राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में चयन के बाद भी खुद के खर्चे पर खेल नहीं सकता चंदन, सीएम भूपेश बघेल ने की मदद

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। फाइटिंग गेम ओपन स्पर्धा में भाग लेने वाले खिलाड़ी चंदन आर्थिक कारणों से परेशान हो गया। समस्याएं बढ़ती जा रही थी। खेल पर संकट छाया। इसी बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भेंट-मुलाकात कार्यक्रम हुआ, जिसमें चंदन भी पहुंचा। मुलाकात की और अपनी आपबीती सुनाई। चंदन की बातों को सुनने के बाद सीएम ने दो लाख रुपए की आर्थिक मदद के साथ ही अन्य मदद का भी इंतजाम कर दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सोमवार को सर्किट हाउस सूरजपुर में फाइटिंग गेम खिलाड़ी चंदन कुमार ने मुलाकात की। 18 वर्षीय रुनियाडीह निवासी चंदन वुशु, थोडा, थांगता, एथेलिमा जैसे फाइटिंग गेम्स का खिलाड़ी है। चंदन ने राष्ट्रीय स्तर की कई प्रतियोगिताओं में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व किया है। थोडा खेल में हिमाचल प्रदेश के शिमला में चंदन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया था।

चंदन ने मुख्यमंत्री से मिलकर कहा कि गरीब किसान परिवार का बेटा हूं। छत्तीसगढ़ की तरफ से नेशनल कंपीटिशन में खेलने जाने का खर्चा ज्यादा होता है। राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में चयन होने के बाद भी खुद के खर्च पर खेलने जाना संभव नहीं हो पा रहा है। चंदन ने बताया कि 11 मई को रायपुर में पंकरेशन एथेलिमा की स्पर्धा में खेलने जाना है। उसने मुख्यमंत्री से खेलने जाने के लिए और ठहरने आदि के लिए सहायता उपलब्ध कराने की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!