर सामाजिक कर्तव्यों का निर्वहन किया।

ये खबर भी पढ़ें:सेल में बढ़ती दुर्घटनाओं की हकीकत जानने सीटू का राष्ट्रीय नेतृत्व पहुंचा बीएसपी, खामियां उजागर, घटनाक्रम की जानकारी तक नहीं मिली

बोकारो इस्पात शैक्षणिक न्यास द्वारा संचालित बोकारो (प्रा.) आईटीआई द्वारा प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी प्लेसमेंट ड्राइव-2022 का आयोजन किया गया। 2 जून तथा 6 जून को आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव में एमआरएफ टायर, सुजुकी मोटर्स, बजाज मोटर्स लिमिटेड, स्पार्क मिंडा लिमिटेड तथा रेडिएंट एप्लायंसेज एंड इलेक्ट्रॉनिक्स प्राइवेट लिमिटेड ने चयन प्रक्रिया में भाग लिया। चयन प्रक्रिया के दौरान इन कंपनियों ने बोकारो (प्रा.) आईटीआई के 127 प्रशिक्षुओं को चयनित कर ऑफर लेटर प्रदान किया।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी, बोकारो, राउरकेला और दुर्गापुर स्टील प्लांट में ईडी के ज्यादातर पद खाली, 13 से 15 तक इंटरव्यू, बीएसपी के आधा दर्जन सीजीएम देंगे इंटरव्यू

ये खबर भी पढ़ें: राउरकेला इस्पात संयंत्र ने वित्त वर्ष 2022-23 के पहले दो महीनों में हॉट मेटल, क्रूड स्टील और सेलेबल स्टील में लगाई छलांग

इस अवसर पर महाप्रबंधक (संपर्क एवं प्रशासन) सह सचिव (बोकारो इस्पात शैक्षणिक न्यास) एनए सैफी सहित इन कंपनियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि विगत 25 मई को आयोजित प्लेसमेंट ड्राइव-2022 में कपारो इंजीनियरिंग प्राइवेट लिमिटेड तथा वीजी इंडस्ट्रियल एंटरप्राइजेज प्राइवेट लिमिटेड ने 158 प्रशिक्षुओं को चयनित कर ऑफर लेटर दिया था। बोकारो (प्रा.) आईटीआई अपने प्रशिक्षुओं का शत प्रतिशत प्लेसमेंट कराने के लिए लगातार प्रयत्नशील है।

इधर-जून में रिटायर होने वालों के लिए एक नए सफ़र की शुरुआत

ये खबर भी पढ़ें: ई-0 परीक्षा परीक्षा के लिए डिप्लोमा इंजीनियर्स व कर्मियों को चाहिए अपडेटेड प्लांट मैन्युअल, अभिज्ञान पोर्टल से लें ज्ञान

बोकारो। जून में बोकारो स्टील प्लांट से सेवानिवृत होने वाले कर्मचारियों को सेवानिवृति से जुड़ी औपचारिकताओं तथा सेवानिवृति के उपरान्त जीवन में आने वाले संभावित परिवर्तनों के समुचित प्रबंधन की जानकारी दी जा रही है। इसी उद्देश्य से मानव संसाधन विकास केंद्र के मुख्य प्रेक्षागृह में एक नए सफ़र की शुरुआत नामक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
आरम्भ में वरीय प्रबंधक (कार्मिक-फाइनल सेटलमेंट) डॉ. नंदा प्रियदर्शिनी ने सभी आगंतुकों का स्वागत किया एवं कार्यक्रम के प्रयोजन से सभी को अवगत कराया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स पार्ट टाइम इंजीनियरिंग डिग्री और स्टील टेक्नोलॉजी में करना चाहते हैं एम-टेक

सहायक महाप्रबंधक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ. संतोष कुमार चौबे और योग विशेषज्ञ डॉ. विनय योग ने इस्पातकर्मियों को स्वास्थ्य प्रबंधन के बारे में बताया। महाप्रबंधक (वित्त एवं लेखा) प्रवीण गुप्ता ने उपस्थित समूह को वित्तीय प्रबंधन के विषय में विस्तृत जानकारी दी। चीफ मैनेजर (केनरा बैंक) भास्कर राय तथा सीनियर मैनेजर (केनरा बैंक) वरुण तिवारी ने कर्मियों को सेवानिवृति के समय मिलने वाली धनराशि के समुचित प्रबंधन और निवेश के बारे में जानकारी दी। नंदा प्रियदर्शिनी ने अंतिम निपटारा गतिविधियों के बारे में बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!