Electrical Safety Guide: बीएसपी के यूआरएम में सुरक्षा पर बड़ा काम

विद्युत सुरक्षा निर्देशिका का लेखन यूआरएम के सहायक महाप्रबंधक वेद प्रकाश तिवारी, द्वारा किया गया एवं महाप्रबंधक (यूआरएम) शिशिर शुक्ला, द्वारा वेलिडेट किया गया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र ने संयंत्र के परिक्षेत्र में सुरक्षा तंत्र को सुदृढ़ करने के लिए विद्युत सुरक्षा निर्देशिका तैयार किया है। कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार के नेतृत्व में नित नए प्रयास किए जा रहे हैं। संयंत्र के विभिन्न विभागों में कार्यपद्धति को और अधिक सुरक्षित करने हेतु सार्थक प्रयास किए जा रहे है।

ये खबर भी पढ़ें:  Christmas Celebrations In Bhilai: प्रभु यीशु के आगमन का संदेश देने निकली महारैली

इस क्रम में संयंत्र के यूनिवर्सल रेल मिल ने विद्युतीय कार्यों को सुरक्षित सम्पन्न करने के लिए विद्युत सुरक्षा निर्देशिका का निर्माण किया है। राजभाषा हिन्दी में लिखे होने के कारण इस सुरक्षा निर्देशिका का प्रयोग प्रत्येक कर्मचारी बड़ी आसानी से कर सकेगा।

ये खबर भी पढ़ें: SFI के राज्य स्तरीय कन्वेंशन में इन्हें मिली नई जिम्मेदारी, जानें नाम

ईडी वर्क्स के सभागार में आयोजित समारोह में यूआरएम के इस महत्वपूर्ण विद्युत सुरक्षा निर्देशिका का विमोचन बीएसपी के कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने किया। उन्होंने इस पुस्तिका को सुरक्षा की दिशा में उठाए गए एक सकारात्मक कदम के रूप में निरूपित किया।

उन्होंने इस निर्देशिका को हिन्दी में लिखकर शॉप फ्लोर कार्मिकों तक सुरक्षा को पहुंचाने के लिए यूआरएम बिरादरी की भूरि-भूरि प्रशंसा की। टीम यूआरएम को बधाई देते हुए कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार द्वारा सभी विभागों से अपील करते हुए कहा कि आप अपने विभागों में सुरक्षा को निरन्तर बेहतर करने हेतु सुरक्षा का अधिकाधिक प्रचार-प्रसार करें। सुरक्षित इस्पात निर्माण हमारी पहली प्राथमिकता है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL के अधूरे वेतन समझौते की खत्म होती जा रही मियाद, अब तो बुलाइए एनजेसीएस मीटिंग…

इस सुरक्षा निर्देशिका में जहां शट्डाउन प्रक्रिया का विवरण दिया गया है। वहीं, एसओपी एवं एसएमपी का विस्तार से वर्णन भी किया गया है। इस निर्देशिका के अनुपालन से सुरक्षा को सुदृढ़ करने में मदद मिलेगी। साथ ही सुरक्षित उत्पादन के लक्ष्य को प्राप्त करना सरल हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के कार्मिकों की चली कलम, प्रतिभाओं में दिखा दम

इस विद्युत सुरक्षा निर्देशिका का लेखन यूआरएम के सहायक महाप्रबंधक वेद प्रकाश तिवारी, द्वारा किया गया एवं महाप्रबंधक (यूआरएम) शिशिर शुक्ला, द्वारा वेलिडेट किया गया है।
इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (लौह) तापस दासगुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) पीके सरकार, मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (अनुरक्षण एवं उपयोगिताएं) असित साहा, मुख्य महाप्रबंधक (यूआरएम) अनीश सेनगुप्ता, महाप्रबंधक सीएंडआइटी पीके झा आदि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: BSP की 10 करोड़ की जमीन पर BEC संग कब्जेदार ने बनाया बगीचा, हो रहा था आम का व्यापार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!