CITU Rajhara Conference: 83 सदस्यीय समिति गठित, सिमैया-अध्यक्ष, प्रकाश क्षत्रिय-सचिव और ज्ञानेंद्र बने कार्यकारी अध्यक्ष

0
14th Triennial Conference of CITU Rajhara
धूमधाम से संपन्न हुआ सीटू राजहरा का 14वां त्रैवार्षिक सम्मेलन। 3 वर्षों में दिवंगत हुए यूनियन के पदाधिकारी-कार्यकर्ताओं के परिजन सम्मानित।
AD DESCRIPTION

नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बांबेश्वर, कैबिनेट मंत्री के मीडिया सचिव विवेक मसीह, एसकेएमएस यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा, छत्तीसगढ़ माइंस श्रमिक संघ के संरक्षक गणेश राम चौधरी शामिल हुए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। हिंदुस्तान स्टील इम्प्लाइज यूनियन सीटू राजहरा का 14वां त्रैवार्षिक सम्मेलन बीएसपी हायर सेकेंडरी स्कूल नंबर-2 के सभागार में संपन्न हुआ। दो सत्रों में संपन्न हुए इस सम्मेलन के प्रथम सत्र में झंडारोहण के साथ शहीद वेदी पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई। सम्मेलन के खुले सत्र की शुरुआत की गई। इस सत्र में विगत 3 वर्षों में दिवंगत हुए यूनियन के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं के परिवारों को सम्मानित किया गया।

ये खबर भी पढ़े…सेल बोनस की चौथी मीटिंग अब 18 अक्टूबर को, 1400 को 14 हजार में कन्वर्ट कराना टेढ़ी खीर, डेढ़ घंटे तक जब्त रहा फोन…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

यूनियन के अध्यक्ष प्रकाश सिंह क्षत्रिय ने राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय एवं उद्योगगत परिस्थितियों पर विस्तार से चर्चा करते हुए कहा कि इस सम्मेलन में हमें आने वाली चुनौतियों के खिलाफ संघर्ष के लिए बेहतर रणनीति तय करनी होगी। खुले सत्र में प्रमुख रूप से छत्तीसगढ़ राज्य सीटू के कार्यकारी अध्यक्ष एसपी डे, उपाध्यक्ष एमएस शांत कुमार, सीटू राजहरा के संस्थापक सदस्य केपीजी पणिक्कर के साथ नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अशोक बांबेश्वर, कैबिनेट मंत्री के मीडिया सचिव विवेक मसीह, एसकेएमएस यूनियन के अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा, छत्तीसगढ़ माइंस श्रमिक संघ के संरक्षक गणेश राम चौधरी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के सचिव अनिल यादव,आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन की पदाधिकारी द्वय रितु शालिनी, रंभा पवार एवं सीटू राजहरा के पूर्व कार्यकारी अध्यक्ष एम आर पाटिल, मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़े…SAIL Bonus: कंपनी ने कहा-कर्ज लेकर प्लांट चला रहे और सैलरी दे रहे, इसलिए ज्यादा बोनस नहीं दे सकते, पांचों यूनियन की 12 को वीडियो कांफ्रेंसिंग

सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य सीटू के उपाध्यक्ष शांतकुमार ने कहा कि वर्तमान समय में मजदूर वर्ग पर अपनी समस्याओं के अलावा समाज के अन्य वर्गों को बचाने की जिम्मेदारी भी आ पड़ी है। सरकार की जन विरोधी नीतियों के खिलाफ संघर्ष के लिए मजदूर वर्ग को ही अग्रणी भूमिका निभाना होगा। इसलिए इस सम्मेलन में उन तमाम प्रस्ताव पर विचार किया जाना चाहिए जिससे समाज और सभी वर्गों का उत्थान हो सकें।

ये खबर भी पढ़े…ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी दीक्षांत: राज्यपाल के हाथों 738 विद्यार्थियों को मिली उपाधियां, खिलखिलाए चेहरे

कार्यक्रम में उपस्थित अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष शीबू नायर ने कहा कि नगर में मजदूरों के बीच सीटू की एक अलग छवि है। और सीटू विगत कई वर्षों से मजदूर वर्ग के लिए संघर्ष करती आ रही है तथा अपनी मांगों को हासिल करती आ रही है। सीटू ने मजदूर वर्ग के अलावा शहर के विकास के हर संघर्ष में बराबर सहयोग दिया है। इसलिए सीटू का कार्य हमेशा प्रशंसनीय रहा है।

उन्होंने कहा कि मजदूर वर्ग की हर लड़ाई में मैं व्यक्तिगत रूप से आपके साथ खड़ा रहूंगा। दोनों सत्रों का संचालन अध्यक्ष मंडल के सदस्य प्रकाश सिंह क्षत्रिय, ज्ञानेंद्र सिंह व सुजीत मुखर्जी ने किया।

जानिए द्वितीय सत्र में क्या हुआ

यूनियन के महासचिव पुरुषोत्तम सिमैया द्वारा सचिव प्रतिवेदन पेश किया गया। इस प्रतिवेदन पर लगभग 15 साथियों ने जबरदस्त चर्चा कर सचिव प्रतिवेदन एवं कोषाध्यक्ष की रिपोर्ट को सर्वसम्मति पारित किया। सम्मेलन में उजडते राजहरा को बचाने के लिए संघर्ष तेज करने, श्रम कानूनों में संशोधन के खिलाफ, ठेका मजदूरों के शोषण के खिलाफ संघर्ष करने, सेल प्रबंधन द्वारा एकतरफा ग्रेज्युटी सीलिंग और सेल पेंशन स्कीम को एनपीएस में डाले जाने के विरोध में संघर्ष करने तथा खदान कर्मियों की मूलभूत सुविधाओं पर आंदोलन तेज करने का प्रस्ताव पारित किया गया।

ये खबर भी पढ़े…63 साल से राष्ट्र सेवा करने वाली बीएसपी की कोक ओवन बैटरी-2 को मिला नया जीवनदान, उत्पादन फिर शुरू

ये हैं 83 सदस्यीय समिति के सदस्य

सत्र के अंतिम चरण में 83 सदस्यीय समिति का प्रस्ताव पारित करते हुए 17 पदाधिकारी, 30 कार्यकारिणी,एवं 36 जोनल कमेटी सदस्यों का चयन किया गया। जिसमें पुरुषोत्तम सिमैया अध्यक्ष, प्रकाश सिंह क्षत्रिय सचिव, ज्ञानेंद्र सिंह कार्यकारी अध्यक्ष , सुजीत मुखर्जी संगठन सचिव, विनोद मिश्रा, विजय शर्मा, रामाधीन राम, राजेश खन्ना, उपाध्यक्ष ,उमेश दंडाले कार्यालय सचिव,जे गुरुवुलु कोषाध्यक्ष, चार्ली बर्गिस सहायक कोषाध्यक्ष ,आरती राम ठाकुर, बीएल रोकड़े, राम कुमार कुर्रे, मानसिंह कनवर, सुजीत मंडल व बालमुकुंद ठाकुर को सहायक सचिव चुना गया। इसके साथ ही 30 कार्यकारिणी सदस्य एवं 36 जोनल कमेटी सदस्यों का भी चयन किया गया। जो आगामी 3 वर्षों तक यूनियन की गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करेंगे ।

ये खबर भी पढ़े…रेलवे-बीएसपी में ठनी: भिलाई स्टील प्लांट में 8 घंटे में खाली करनी है कोयले की मालगाड़ी, समय लग रहा सवा 22 घंटे

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here