वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड को कोयला उत्पादन बढ़ाने और नए प्रोजेक्ट शुरू करने का मंत्र दे गए कोयला मंत्री

0
wcl
कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के प्रवास पर, ली समीक्षा बैठक।
AD DESCRIPTION

देश की कोयला आवश्यकताओं की पूर्ति में वेस्टर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड का योगदान महत्वपूर्ण-प्रह्लाद जोशी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कोयला, खान एवं संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी गुरुवार को वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के नागपुर स्थित वेकोलि मुख्यालय पहुंचे। यहां आयोजित वर्चुअल उद्घाटन समारोह में उन्होंने वेकोलि पेंच क्षेत्र के बाल गंगाधर तिलक इको पार्क, झुर्रे, का उद्घाटन किया। उन्होंने इको पार्क के निर्माण को सकारात्मक पहल बताते हुए वेकोलि द्वारा पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए कार्यों की प्रशंसा की। इस दौरान वेकोलि की संचालन समिति एवं कल्याण मंडल के सदस्यों की विशेष उपस्थिति रही।

ये खबर भी पढ़े …आसमान में फंसा सेल चेयरमैन का चार्टर प्लेन, झारसुगुडा एयरपोर्ट पर उड़ता रहा घंटों, लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

मंत्री ने वेकोलि की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में उन्होंने वेकोलि के उत्पादन, उत्पादकता एवं कोयला प्रेषण की स्थिति का जायजा लिया। समीक्षा बैठक में अध्यक्ष-सह-प्रबंध निदेशक मनोज कुमार ने वेकोलि में कोयला खनन के स्थिति की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कोयला मंत्री को इस वित्तीय वर्ष के प्रथम एवं द्वितीय तिमाही में किए गए कोयला उत्पादन, प्रेषण आदि से अवगत कराते हुए आश्वस्त किया की वेकोलि वर्ष के अंत तक कोयला उत्पादन का लक्ष्य हासिल करेगा।

ये खबर भी पढ़े …सेल चेयरमैन का राउरकेला स्टील प्लांट में बायकॉट करें या नहीं, कुछ देर में ज्वाइंट फोरम का फैसला

केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि देश की कोयला आवश्यकताओं को पूर्ण करने के लिए यह आवश्यक है कि कोल इंडिया लिमिटेड की सभी कंपनियां अपना वार्षिक लक्ष्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि देश को कोयला क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने की दृष्टि से वर्तमान खनन कार्य को सुदृढ बनाना एवं नए प्रोजेक्ट शुरू करना आवश्यक है। इस दिशा में उन्होंने कोयला मंत्रालय की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

ये खबर भी पढ़े …फोन पर ही राउरकेला स्टील प्लांट ज्वाइंट फोरम के नेताओं की बात, नहीं होगा बायकॉट, SAIL चेयरमैन सोमा मंडल से कल करेंगे मुलाकात

उन्होंने वेकोलि में भूमि अधिग्रहण, पर्यावरण एवं फॉरेस्ट क्लीयरेंस, नई तकनीक का इस्तेमाल आदि बिन्दुओं पर तेजी से कार्य करने को कहा। उन्होंने देश की कोयला आवश्यकताओं की पूर्ति में वेस्टर्न कोलफ़ील्ड्स लिमिटेड के योगदान को महत्वपूर्ण बताया।

ये खबर भी पढ़े …BWU ने NJCS पर फिर किया जुबानी हमला, नेताओं को कहा-TA-DA लोभी, करें एनजेसीएस मीटिंग लाइव टेलीकास्ट

समीक्षा बैठक में कोयला मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव वीके. तिवारी, कोयला मंत्री के निजी सचिव होना रेड्डी, वेकोलि के निदेशक (कार्मिक) डॉ. संजय कुमार, निदेशक तकनीकी (संचालन) जेपी. द्विवेदी, निदेशक तकनीकी (योजना एवं परियोजना) एके. सिंह, मुख्य सतर्कता अधिकारी मुकेश कुमार मिश्रा, क्षेत्रीय महाप्रबंधक तथा अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण उपस्थित रहे।

ये खबर भी पढ़े …संकट के बादल छंटते ही सेल चेयरमैन सोमा मंडल 18 घंटे बाद पहुंचीं राउरकेला, खिल उठे सबके चेहरे

समीक्षा बैठक के उपरांत उन्होंने कंपनी के संचालन समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। बैठक में कोयला उत्पादन में कर्मियों की सहभागिता, कोयला क्षेत्र की वर्तमान स्थिति एवं भविष्य में किए जाने वाले कार्यों आदि के विषय में विस्तार से चर्चा हुई।

ये खबर भी पढ़े … Gold Price Update: सोने का दाम अभी है कम, कमाई के लिए निवेशक भर रहे दम, धनतेरस-दीपावली पर चढ़ेगा भाव

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here