सेल के ही कर्मचारियों में भेदभाव, लोइमू ने प्रबंधन को झकझोरा, नहीं संभले तो उत्पादन पर पड़ेगा असर

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। लोकतांत्रिक इस्पात एवं इंजीनियरिंग मजदूर यूनियन (लोईमू) ने प्रबंधन पर भेदभाव का आरोप लगाया है। भिलाई इस्पात संयंत्र के प्रभारी निदेशक के नाम पर आईआर विभाग को ज्ञापन देकर मांग की गई है कि भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के साथ किए जा रहे भेद भाव को खत्म किया जाए,क्योंकि इससे कर्मचारियों में निराशा आ रही है और उसमे भारी असंतोष पैदा हो रहा है। भेदभाव के कारण भिलाई इस्पात संयंत्र की कार्य संस्कृति खराब होगी,जिसका असर कंपनी के उत्पादन पर भी पड़ेगा। इसलिए लोईमू यूनियन ने प्रबंधन को तत्काल सतर्क होने की अपील की है।


देश में दौड़ी 134 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रेन, ट्रैक से लेकर सिग्नल तक सब सहीhttps://suchnaji.com/the-train-ran-at-a-speed-of-134-km-in-the-country-everything-right-from-the-track-to-the-signal/

1) जिस प्रकार अधिकारियों को पीआरपी प्रदान किया गया है, उसी आधार पर कर्मचारियों का कमाया हुआ पैसा 39 माह का एरियर्स जल्दी उन्हें प्रदान किया जाए।
2) अक्टूबर 2008 से डी-ग्रेड कर भर्ती किए गए कर्मचारियों का प्रशिक्षण अवधि अभी तक सेवा काल में नहीं जुड़ा है। इसे शीघ्र जोड़ा जाए।
3) सेल की अन्य यूनिटों (राउरकेला) की तरह ही यहां भी कर्मचारियों को कोविड वेक्सिनेशन का बूस्टर डोज लगाने पर सी-ऑफ प्रदान किया जाए।
4) सेल की अन्य यूनिटों की तरह ही 24 जनवरी,14 अप्रैल व अन्य छुट्टियों का सी ऑफ लेने की अवधि 2 माह से बढ़ाकर 6 माह किया जाए।

Exclusive News: सेल चेयरमैन सोमा मंडल और डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता को नहीं मिला पीआरपी, बोकारो के अमरेंदु प्रकाश व दुर्गापुर के बीपी सिंह को मिली कम राशि

ठेका मजदूरों को अलग गेट से कराएं प्रवेश

यूनियन ने संयंत्र के गेट पर होने वाले विवाद के निपटारे का भी सुझाव दिया है। गेट से अंदर जाते और बाहर आते समय एक ही गेट खोला जाता है। इससे भीड़ इकट्ठा हो जाती है और आपाधापी में दुर्घटना होने की भी आशंका बनी रहती है। यूनियन के तरफ से सुझाव दिया गया है कि ठेका कर्मी और बीएसपी कर्मी के लिए अलग-अलग गेट से अंदर ले जाने की व्यवस्था की जाए। इसका बोर्ड भी लिखकर लगाया जाए। ज्ञापन सौंपने वालों में यूनियन के तरफ से टीके घोष, बीबी सिंह, वेदनलाल गेंद्रे, भुनेश्वर गेंद्रे, सुरेंद्र मोहंती, देवेंद्र सोनी, अभिषेक यादव, गोविंद सिंह जाटव उपस्थित थे।

सेल के स्पोर्ट्स समर कैंप से हजारों को मिली नौकरी, क्रिकेटर राजेश चौहान, अमनदीप खरे व ओलंपियन राजेंद्र प्रसाद भी कैंप की उपज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!