कटनी कोटेश्वर लाइम स्टोन माइंस में ईडी, सीजीएम का दरबार, मजदूरों को मिले कई उपहार

-नेशनल हॉलिडे के पैसे को लेकर भी चर्चा हुई।
-ठेका विस्तार करने पर भी मजदूरों को लाभ दिया जाए।
-मैनपूवर का लेकर भी सवाल उठाए गए।
-स्थानीय मजदूरों को ही नियमित करने की मांग की गई है।

सूचनाजी न्यूज, कोटेश्वर। भिलाई स्टील प्लांट के लाइम स्टोन माइंस कोटेश्वर के दौरे पर ईडी माइंस, सीजीएम पर्सनल और जीएम पहुंचे हुए हैं। बीएसपी के अधीन खदान आने के बाद इन अधिकारियों का पहला दौरा है। खदान में उत्पादन और आगे की संभावनाओं पर चर्चा की गई। साथ ही कर्मचारियों और यूनियन प्रतिनिधियों से भी चर्चा की।

ये खबर भी पढ़ें: International Day of Disabled Persons 2022: लंबी दौड़ हो या जलेबी दौड़, दिव्यांगों में होड़

बीएसपी के ईडी माइंस तपन सूत्रधार, सीजीएम पर्सनल निशा सोनी और जीएम पर्सनल सूरज सोनी के साथ कोटेश्वर लाइम स्टोन खदान कर्मचारी संघ यूनियन की बैठक हुई। बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा की गई। ठेका मजदूरों की समस्याओं को उठाया गया।

ये खबर भी पढ़ें: वेस्टर्न कोल फील्ड्स लिमिटेड ने 173 युवाओं को पहुंचाया नौकरी तक

नेशनल हॉलिडे के पैसे को लेकर भी चर्चा हुई। मजदूरों ने कहा कि कोई भी ठेका 6 महीने के लिए बढ़ाया जाता है तो उसका लाभ मजदूरों को नहीं दिया जाता है। अतिरिक्त सुविधाओं का पैसा मजदूरों को नहीं दिया जाता है। साथ ही 100 रुपए प्रतिदिन और 90 प्रति नाइट अलाउंस का लाभ भी मजदूरों को नहीं दिया जाता है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Durgapur Steel Plant Accident: कन्वेयर बेल्ट पर कटा कर्मचारी, मौत

मैनपूवर का लेकर भी सवाल उठाए गए। स्थानीय मजदूरों को ही नियमित करने की मांग की गई है ताकि बेरोजगारों को मौका मिल सके। माइनिंग मेट, माइनिंग ब्लास्टर, सुपरवाइजर, हेल्पर इत्यादि पोस्ट खाली है, जिसकी भर्ती भी स्थानीय से पूरी की जाए।

ये खबर भी पढ़ें:  BSP मधुरत्न योजना: उत्पादन लक्ष्य पूरा करने पर मिलेगा 5 किलो देशी घी का लड्‌डू

मेडिकल की सुविधा उपलब्ध कराई जाए, क्योंकि लंबी बीमारी हो जाने पर कर्मचारी इलाज कराने में असमर्थ रहते हैं। इसलिए मैनेजमेंट के द्वारा व्यवस्था बनाई जाए। साथ ही साइडिंग की लेबर ओवरलोडिंग पर मजदूरों को 3 रुपए अतिरिक्त बढ़ाकर देने की बात को स्वीकार कर ली गई है।

ये खबर भी पढ़ें:  मेक इन ओडिशा कॉन्क्लेव 2022: सेल चेयरमैन सोमा मंडल ने राउरकेला इस्पात संयंत्र के पवेलियन का काटा फीता

क्षेत्रीय विधायक संजय सत्येंद्र पाठक को ईडी के द्वारा बताया गया कि वर्करों की सुविधाओं पर पूरा ध्यान दिया जाता है। अपने क्षेत्र पर मजदूरों के संरक्षण के लिए हमेशा मार्गदर्शन देते रहते हैं। बैठक में यूनियन के उपाध्यक्ष विश्वनाथ जयसवाल, महामंत्री वीरेंद्र दुबे, कोषाध्यक्ष सतीश शुक्ला, सचिव धर्मेंद्र कुमार द्विवेदी, उपसचिव मुकेश कुमार द्विवेदी, आशीष कुमार गौतम, रोहित गर्ग, साइडिंग से राम भजन, भज्जू बर्मन आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!