Chattisgarh Tourism: छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के 22 मोटल व रिसॉर्ट को लीज पर देने की कवायद शुरू

0
cg motel resorts
निजी निवेशक 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते है। पर्यटकों को सुविधाएं प्रदान, प्रदेश में पर्यटन विकास की दिशा को सक्षम गति प्राप्त हो सके।
AD DESCRIPTION

अतिरिक्त छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के दूरभाष +91-0771-4224621 एवं मोबाइल नं +91-109300652548 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

सूचनाजी न्यूज,छत्तीसगढ़। छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा अपने 22 मोटल एवं रिसॉर्ट के संचालन के लिए लीज पर दिए जाने की कार्यवाही की जा रही है। इन मोटल व रिसॉर्ट को तीस-तीस वर्षो के लिए लीज पर दिए जाने का प्रावधान रखा गया है। इसके लिए छत्तीसगढ़ एवं अन्य राज्यों के निजी निवेशक 21 अक्टूबर तक आवेदन कर सकते हैं। गौरतलब है कि पर्यटकों को व्यवसायिक दृष्टिकोण से अधिक से अधिक सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से निजी निवेशकों से संचालन के लिए लीज में दिए जाने का निर्णय लिया गया है, ताकि प्रदेश में पर्यटन विकास की दिशा को सक्षम गति प्राप्त हो सके।

ये खबर भी पढ़े …अडानी का शेयर 121 बढ़ा, टाटा-जेएसडब्ल्यू का भाव गिरा, सेल और कोल इंडिया का चढ़ा

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा पूर्व में की गई निविदा के माध्यम से रायगढ़ और सरगुजा में स्थित मोटल के संचालन हेतु सफल निविदाकर्ताओं को उनके द्वारा प्रस्तुत अधिकतम वित्तीय प्रस्ताव को समिति द्वारा मान्य किया गया है। शीघ्र ही इन इकाईयों का संचालन सफल निविदाकर्ताओं को सौंपा जायेगा।

ये खबर भी पढ़े …बोकारो स्टील प्लांट का मेन गेट समय पर बंद, देरी से आने वाले कार्मिक फंसे, अब भिलाई की बारी, देखें बीएसएल गेट का वीडियो

छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अधिकारियो ने बताया कि निजी निवेशको द्वारा मितान मोटल चढ़ीरमा (सरगुजा के लिए एक मुश्त लीज प्रीमियम राशि 15,07,777 रूपए, मितान मोटल, कोडातराई (रायगढ़) के लिए एक मुश्त लीजा प्रीमियम राशि 25,66,899 रूपए, मितान मोटल कुलीपोटा (जांजगीर-चांपा) के लिए एक मुश्त लीज प्रीमियम राशि 19,24,111 रूपए एवं मितान मोटल सरगांव (बिलासपुर) के लिए एक मुश्त लीज प्रीमियम राशि 42,11,121 रूपए पर 35 प्रतिशत वार्षिक किराया प्रस्ताव मंजूरी प्रदान कर दी है।

ये खबर भी पढ़े …SAIL Bonus Fourth Meeting: 44 हजार बोनस पर नहीं बनी बात तो मीटिंग होगी बायकॉट

शीघ्र ही इन 04 मोटल का संचालन प्रारंभ हो जाएगा, जिससे देश-विदेश के पर्यटकों को मूलभूत सुविधाएं प्राप्त होगी और स्थानीय लोगों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होगें।
अधिकारियों ने बताया कि वर्तमान में छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की 10 संचालित एवं 12 असंचालित कुल 22 इकाईयों को 30 $ 30 वर्ष की अवधि के लिए तृतीय चरण की निविदा ऑनलाइन के माध्यम से आमंत्रित की गई है।

ये खबर भी पढ़े …देश की पहली एल्युमिनियम मालगाड़ी छत्तीसगढ़ के लिए भुवनेश्वर से चली…

अधिक जानकारी के लिए छत्तीसगढ़ शासन की अधिकृत वेबसाइट

eproc.cgstate.gov.in एवं छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड की अधिकृत वेबसाइट www.chhattisgarhtourism.in से विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है। इसके अतिरिक्त छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के दूरभाष +91-0771-4224621 एवं मोबाइल नं +91-109300652548 पर संपर्क कर जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

ये खबर भी पढ़े …देश में पहली बार हिंदी में MBBS के पाठ्यक्रम शुरू, भोपाल बना गवाह

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here