Bhilai Steel Plant में समय पर खाली नहीं हो रही मालगाड़ी, करोड़ों की पेनाल्टी, 24 घंटे में खाली न हो सका एक रैक

0
bsp and railwey vivad
है। आयातित कोयले, लौह अयस्क आदि जैसे कच्चे माल की कमी के कारण बीएसपी अपनी पूर्ण उत्पादन क्षमता पर नहीं चल रहा है।
AD DESCRIPTION

वायजैग से लदी एक कोयला रैक को खाली करने में 24 घंटे से अधिक का समय लगा। 38 घंटे के बाद भी उसी बंदरगाह से अन्य कोयला रैक अनलोडिंग के अधीन है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कोयला और मालगाड़ी को लेकर भिलाई स्टील प्लांट और रेलवे के बीच तनातनी अब भी जारी है। भिलाई स्टील प्लांट में कच्चे माल की कमी के बीच बीएसपी में रेलवे रैक को तय समय पर खाली न करने का आरोप फिर लगाया गया है।

ये खबर भी पढ़े …BWU ने NJCS पर फिर किया जुबानी हमला, नेताओं को कहा-TA-DA लोभी, करें एनजेसीएस मीटिंग लाइव टेलीकास्ट

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

रायपुर मंडल का कहना है कि तय समय में मालगाड़ी खाली नहीं हो रही है, जिसकी वजह से रेलवे का परिवहन प्रभावित हो रहा है। आयातित कोयले, लौह अयस्क आदि जैसे कच्चे माल की कमी के कारण बीएसपी अपनी पूर्ण उत्पादन क्षमता पर नहीं चल रहा है। हालांकि, रेलवे रेक को अनलोडिंग के अभाव में लंबे समय तक प्लांट के अंदर लगातार रोके रखा जा रहा है।

ये खबर भी पढ़े …आसमान में फंसा सेल चेयरमैन का चार्टर प्लेन, झारसुगुडा एयरपोर्ट पर उड़ता रहा घंटों, लखनऊ में इमरजेंसी लैंडिंग

वायजैग से लदी एक कोयला रैक को खाली करने में 24 घंटे से अधिक का समय लगा। 38 घंटे के बाद भी उसी बंदरगाह से अन्य कोयला रैक अनलोडिंग के अधीन है। इस तरह का खराब अनलोडिंग का प्रदर्शन न केवल भिलाई स्टील प्लांट के लिए बल्कि अन्य रेलवे ग्राहकों के लिए भी रैक की उपलब्धता को प्रभावित करता है। रेलवे ने तेजी से रैक अनलोडिंग को प्रोत्साहित करने के लिए भिलाई इस्पात संयंत्र पर दंडात्मक विलंब शुल्क लगाया है।

ये खबर भी पढ़े … Gold Price Update: सोने का दाम अभी है कम, कमाई के लिए निवेशक भर रहे दम, धनतेरस-दीपावली पर चढ़ेगा भाव

खाली समय के बाद अपने रैकों को रोकने के लिए संयंत्र रेलवे को करोड़ों रुपये का भुगतान करने के लिए उत्तरदायी है। अपने खराब अनलोडिंग प्रदर्शन के कारण भिलाई स्टील प्लांट को कम उत्पादन के साथ-साथ विलंब शुल्क के दोहरे नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

ये खबर भी पढ़े …सेल चेयरमैन का राउरकेला स्टील प्लांट में बायकॉट करें या नहीं, कुछ देर में ज्वाइंट फोरम का फैसला

इधर-भिलाई स्टील प्लांट ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि मालगाड़ी में गीला कोयला होने की वजह से रैक खाली करने में समस्या होती है। सभी वैगन में पानी भरे होते हैं। जिसके चलते कोयला जम जा रहा है। इसे खाली करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।

ये खबर भी पढ़े …फोन पर ही राउरकेला स्टील प्लांट ज्वाइंट फोरम के नेताओं की बात, नहीं होगा बायकॉट, SAIL चेयरमैन सोमा मंडल से कल करेंगे मुलाकात

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here