भिलाई स्टील प्लांट के मर्चेंट मिल फर्नेस में लगी आग, अफरा-तफरी

मर्चेंट मिल के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दिन में आग लगी। बर्नर के पास से पाइप फट गई थी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई स्टील प्लांट के मर्चेंट में भीषण आग लग गई थी। मर्चेंट मिल के फर्नेस की गैस पाइप में आग लगने की वजह से अफरा-तफरी मची रही। करीब चार घंटे तक अधिकारियों के होश उड़े रहे। उत्पादन को रोक दिया गया था। गैस पाइप में लगी आग की तेजी से फैल रही थी। विभागीय कार्मिकों ने सक्रियता दिखाते हुए फौरन गैस कनेक्शन को डिसकनेक्ट किया, ताकि आग को तत्काल रोका जा सके। दमकल कर्मियों की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

ये खबर भी पढ़े …दिल्ली से चली ICAI की MSME बस यात्रा पहुंची भिलाई, संस्थाओं को समझाएगी सरकारी योजनाओं का फॉर्मूला

amazon shoes

मर्चेंट मिल के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दिन में आग लगी। बर्नर के पास से पाइप फट गई थी। पाइप फटने की वजह से गैस तेजी से बाहर निकल रही थी। ईंधन के रूप में इस्तेमाल होने वाली गैस में आग लगी थी। आग को फैलने से रोकने के लिए से इसे बाइपास किया गया। आइसोलेट करके किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया गया। करीब पांच घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दोबारा उत्पादन को चालू करने में कामयाबी मिली है।

ये खबर भी पढ़े …वाह…! NMDC के ठेका मजदूरों को 84 हजार बोनस, इधर-सेल कर्मियों के खाते में आया 31 हजार

ये खबर भी पढ़े …आधे-अधूरे MOU के एक साल पूरे, सेल में एरियर और रात्रि भत्ता अब भी दूर, BWU बोला-काला धब्बा और नासूर

फिलहाल, उत्पाद की रफ्तार को धीमी रखी गई है। वहीं, विभागीय कार्मिकों ने सवाल उठाया है कि मेंटेनेंस के अभाव में इस तरह का हादसा हो रहा है। आउट सोर्सिंग पर ज्यादातर जॉब किए जा चुके हैं। बावजूद, प्रबंधन को राहत नहीं मिल रही है। मेंटेनेंस को लेकर कई सवाल उठाए जा रहे हैं। संबंधित विभाग के जिम्मेदारों को घेरा जा रहा है। विभागीय ढिलाई की वजह से सिस्टम पटरी से उतर चुके हैं। हादसा होने के बाद सबकी नजर इस ओर पड़ रही है।

ये खबर भी पढ़े …सबसे जवाब मांगने वाला BWU पहले ये बताए, खुद क्या किया कर्मियों के लिए: CITU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!