शब्दों से बयां कीजिए ‘पिछले पांच दशकों में सेल का राष्ट्र निर्माण में योगदान’, मिलेगा राष्ट्रीय सम्मान

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) 24 जनवरी 1973 को हुई अपनी स्थापना की “स्वर्ण जयंती वर्ष” मना रहा है। इस अवसर पर कंपनी ने शुक्रवार को “सेल स्वर्ण जयंती कहानी लेखन प्रतियोगिता-2022” लांच की है। सेल की स्थापना के 50 गौरवशाली वर्ष को प्रतिबिम्बित करती और सेल स्वर्ण जयंती वर्ष के विभिन्न गतिविधियों के हिस्से के रूप में हिन्दी और अंग्रेजी भाषा में आयोजित की जा रही।

ये खबर भी पढ़ें: वाह! चीन की चाल को सेल-बीएसपी ने किया चित, थाईलैंड, नेपाल, यूएई तक भेजा एक लाख टन से ज्यादा स्टील

इस प्रतियोगिता की थीम ‘पिछले पांच दशकों में सेल का राष्ट्र निर्माण में योगदान’ है। अंग्रेजी में ‘SAIL’s contribution in Nation building in the last five decades’ है। इस प्रतियोगिता में सभी भारतीय नागरिक समेत सेल के मौजूदा और पूर्व कार्मिक एवं उनके परिवारजन भी भाग ले सकते हैं। इस प्रतियोगिता का उद्देश्य प्रतिभागियों को अपनी रचनात्मकता और लेखन कौशल दिखाने के लिए प्रोत्साहित करना है।

ये खबर भी पढ़ें: औद्योगिक तीर्थ की नींव रखने वाले पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर बीएसपी में गीता-कुरआन, बाइबिल और गुरुग्रंथ का पाठ

यह कहानी लेखन प्रतियोगिता, पिछले पांच दशकों में राष्ट्र और समाज के निर्माण में सेल की भूमिका पर कहानी लिखने का अवसर है। इस प्रतियोगिता के बारे में विस्तृत जानकारी और नियम एवं शर्तें, कंपनी के विभिन्न सोशल मीडिया हैंडल्स और वेबसाइट www.sail.co.in पर उपलब्ध है।

ये खबर भी पढ़ें: चेयरमैन के सामने नेताजी ने निकाली भड़ास, कहा-एग्रीमेंट पर साइन करके गुनाह किया, गाली हम खा रहे, ईडी बोले-जून में होगी फुल एनजेसीएस बैठक

इस प्रतियोगिता के लिए ई-मेल (sailstory2022@gmail.com) के जरिये कहानी 25 अगस्त तक, जबकि उसी की हार्ड कॉपी 31 अगस्त 2022 तक स्वीकार की जाएगी। प्रत्येक कहानी ई-मेल (सॉफ्ट कॉपी) और पोस्ट (हार्ड कॉपी) दोनों के माध्यम से भेजनी अनिवार्य है। इस प्रतियोगिता के विजेताओं की घोषणा सेल की वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल्स पर की जाएगी और उन्हें प्रमाण पत्र तथा आकर्षक पुरस्कारों से सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!