प्रभु जगन्नाथ की दर पर हाजिरी लगाई डाक्टर भक्तीश्वरी देवी ने, की महाप्रभु और महादेव की पूजा-अर्चना

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। श्री जगन्नाथ मंदिर, सेक्टर-4 में डॉ. भक्तीश्वरी देवी का सम्मान किया गया। कृपालु महाराज की सुप्रसिद्ध प्रचारिका डॉ. भक्तीश्वरी देवी के मंदिर प्रांगण में आगमन के साथ ही उनका अभिनंदन पुष्पगुच्छ व पुष्प-वर्षा के साथ किया गया। सर्वप्रथम उन्होंने मंदिर परिसर में स्थित भज विश्वनाथ महादेव की पूजा-अर्चना की। तत्पश्चात महाप्रभु श्री जगन्नाथ स्वामी जी, भगवान श्री बलभद्र देव जी तथा माता सुभद्रा देवी जी का समग्र दर्शन कर विधिवत पूजा की।

राम मंदिर की दीवारों में समा रहा भिलाई स्टील प्लांट का भूकंपरोधी सरिया

महाप्रभु व महादेव के पूजा-अर्चना के पश्चात् डॉ. भक्तीश्वरी देवी ने विशेष रूप से निर्मित यज्ञ मंडप के मंच पर विराजमान होकर यहां उपस्थित भक्तवृंदों को संबोधित कर आशीर्वाद प्रदान किया। अपने प्रेरणादायी उद्बोधन में डॉ. भक्तीश्वरी देवी ने लोगों से कहा कि जीवन को सार्थक बनाने के लिए सदैव ही प्रभु का स्मरण करते रहे। प्रभु का सच्चे दिल से नाम लेने से ही, भवसागर को पार किया जा सकता है।

प्रभु के नाम का स्मरण ही सर्वकल्याणकारी है। इसलिए निरन्तर उनका नाम लेना चाहिए। आप सभी के जीवन में सुख-शांति और समृद्धि, भगवत कृपा से ही संभव है। इसलिए हर वक्त प्रभु का नाम लें। उल्लेखनीय है कि डॉ. भक्तीश्वरी देवी महाप्रभु श्री जगन्नाथ स्वामी के लीला क्षेत्र पवित्र पुरी शहर के श्री जगन्नाथ संस्कृत विश्वविद्यालय से ‘विद्या वारिधि’ (पीएचडी) डिग्री धारण करके 10 साल तक अध्यापन कार्य में संलग्न रही। तत्पश्चात अपनी आत्मा से परम प्रिय गुरूदेव कृपालु महाराज की आज्ञानुसार भगवतनाम के प्रचार प्रसार के कार्य में स्वयं को अर्पित कर दिया।

देश में दौड़ी 134 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रेन, ट्रैक से लेकर सिग्नल तक सब सहीhttps://suchnaji.com/the-train-ran-at-a-speed-of-134-km-in-the-country-everything-right-from-the-track-to-the-signal/

उनके अप्रतिम योगदान के लिए श्री जगन्नाथ मंदिर सेक्टर-4 समिति के पदाधिकारियों ने सम्मान किया। इस सम्मान व आशीर्वाद समारोह के कार्यक्रम का संचालन समिति के महासचिव सत्यवान नायक ने और आभार प्रदर्शन समिति के अध्यक्ष विरेन्द्र सतपथी ने किया। साथ ही विभिन्न पूजा कर्म पुरोहित पितवास पाढ़ी द्वारा सम्पूर्ण विधि विधान से सम्पन्न किया गया।

इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष विरेन्द्र सतपथी व महासचिव सत्यवान नायक सहित समिति के पदाधिकारी बसंत प्रधान, डी त्रिनाथ, अनाम नाहक, वृंदावन स्वांई, भीम स्वांई, त्रिनाथ साहू, कालू बेहरा, निरंजन महाराणा, प्रकाश स्वांई, कैलाश पात्रो, रंजन महापात्र, एस सी पात्रो, रमेश कुमार नायक, सीमांचल बेहेरा, संतोष दलाई, वीके होता, एस डाकुआ, रवि स्वांई विशेष रुप में उपस्थित थे। इसके अतिरिक्त श्यामा-श्याम धाम समिति से विजय पांडे, नंदकुमार सहित अन्य भक्तवृंद उपस्थित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!