सेक्टर-1 में सुबह छह से सात बजे तक गुल रहेगी बिजली, गंदा आ रहा पानी तो डायल करें 9109169759

ईस्ट एरिया यानी सेक्टर-1,2,3,4,5, 6 के रहवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबर-0788 285 8642 जारी किया गया है। इसी तरह वेस्ट एरिया सेक्टर-7, 8, 9, 10, रिसाली और मरोदा वासी 0788 285 6414 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई टाउनशिप में पानी की समस्या को दूर करने के लिए बीएसपी के पीएचई डिपार्टमेंट पे कमर कस ली है। पूरे अमले को मैदान में उतार दिया गया है। हर सेक्टर पर फोकस किया जा रहा है। दूषित पानी की समस्याओं से निजात दिलाने के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: SAILNews: रिटायरमेंट के समय एक साथ 43 हजार की रिकवरी शुरू, अगले महीने से किस्तों में वसूली, इनकम टैक्स की राशि होगी वापस

सेक्टर-1 में सुबह पानी नहीं मिलने की शिकायत को संज्ञान में लेकर प्रबंधन ने वहां सुबह 6 से सात बजे तक बिजली कटौती का फैसला किया है, ताकि लोग मोटर लगाकर पानी न खींच सकें। मोटर से पानी खींचने की वजह से कई एरिया तक प्रेशर के साथ पानी नहीं पहुंच रहा है। इस वजह से बिजली कटौती का फैसला लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: कामकाज छोड़ चुनावी प्रचार में मगन रहने वालों पर होगा एक्शन, ‘काम नहीं तो वेतन नहीं’

टाउनशिपवासियों से मदद भी मांगी जा रही है ताकि हर सेक्टर की सच्चाई सामने आ सके। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। हेल्पलाइन नंबर पर 9109169759 पर मैसेज के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई जा सकती है। इसके अलावा ईस्ट एरिया यानी सेक्टर-1,2,3,4,5, 6 के रहवासियों के लिए हेल्पलाइन नंबर-0788 285 8642 जारी किया गया है। इसी तरह वेस्ट एरिया सेक्टर-7, 8, 9, 10, रिसाली और मरोदा वासी 0788 285 6414 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

मानसून की तैयारी में उतरा पीएचई

हॉस्पिटल सेक्टर में नर्सिंग कॉलेज के पीछे चिलचिलाती धूप में कर्मचारियो ने पाइपलाइन को बदल दिया है, ताकि भरपूर और प्रेशर के साथ जलापूर्ति बहाल रहे। इसी तरह सेक्टर-7 गैरेज के सामने सीवरेज की पाइप लाइन के लीकेज को चिन्हित कर कड़ी धूप में इसे भी सुधारा गया।

ये खबर भी पढ़ें:सेल चेयरमैन सोमा मंडल को चिट्‌ठी लिखकर कहा-सौतेली मां जैसा न करें व्यवहार…

अधिकारियों-चार्जमैन की संयुक्त बैठक

पीएचई के अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम ने मानसून से निपटने के लिए तैयारियां तेज कर दी है। बरसात में किसी का सीवरेज लाइन चोक न हो और सबको साफ और शुद्ध पीने का पानी मिल सके। इसी तैयारी के तहत शुक्रवार को अधिकारियों और चार्जमैन की संयुक्त बैठक हुई। टाउनशिप के हर सेक्टर के जिम्मेदार बैठक में शामिल हुए। बैठक में चंद्राकर सिंह, रवि फुले, आरके सिंह, सुनील झा, बसंत साहू, कमरूद्दीन, चार्जमैन नीरज शुक्ला, सतीश, सुरेश आदि ने आगामी रणनीति पर मंथन किया। चर्चा की गई कि भिलाईवासियों को कैसे साफ और स्वच्छ पानी मिल सके। लीकेज रिपेयर हो सके।

ये खबर भी पढ़ें:Bhilai Steel Plant Incident: स्टील मेल्टिंग शॉप-2 में ब्लास्ट से हॉट मेटल छिटका, जानिए तीन श्रमिक कितने प्रतिशत झुलसे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!