भिलाई स्टील प्लांट की सड़कों पर चहल-कदमी करने वाले मवेशी पकड़े जा रहे, आप भी दें जानकारी

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट की चहारदीवार के भीतर मवेशियों का आतंक फैला हुआ है। मेन गेट से लेकर प्लांट के ज्यादातर विभागों की सड़कों पर हर वक्त मवेशी नजर आते हैं। आयेदिन हादसे का कारण भी यही बनते हैं। इन पर लगाम लगाने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रवर्तन विभाग ने प्लांट से मवेशियों को पकड़ने का अभियान चलाया। सड़कों पर बैठे मवेशियों के बारे में आप भी जानकारी दे सकते हैं, ताकि उसे पकड़ा जा सके।

ये खबर भी पढ़ें: दुर्ग जिले में कृष्ण कुंज जल्द लेगा आकार, जन्माष्टमी पर सीएम भूपेश बघेल करेंगे उद्घाटन

सुरक्षा अभियांत्रिकी विभाग के साथ मिलकर सड़क दुर्घटनाएं रोकने के लिए संयंत्र के भीतर विभिन्न विभागों में आवारा मवेशी पकड़ने का विशेष अभियान चलाया 10 मवेशियों को पकड़ा गया। इनकी वजह से खासकर रात्रि पाली में आवाजाही करने वाले कर्मचारी मवेशियों की वजह से गिरकर चोटिल हो रहे थे। इसे देखते हुए एसएमएस-3, आरसीएल व मेन गेट से कुल दस आवारा मवेशी पकड़े गए। इसे कोसानगर गोठान के सुपुर्द कर दिया गया। आवारा मवेशी पकड़ने का अभियान संयंत्र के भीतर विभिन्न विभागों में तीन दिनों तक चलाया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: Swadesh Darshan Tourist Train: हरिद्वार, ऋषिकेश, अमृतसर और वैष्णोदेवी का दर्शन करा रहा रेलवे, यात्रियों का होगा चार लाख का बीमा, बुकिंग शुरू

इधर-इंफोर्समेंट डिपार्टमेंट ने सभी बीएसपी कर्मियों से निवेदन किया है कि दुर्घटनाओं से बचने के लिए सड़क के किनारे लगने वाले ठेलों से फल व अन्य सामान नहीं खरीदें। एक अन्य अभियान में सेक्टर-6 मार्केट में अवैध रूप से लगे तीन दुकानों को हटाया गया। साथ ही कब्जेदारों और भू-माफ़ियाओं और दलालों के विरुद्ध कार्यवाही जारी रहेगी। कब्जेदारों के विरुद्ध वैधानिक कार्यवाही भी की जा रही है। बीएसपी द्वारा जे पॉकेट मरोदा सेक्टर, उतई रोड व सिविक सेन्टर में कब्जा हटाने के बाद फेंसिंग कराया जा रहा है ताकि दोबारा कोई अतिक्रमण न कर सके।

ये खबर भी पढ़ें: कोक ओवन में चुनौतियों का सामना करने और कीर्तिमान गढ़ने वालों में से 18 कार्मिक जून में हो रहे रिटायर, विभाग ने दी विदाई, सबकी आंख डबडबाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!