कम्युनिकेशन गैप खत्म करने सभी यूनियन नेताओं के साथ हर महीने बैठेंगे जीएम, सीजीएम, ईडी और डायरेक्टर इंचार्ज

अज़मत अली, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट की सभी ट्रेड यूनियनों को प्रबंधन एक मंच पर लाने जा रहा है। अलग-अलग यूनियनों की बातों को सुनने के बजाय एक सभी को एक साथ बैठाया जाएगा। आइआर डिपार्टमेंट के जीएम, सीजीएम पर्सनल, ईडी पीएंडए और डायरेक्टर इंचार्ज के साथ बैठकें होंगी। आइआर विभाग से शुरू होने वाली बैठक डायरेक्टर इंचार्ज तक जाएगी। हर मीटिंग का मिनट्स बनाया जाएगा ताकि विषयों का फालोअप किया जा सके।

सेल के इस स्टील प्लांट में प्रबंधन ने खोली गाड़ी रिपेयर और पंक्चर की दुकान

कर्मचारियों और प्रबंधन के बीच बेहतर तालमेल बनाने के लिए इस तरह का फैसला लिया गया है। प्रबंधन ने सभी ट्रेड यूनियन के नेताओं के साथ बैठक करके रणनीति भी तय कर ली है। सबकी सहमति मिलने के बाद इसे जल्द ही अमल में लाने का दावा किया जा रहा है। औद्योगिक संबंध विभाग के कार्यालय में पिछले दिनों हुई बैठक में विस्तार से चर्चा की गई है। बैठक में शामिल एक ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी ने बताया कि पहले महीने जीएम आइआर और दूसरे महीने सीजीएम पर्सनल के साथ बैठक तय की गई है। तीसरे महीने ईडी पीएंडए के दरबार में सामूहिक रूप से बात रखी जाएगी।

भिलाई स्टील प्लांट में 18 से होगी बायोमेट्रिक रीडर मशीन से हाजिरी, अब अंगुली रखने की जरूरत नहीं

इसके बाद डायरेक्टर इंचार्ज के साथ मीटिंग होनी है। इस बीच सीजीएम टाउनशिप और मेडिकल के वरिष्ठ अधिकारियों और सभी ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत हर महीने होती रहेगी। साथ ही यह भी तय किया गया है कि मान्यता प्राप्त यूनियन के साथ जैसे पूर्व में अलग से बैठक होती थी, वह जारी रहेगी। इसके अलावा सामूहिक बैठक होती रहेगी।

बता दें कि कर्मचारियों की छोटी-छोटी समस्याओं का निदान नहीं होने की वजह से आक्रोश बढ़ता जा रहा है। प्लांट से टाउनशिप और अस्पताल तक की समस्याओं को कम करने की जुगत में प्रबंधन जुटा हुआ है। इंटक, एटक, सीटू, एचएमएस, लोइमू, बीएसपी वर्कर्स यूनियनन, बीएमएस, एक्टू, मंच आदि यूनियनों के पदाधिकारियों की सामूहिक बैठक की तारीख प्रबंधन जल्द ही घोषित करेगा।

भिलाई स्टील प्लांट के डीजीएम के बेटे रोहित ने बढ़ाया छत्तीसगढ़ का मान, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाएगा भारत की शान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!