दुर्गापुर स्टील प्लांट के ईडी वर्क्स कार्यालय का घेराव, इधर-बीएमएस के केंद्रीय नेता डीके पांडेय को कर्मियों ने घेरा

0
sail bonus dsp protest
सेल बोनस को लेकर दुर्गापुर स्टील प्लांट की सात यूनियनों ने संयुक्त रूप से आंदोलन शुरू किया है। शुक्रवार को ईडी पीएंडए कार्यालय का घेराव होगा।
AD DESCRIPTION

सेल बोनस भुगतान की मांग को लेकर CITU, INTTUC, INTUC, BMS, AITUC, AIUTUC और HMS के समर्थकों ने ईडी वर्क्स आफिस का रास्ता जाम कर दिया।

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। सेल बोनस को लेकर दुर्गापुर स्टील प्लांट में चौथे दिन गुरुवार को विरोध-प्रदर्शन होता रहा। खास बात यह है कि दुर्गापुर को छोड़कर सेल की अन्य इकाइयों में प्रोटेस्ट से दूरी बनाने और गलत बताने वाली बीएमएस भी यहां शामिल है। संयुक्त आंदोलन का हिस्सा है। सेल बोनस भुगतान की मांग को लेकर CITU, INTTUC, INTUC, BMS, AITUC, AIUTUC और HMS के समर्थकों ने ईडी वर्क्स आफिस का रास्ता जाम कर दिया। कार्यालय के रास्ते पर ही सभी यूनियन के पदाधिकारी बैठ गए। नुक्कड़ सभा तक यहीं की गई।

ये खबर भी पढ़ें….BWU का तंज: कहीं मान्यता का जश्न तो कहीं प्रदर्शन की नौटंकी, चुनाव से पहले बोलते थे दिलाएंगे 50 ग्राम सोना, दिला नहीं सके 50 हजार बोनस…

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सेल प्रबंधन की नीतियों के खिलाफ आक्रोश जाहिर किया गया। दुर्गा पूजा से पहले बोनस भुगतान की मांग के समर्थन में नारेबाजी की गई। प्रबंधन को चेतावनी दी गई कि अगर, भुगतान नहीं किया गया तो उत्पादन बाधित होना तय है।

ये खबर भी पढ़ें….JSPL News: जिंदल स्टील एंड पॉवर रायगढ़ की 9 टीमों ने क्वालिटी सर्कल में जीते गोल्ड, अब इंडोनेशिया में कमाल करने की बारी

प्रदर्शनकारियों ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि शुक्रवार को भी संयुक्त आंदोलन जारी रहेगा। अलग-अलग विभागों से दोपहर एक बजे जुलूस निकाला जाएगा। यह जुलूस ईडी पीएंडए के दफ्तर के बाहर पहुंचेगा, जहां विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें…. भिलाई स्टील प्लांट में ठेका मजदूर की मौत, इमली के पेड़ के नीचे मिला शव

दूसरी ओर इस्को बर्नपुर में बीएमएस के उद्योग प्रभारी डीके पांडेय को ही युवा कर्मचारियों को घेर लिया। बोनस मीटिंग में बीएमएस द्वारा दमदारी से अपना पक्ष न रखने आदि विषयों को लेकर खासा नाराजगी जाहिर की गई। इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमे डीके पांडेय को घेरे युवा कर्मचारी सवाल दाग रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें…. 50th SAIL AGM: भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में सेल भी, 50 प्रतिशत से ज्यादा कारोबार में छलांग

तीखी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इस वीडियो को सेल के कई वाट्सएप ग्रुपों में शेयर किया जा रहा है। शेयर करने वाले यह भी लिख रहे हैं कि क्या बीएमएस के कार्यकर्ता की तरह अन्य यूनियन के सदस्य अपने केंद्रीय नेताओं से इसी तरह सवाल कर सकते हैं। उन्हें घेर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें…. Coal India Bonus: कोल इंडिया के ढाई लाख कर्मचारियों का बढ़ा 4 हजार बोनस, सैलरी के साथ ही आएगा 76500

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here