E-0 Exam: सेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स व कर्मियों को चाहिए ई-0 परीक्षा परीक्षा के लिए अपडेटेड प्लांट मैन्युअल, अभिज्ञान पोर्टल से लें ज्ञान

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कर्मचारी से अधिकारी बनने के लिए परीक्षा होनी है। सेल इकाइयों में डिप्लोमा इंजीनियर्स सहित अन्य कर्मचारी तैयारी में जुटे हैं। तैयार करने वाले कर्मचारियों के सामने सबसे बड़ी समस्या यह आ रही है कि अपडेटेड प्लांट मैन्युअल नहीं है। इसकी मांग की जा रही है ताकि कर्मचारियों को राहत मिल सके। डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष मोहम्मद रफी ने जूनियर ऑफिसर परीक्षा को ध्यान में रखते हुए व संयंत्र कर्मियों को प्लांट की उत्पादन प्रक्रिया व जरूरी आंकड़े के संबंधित जानकारी उपलब्ध कराने की मांग सीजीएम (एचआरडीसी) संजय धर से की है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल के डिप्लोमा इंजीनियर्स पार्ट टाइम इंजीनियरिंग डिग्री और स्टील टेक्नोलॉजी में करना चाहते हैं एम-टेक

नवीनतम तथ्यों पर आधारित मैन्युअल उपलब्ध कराने की मांग की गई। उपाध्यक्ष घनश्याम साहू द्वारा जूनियर ऑफिसर परीक्षा के संबंध में सिलेबस आधारित ऑनलाइन या ऑफलाइन मार्गदर्शन देने मांग की गई। जिस पर सीजीएम (एचआरडीसी) द्वारा इन दोनों ही विषयो पर कार्य करने की जानकारी व सहमति दी गई। मुख्य महाप्रबंधक संजय धर द्वारा उपरोक्त सभी मुद्दों पर सिलसिलेवार चर्चा की गई। मुद्दों को तर्कसंगत बताते हुए निवारण करने की बात कही गई।

ये खबर भी पढ़ें: तो क्या जिन्होंने कराया ट्रांसफर, उन्हीं की पैरवी से होगी सेल कर्मियों की घर वापसी!

साथ ही सेल के पोर्टल “अभिज्ञान” जो कि न केवल सयंत्र में आने वाली समस्याओं के निवारण हेतु ऑनलाइन डिस्कशन का अच्छा प्लेटफार्म है, बल्कि जिसके द्वारा सेल कर्मचारी सेल के सभी प्लांट के प्रोसेस व आधारित टेक्नोलॉजी के बारे में जानकारी लेने के साथ साथ कार्य करने उपयोग होने वाली तकनीकी जानकारी को बढ़ाने व ट्रबल शूटिंग को भी बड़े ही आसानी से प्राप्त कर सकते है के बारे में भी जानकारी दी गई।

ये खबर भी पढ़ें: सेल कर्मचारियों को मिल्टन का स्टील लंच बॉक्स सेट और चाय-कॉफी का स्टील जग दे रहा प्रबंधन

सीजीएम ने कहा कि “अभिज्ञान” पोर्टल में कोई भी सेल में कार्यरत कर्मचारी लॉग-इन कर सकता है। संयंत्र की अपनी जानकारी व तकनीकी ज्ञान को वीडियो या अन्य माध्यम में शेयर कर सकता है। यह पोर्टल पूर्णतः निशुल्क है व सेल कर्मियों के परिश्रम से तैयार हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Township Encroachment: कब्जे की राजनीति के खिलाफ बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन, एनजेसीएस और छत्तीसगढ़ डड़सेना समाज खुलकर आया सामने

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!