भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस और एसजीपी विभाग के कर्मवीरों को मिला शिरोमणि सम्मान


सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस एवं एसजीपी विभाग में शिरोमणि पुरस्कार समारोह का आयोजन मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (ब्लास्ट फर्नेस) सभागार में किया गया। उत्कृष्ट कार्य प्रदर्शन के लिए ब्लास्ट फर्नेस विभाग के कार्मिकों को शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फरवरी 2022 माह के लिए अहिवारन लाल-मास्टर आपरेटर, जयशंकर पांडे-मास्टर टेक्नीशियन तथा मार्च 2022 माह के लिए लूपेश कुमार-मास्टर आपरेटर एवं कमल नारायण दिल्लीवार-मास्टर टेक्नीशियन को कर्म शिरोमणि पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर मुख्य महाप्रबन्घक प्रभारी (ब्लास्ट फर्नेस) तापस दासगुप्ता विशेष रूप से उपस्थित रहे। इसके अतिरिक्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारीगण भी मौजूद रहे। समारोह की अध्यक्षता करते हुए मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (ब्लास्ट फर्नेस) तापस दासगुप्ता ने कहा कि ब्लास्ट फर्नेस में कार्य करना अत्यंत कठिन एवं चुनौतीपूर्ण है। ऐसी परिस्थिति में उत्कृष्ट कार्य करते हुए संयंत्र के उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाना बहुत ही गर्व की बात है।

महाप्रबंधक अरविंद गुप्ता ने अपने उद्बोधन में सभी पुरस्कृत विजेताओं को बधाई देते हुए भविष्य में भी इसी प्रकार कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया। समारोह में विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी एके जोशी, महाप्रबंधक राजेश गायकवाड़, महाप्रबंधक एस बलराज, महाप्रबन्धक, मुकेश शर्मा उपस्थित थे। वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अपने संबोधन में सभी पुरस्कार विजेताओं के कार्यों की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी।

ब्लास्ट फर्नेस एवं एसजीपी विभाग के वरिष्ठ प्रबन्धक (कार्मिक) बीजू जॉर्ज ने समारोह के प्रारम्भ में शिरोमणि पुरस्कार के महत्व को दर्शाते हुए अतिथियों एवं पुरस्कृत कार्मिकों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन अनुराधा साहा-प्रबंधक (कार्मिक) ब्लास्ट फर्नेस एवं एसजीपी के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में मदन मोहन श्रीवास्तव, अतिरिक्त श्रम कल्याण अधिकारी, ममता एवं हसीना बेगम का भी विशेष योगदान रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!