बधाई हो…! शुक्रवार शाम सेल कर्मचारियों के खाते में फूटेगा बोनस का पटाखा, बाजार में आएगा 160 करोड़ से ज्यादा

0
sail bonus payment
बीएसपी में करीब 50 करोड़ से ज्यादा की राशि बोनस के रूप में बंटेगी। भिलाई-दुर्ग के बाजार में सीधेतौर पर यह राशि आएगी।
AD DESCRIPTION

बोनस की राशि 40 हजार 500 रुपए पर पहुंच चुकी है। पहली किस्त शुक्रवार को भुगतान की जा रही है। दूसरी किस्त होली से पहले अदा की जाएगी।

अज़मत अली, भिलाई। सेल कर्मचारियों के खाते में शुक्रवार शाम से बोनस की रकम आनी शुरू हो जाएगी। कर्मचारियों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। भिलाई स्टील प्लांट, बोकारो, राउरकेला, इस्को बर्नपुर, दुर्गापुर, अलॉय स्टील प्लांट, सेलम, विश्वेश्वरैया स्टील प्लांट सहित संबंधित इकाइयों के कर्मचारियों और ट्रेनीज के खाते में बोनस की राशि भुगतान की तैयारी पूरी कर ली गई है। सेल कारपोरेट आफिस के मुताबिक करीब 160 करोड़ रुपए का भुगतान किया जाएगा। नियमित कर्मचारियों को 31 हजार और ट्रेनीज को 27 हजार 750 रुपए बोनस के रूप में अदा किया जाएगा। इसमें परफॉर्मेंस मद में मिलने वाली राशि भी शामिल है। सेल इकाइयों के बाजारों में ये बोनस की राशि आएगी। व्यापारियों की उम्मीदें बढ़ी हुई है।

ट्रेड यूनियन नेताओं का कहना है कि बीएसपी में करीब 50 करोड़ से ज्यादा की राशि बोनस के रूप में बंटेगी। भिलाई-दुर्ग के बाजार में सीधेतौर पर यह राशि आएगी। पिछले साल 21 हजार रुपए बोनस का भुगतान किया गया था। इस बार यह राशि 40 हजार 500 रुपए पर पहुंच चुकी है। पहली किस्त शुक्रवार को भुगतान की जा रही है। दूसरी किस्त होली से पहले अदा की जाएगी।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited-SAIL) के कर्मचारियों की नजर अब बैंक खाते पर है। करीब 52 हजार कर्मचारी बोनस राशि आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हर स्तर पर इसकी जानकारी ली जा रही है कि आखिर खातों में रकम कब आएगी।

ये खबर भी पढ़े …बोनस मीटिंग के ये दो नेता हैं सेल कर्मचारी, बंगाल पड़ा सब पर भारी…

इधर-सेल कर्मचारी खुद अपना हिसाब लगाना शुरू कर चुके हैं। त्योहार की तैयारियों में जुट गए हैं। घर-परिवार की जरूरतों को पूरा करने के लिए खरीदारी का प्लान तैयार किया जा रहा है। पिछले साल की तुलना में इस बार डबल बोनस मिलेगा। इस वजह से खरीदारी का दायरा भी बढ़ जाएगा।

ये खबर भी पढ़े …राजेंद्र सिंह की एक बात से हिला सेल प्रबंधन, खत्म हो चुकी बैठक दोबारा करनी पड़ी शुरू, तब मिला 40500 बोनस, पढ़ें-इनसाइड स्टोरी

बता दें कि एनजेसीएस बैठक में सेल कर्मियों के बोनस पर समझौता हो गया है। समझौते के अनुसार कर्मियों को बोनस/एक्सग्रेशिया/एसपीआईएस के रूप में 28000 रुपए मिलेगा। प्रोडक्शन परफॉर्मेंस पर एक बार 12500, जिसमें से 25% अभी तथा 75% 31 मार्च 2023 या स्कीम बनते ही जो भी पहले होगा, भुगतान किया जाएगा। प्रशिक्षणार्थियों को 26000 बोनस/एक्स ग्रेशिया/एसपीआईएस तथा 7000 विशिष्ट निष्पादन के लिए एक बार, जिसमें से 25% अभी तथा 75% 31 मार्च 2023 या स्कीम बनते ही जो भी पहले होगा, भुगतान किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़े …हड़ताल करने वाले सेल कर्मचारियों को नहीं मिलेगा पूरा बोनस

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here