एससी-एसटी आयोग के सामने उठा बीएसपी में स्थानीय बेरोजगारी को नौकरी देने का मुद्दा

0
The issue of giving jobs to local unemployment in BSP raised in front of the SC-ST commission
राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष केपी खांडे और आयोग के सदस्य राम पप्पू बघेल से भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने मुलाकात की।
AD DESCRIPTION

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी गई।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ राज्य अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष केपी खांडे और आयोग के सदस्य राम पप्पू बघेल से भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारियों ने मुलाकात की। दुर्ग दौरे पर पहुंचे आयोग के अध्यक्ष व सदस्य से महासचिव कोमल प्रसाद के नेतृत्व में बीएसपी एससी-एसटी इम्प्लाइज एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी अंतर विभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का दूसरा राउंड शुरू, यूआरएम-आरएसएम ने जीते मैच

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे विभिन्न कल्याणकारी कार्यक्रमों की जानकारी दी गई। भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन द्वारा डॉक्टर अंबेडकर प्रेरणा स्थल के संबंध में अध्यक्ष एवं सदस्य को अवगत कराया गया।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी के एसएमएस-2 ने दर्ज किया कास्टिंग का नया रिकॉर्ड

एसोसिएशन के महासचिव कोमल प्रसाद ने अध्यक्ष को ज्ञापन सौंपते हुए बाबा साहब की प्रतिमा लगाए जाने की मांग को रखा। साथ ही भारतीय संविधान के जनक बाबा साहब के गरिमा के अनुरूप सेक्टर-6 अंबेडकर प्रेरणा स्थल का उन्नयन एवं सौंदर्यीकरण कर खेल एवं सांस्कृतिक परिसर के टूटे हुए दीवारों का मरम्मत करने की मांग रखी।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL-BSP ने इंडोनेशिया में जीता गोल्ड, महिला के हाथ रही टीम की बागडोर

उन्होंने छत्तीसगढ़ के महान संत गुरु घासीदास के जैतखाम निर्माण के संबंध में बताया कि पूर्व अध्यक्ष के द्वारा भूमि पूजन हो चुका है। परंतु निर्माण की प्रक्रिया अभी तक शुरू नहीं हो पाई है।

ये खबर भी पढ़ें: दुर्गापुर स्टील प्लांट हादसा: एक और मजदूर की मौत, दो एचओडी सस्पेंड

इसी तरह छत्तीसगढ़ के प्रथम शहीद वीर नारायण सिंह जयंती स्टेडियम स्थिति को देखते हुए उनके सौंदर्यीकरण सहित उनको सम्मान देते हुए उनकी प्रतिमा की स्थापना की मांग उठाई।
छत्तीसगढ़ की जल जंगल जमीन विभिन्न संसाधनों का देश और प्रदेश के विकास में कार्य करते हुए संयंत्र उपयोग कर रहा है। परंतु स्थानीय बेरोजगारों को भिलाई स्पात संयंत्र में प्राथमिकता से भर्ती किए जाने की भी मांग उठाई गई, जिसे अध्यक्ष ने गंभीरता से लेते हुए निश्चित रूप से पहल करने का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़ें: राष्ट्रपति भवन घूमें महज 50 रुपए में, एक दिसंबर से जनता दर्शन शुरू

एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल में महासचिव कोमल प्रसाद, सचिव विजय कुमार रात्रे, उप कोषाध्यक्ष आनंद कुमार बघेल, कार्यकारिणी सदस्यों में अनिल कुमार खेलवार, चेतन लाल राणा, कृष्ण कुमार रामटेके, गोविंद कन्नौजिया, विशेष रूप से उपस्थित थे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here