प्रशासन की नाक के नीचे शिक्षक भर्ती के नाम पर ठगी का धंधा, माकपा ने की कार्रवाई की मांग

0
fraud in teacher recruitment
यह फर्जीवाड़ा केवल कोरबा तक ही सीमित नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में ठगी का यह जाल फैलाया गया है।
AD DESCRIPTION

कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर इस ठगी पर तुरंत रोक लगाने और शिक्षक भर्ती पंजीयन के नाम पर फाउंडेशन द्वारा ग्रामीणों से वसूली गई राशि वापस कराने की मांग की है।

सूचनाजी न्यूज, कोरबा। मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने आरोप लगाया है कि पूरे कोरबा जिले में गांव-गांव में शिक्षकों की भर्ती के नाम पर किसी सूर्या फाउंडेशन द्वारा भोली-भाली जनता से ठगी का धंधा किया जा रहा है। पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने संयुक्त कलेक्टर विजेंद्र सिंह पाटले को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर इस ठगी पर तुरंत रोक लगाने और शिक्षक भर्ती पंजीयन के नाम पर फाउंडेशन द्वारा ग्रामीणों से वसूली गई राशि वापस कराने की मांग की है।

ये खबर भी पढ़ें…Barnawapara Sanctuary: छत्तीसगढ़ में पर्यटन का मजा लेना है तो बारनवापारा अभ्यारण जरूर आइए, तेंदुआ संग देखिए वन्य प्राणी

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

माकपा जिला सचिव प्रशांत झा ने बताया कि किसी सूर्या फाउंडेशन द्वारा ग्रामीण बाल विकास योजना के नाम पर कोरबा जिले के गांव गांव में शिक्षकों की भर्ती योजना चलाई जा रही है और आवेदकों से हजारों रुपये पंजीयन के रूप में वसूले जा रहे हैं। इन शिक्षकों को 3500 रुपये से लेकर 6500 रुपये मासिक मानदेय देने का भी लालच दिया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें…पहली बार रेवेन्यू की माइक्रो समीक्षा, पटवारी और राजस्व निरीक्षक शामिल, कामकाज में ढिलाई बतरने वाले तहसीलदारों को नोटिस

माकपा सचिव ने इस संस्था द्वारा अपने लेटर पैड में जारी सूचना की प्रति भी मीडिया को प्रेषित की है। माकपा नेता के अनुसार यह लेटर पैड पहली नजर में ही फर्जी नजर आता है, क्योंकि यह देश की पहली संस्था है, जिसका मुख्यालय रायपुर में है और ब्रांच दिल्ली में। उन्होंने आशंका व्यक्त की है कि यह फर्जीवाड़ा केवल कोरबा तक ही सीमित नहीं है, बल्कि पूरे प्रदेश में ठगी का यह जाल फैलाया गया है और इस इस संस्था के एजेंट गांव-गांव में शिक्षक भर्ती पंजीयन के नाम पर पैसे वसूल कर रहे हैं। कोरबा जिले में ही अभी तक हजारों ग्रामीणों से पंजीयन फॉर्म भरवाकर लाखों रुपये वसूल किये जाने की आशंका है।

ये खबर भी पढ़ें…SAIL बोनस: सीटू बोला-45 हजार से कम में नहीं करेंगे एग्रीमेंट पर साइन, सभी यूनियन एकजुट

माकपा नेता ने कहा कि कोरबा जिलाधीश और पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपकर इस संस्था के खिलाफ कार्यवाही करने, ठगों को गिरफ्तार करने और इसके रायपुर मुख्यालय को सील करने की मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें…Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट के प्लेट मिल ने तोड़ा 8 साल पुराना रिकॉर्ड, एक दिन 5900 टन रोलिंग

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here