भूकंप ने रात में पाकिस्तान, सुबह मध्य प्रदेश के जबलपुर को हिलाया, छत्तीसगढ़ में भी चर्चा

0
bhukamp
मध्य प्रदेश में भूकंप का केंद्र बिंदु जबलपुर रहा। यहां सुबह 8.44 बजे भूकंप के झटके एहसास किए गए। डिंडौरी में रिक्टर स्केल 4.3 तीव्रता महसूस किया गया।
AD DESCRIPTION

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से करीब 300 किलोमीटर दूर पश्चिमोत्तर इलाके में रात 1.15 बजे भूकंप ने सबको हिला दिया।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। भूकंप ने पाकिस्तान और भारत को हिला दिया है। देर रात पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के करीब भूकंप आया। सुबह पौने बजे भारत में इसका झटका लगा। मध्य प्रदेश के जबलपुर और छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के आसपास भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। मध्य प्रदेश में भूकंप का केंद्र बिंदु जबलपुर रहा। यहां सुबह 8.44 बजे भूकंप के झटके एहसास किए गए। डिंडौरी में रिक्टर स्केल 4.3 तीव्रता महसूस किया गया। इससे पहले यहां जून में 3.4 और 1997 में 6.2 की तीव्रता रिक्टर स्केल पर भूकंप आया था।

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों पर धंधेबाजों की नजर, प्रबंधन आया हरकत में, अधिकारी तलब

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर के आसपास भी भूकंप का झटका महसूस करने का दावा किया जा रहा है। इस तरह की खबर आ रही है। फिलहाल, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। भूकंप के झटके को पल भर में कोई समझ नहीं पाया। घरों में चीख-पुकार होने लगी। भूकंप के झटके की बात तेजी से वायरल हुई। लोग घरों से बाहर निकल जाए। सुरक्षित स्थानों की ओर भागे। सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी तेजी से वायरल होने लगी। देखते ही देखते हर तरफ भूकंप की खबर फैल गई।

ये खबर भी पढ़े …23वें राज्य स्थापना दिवस की बधाई हो, सीएम भूपेश बघेल बोले-पुरखों के सपनों के अनुरूप गढ़ रहे नवा छत्तीसगढ़

Amazon(Deal of the Day-Multi-Purpose Modular Drawer Storage System with Trolley Wheels)

ये खबर भी पढ़े … बैडमिंटन प्रतियोगिता में भिलाई स्टील प्लांट की बेटियों ने कबीरधार और बेटों ने दुर्ग नगर निगम को धूल चटाई

दूसरी ओर पाकिस्तान में बीती रात 4.8 तीव्रता का भूकंपा आया, जिसको लेकर लोग परेशान हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद से करीब 300 किलोमीटर दूर पश्चिमोत्तर इलाके में रात 1.15 बजे भूकंप ने सबको हिला दिया। बताया जा रहा है कि भूकंप का असर जमीन से करीब 120 फीट नीचे था। इस वजह से जानमाल का नुकसान नहीं हो सका है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के नार्थ वेस्ट में कई भूकंप आ चुके हैं। 2005 में बालाकोट के भूकंप ने तबाही मचाई थी।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ राज्योत्सव-आदिवासी नृत्य महोत्सव: रायपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही संस्कृति की गोद में बैठे विदेशी कलाकार, मस्ती का कराया एहसास

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here