भिलाई स्टील प्लांट के ईडी वर्क्स और सीजीएम में टकराव, छुट्‌टी पर गए CGM, इस्तीफे की चर्चा…!

0
Controversy in BSP's ED Works Anjani Kumar and CGM Coke Oven Rajiv Srivastava, resignation
प्रोडक्शन परफॉर्मेंस को लेकर कहासुनी हुई। इस्तीफा नामंजूर किया गया है। बातचीत का दौर जारी है।सीजीएम नाराज होकर छुट्‌टी पर गए।
AD DESCRIPTION

सेल-बीएसपी के ईडी वर्क्स अंजनी कुमार और सीजीएम कोक ओवन राजीव श्रीवास्तव के बीच बहसा-बहसी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई स्टील प्लांट-बीएसपी से एक अच्छी खबर नहीं आ रही है। ईडी वर्क्स और कोक ओवन के सीजीएम के बीच विवाद हो गया है। प्रोडक्शन परफॉर्मेंस को कर कहासुनी इतनी बढ़ गई कि बात इस्तीफे तक की आ गई। इस्तीफे की आधारिक पुष्टि नहीं की जा रही है, लेकिन सीजीएम नाराज होकर छुट्‌टी पर चले गए हैं। इनके स्थान पर समीर राय चौधरी को चार्ज हैंडओवर कर दिया गया है। इस मामले को लेकर बीएसपी प्रबंधन और कारपोरेट आफिस तक हड़कंप मचा हुआ है।

ये खबर भी पढ़े…सेल बोनस की चौथी मीटिंग अब 18 अक्टूबर को, 1400 को 14 हजार में कन्वर्ट कराना टेढ़ी खीर, डेढ़ घंटे तक जब्त रहा फोन…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

बीएसपी जनसंपर्क विभाग इस मामले में जानकारी लेने के बाद ही कुछ बोलने की बात कर रहा है। वहीं, यह भी दावा किया जा रहा है कि इस्तीफा नामंजूर कर दिया गया है। डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता खुद सीजीएम से बातचीत करेंगे। इधर-ईडी वर्क्स से नाराज अधिकारियों के एक खेमे ने इसकी शिकायत इस्पात मंत्रालय, सेल चेयरमैन सहित पीएमओ से करने की बात बोल दी है।

ये खबर भी पढ़े…SAIL Bonus: कंपनी ने कहा-कर्ज लेकर प्लांट चला रहे और सैलरी दे रहे, इसलिए ज्यादा बोनस नहीं दे सकते, पांचों यूनियन की 12 को वीडियो कांफ्रेंसिंग

कोक ओवन के सीजीएम राजीव श्रीवास्तव और ईडी वर्क्स अंजनी कुमार के बीच मंगलवार दिन में विवाद हुआ। प्रोडक्शन परफॉर्मेंस के विषय को लेकर बात काफी बिगड़ गई। सूत्रों का कहना है कि बहस के दौरान यह बोला गया कि आपसे नहीं संभल रहा है तो इस्तीफा देकर घर जाइए। इससे आक्रोशित होकर सीजीएम ने इस्तीफा दे दिया है…! लेकिन इसकी पुष्टि अब तक नहीं की गई है। वहीं, सीजीएम ने खुद चार्ज हैंडओवर कर दिया है।

ये खबर भी पढ़े…रेलवे-बीएसपी में ठनी: भिलाई स्टील प्लांट में 8 घंटे में खाली करनी है कोयले की मालगाड़ी, समय लग रहा सवा 22 घंटे

बताया जा रहा है कि मंगलवार को सीजीएम प्लांट पहुंचे हुए हैं, लेकिन कोक ओवन नहीं गए। इधर, चर्चाओं का बाजार गर्म है। बिहार के एक ही कॉलेज से ईडी वर्क्स और सीजीएम पढ़े हैं। बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन ने भी इस मामले पर चुप्पी साध ली है। कुछ भी बोलने से मना कर दिया है। वहीं, कर्मचारियों का कहना है कि प्रोडक्शन के प्रेशर को लेकर ईडी वर्क्स काफी सख्ती बरत रहे हैं। भरी मीटिंग में तल्ख लहज़ा अपनाते हैं।

ये खबर भी पढ़े…राउरकेला स्टील प्लांट का प्रोडक्शन रोके बिना 7 दशक पुराना सब-स्टेशन हो रहा अपग्रेड

प्लांट के प्रति समर्पित ईडी वर्क्स की ज़ुबान को लेकर काफी सवाल उठाए जा रहे हैं। बीएसपी के अधिकारियों और कर्मचारियों ने ईडी वर्क्स के खिलाफ घेराबंदी शुरू कर दी है। कहा जा रहा है कि किसी दिन भी प्लांट में विरोध-प्रदर्शन की चिंगारी फूंट पड़ेगी। बकायदा, इसके लिए यूनियन नेताओं से मदद मांगी जा रही है।

ये खबर भी पढ़े…63 साल से राष्ट्र सेवा करने वाली बीएसपी की कोक ओवन बैटरी-2 को मिला नया जीवनदान, उत्पादन फिर शुरू

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here