सेल स्कॉलरशिप का 4 महीने पहले थमाया सर्टिफिकेट, आज तक नहीं मिली रकम, परेशान हो रहे बच्चे

बीएसपी जनसंपर्क विभाग का कहना है कि पीएम ट्राफी का भुगतान तीन को छोड़ सबको हो चुका है। सेल मेरिट कम मींस की राशि भी जल्द भुगतान कर दी जाएगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। हैलो सूचनाजी.कॉम से बोल रहे हैं…। एक जानकारी चाहिए। बीएसपी से पूछ रहे हैं तो सही जानकारी मिल नहीं रही है। स्कॉलरशिप का सर्टिफिकेट चार माह पहले दे दिया गया, लेकिन आज तक रकम बच्चों को नहीं मिली। इस बारे में कटारिया मैडम से बात किया था…। बोली थीं कि स्कॉलरशिप मिल जाएगी, लेकिन कब मिलेगी, यह नहीं बता सकीं। एक बार आप पूछ लें, सही जानकारी मिल जाए। बच्चे इंतजार कर रहे हैं…।

ये खबर भी पढ़ें: सेल के कर्मचारी रात गुजारते हैं मौत के बेड पर…

यह कॉल भिलाई स्टील प्लांट के एक कर्मचारी ने सूचनाजी.कॉम को किया। नाम गोपनीय रखा गया है। इनका कहना है कि भिलाई से राजहरा तक के कई परिजनों ने एक-दूसरे से कन्फर्म कर लिया है, किसी के एकाउंट में स्कॉलरशिप नहीं आई है। बार-बार पूछने पर सही जानकारी नहीं मिल रही। ऐसे में बच्चों के जेहन में निगेटिव सोच पनप रही है। भिलाई निवास और बीटीआई में समारोह हुआ था। बच्चों और परिजनों को सर्टिफिकेट प्रबंधन की ओर से बांटा गया था।

ये खबर भी पढ़ें:भारत में स्कूली शिक्षा में आईसीटी के उपयोग को यूनेस्को की मिली मान्यता, 25000 अमेरिकी डॉलर का मिलेगा पुरस्कार

फोन करने वाले कर्मचारी के सवालों का जवाब लेने के लिए बीएसपी के जनसंपर्क विभाग के महाप्रबंधक से बातचीत की गई। चंद मिनटों में ही जवाब आया। बताया गया कि पीएम ट्रांफी स्कॉलरशिप का भुगतान तीन लोगों का बचा है। बैंक एकाउंट नंबर आदि में दिक्कत है, जिसे सुधारा जा रहा है। एक सप्ताह के भीतर इनका मामला भी हल हो जाए। वहीं, सेल मेरिट कम मींस स्कॉलरशिप का भुगतान अब तक नहीं किया गया है।

बैंक, आवेदन पत्र आदि के कागजात सही किए जा रहे हैं। फाइनेंस डिपार्टमेंट जल्द ही इसको स्वीकृति दे देगा। उम्मीद है कि एकाक सप्ताह में यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी। इसका समारोह बीटीआई में हुआ था। बता दें कि प्रधानमंत्री ट्राफी मेरिट एवं मेरिट कम मीन्स छात्रवृत्ति अर्जित करने वालों की संख्या 180 है। इसके तहत तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों को 11,000 रुपये प्रतिवर्ष और गैर तकनीकी क्षेत्र के विद्यार्थियों को 7,500 रुपये छात्रवृत्ति प्रतिवर्ष दी जाती है।

ये खबर भी पढ़ें:ईएसआईसी देशभर में खोलेगा 23 नए 100 बेड वाले अस्पताल और 62 डिस्पेंसरी, 10 विषयों में चलेगा सर्टिफिकेट कोर्स, 6400 पदों पर होगी नई भर्ती

बीएसपी ने 11 बार जीता पीएम ट्राफी, अवॉर्ड राशि का ब्याज बंटता है स्कॉलरशिप में

डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता ने बतौर मुख्य अतिथि कुल 255 प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री ट्राफी छात्रवृत्ति से सम्मानित किया था। प्रतिभावान विद्यार्थियों को प्रधानमंत्री ट्राफी छात्रवृत्ति, प्रधानमंत्री ट्राफी सर्वोत्तम छात्रवृत्ति से सम्मानित किया गया। कुल 40.26 लाख रुपये वितरित किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने अब तक 11 बार बेस्ट इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट के लिए प्रधानमंत्री ट्राफी जीतकर अपने उत्कृष्टता का लोहा मनवाया है। प्रत्येक प्रधानमंत्री ट्राफी के साथ प्राप्त राशि का सदुपयोग करते हुए इस राशि से प्राप्त ब्याज से प्रतिवर्ष भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्मिकों के मेधावी बच्चों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाती है।

ये खबर भी पढ़ें: Coal India: कोयला उत्पादन 28 प्रतिशत छलांग के साथ 138 मिलियन टन तक पहुंचा, संकट में बिजली सेक्टर को 24 दिनों तक सप्लाई का भरपूर भंडार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!