दीपावली की खरीदारी करने निकले गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, खरीदे मशरूम, मोदक, धान की झालर और फ्लोटिंग दीये

0
tamradhawaj sahu
पारंपरिक छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद भी चखा। उन्होंने स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा विक्रय की जा रही अन्य वस्तुओं को भी देखा।
AD DESCRIPTION

जनपद पंचायत परिसर में आयोजित बिहान बाजार में शुक्रवार को गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू दिवाली शॉपिंग के लिए पहुंचे।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। दीपावली की खरीदारी करने के लिए छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू बाजार में पहुंचे। जनपद पंचायत परिसर में आयोजित बिहान बाजार में शुक्रवार को गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू दिवाली शॉपिंग के लिए पहुंचे। यहां पर उन्होंने मशरूम मोदक, धान की झालर और फ्लोटिंग दीये खरीदे। श्री साहू को बिहान बाजार का सबसे खास आकर्षण फ्लोटिंग दीये लगे। उन्होंने समूह की महिलाओं से फ्लोटिंग दीये के बारे में पूछा।

ये खबर भी पढ़े …Share Market Updates: बैंकिंग सेक्टर ने छुड़ाए छक्के, सब रह गए हक्के- बक्के, स्टील सेक्टर, कोल इंडिया और ऑटो सेक्टर रहे टॉप लूजर

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

समूह की महिलाओं ने बताया कि इस तरह से पानी में तैरने वाले दीये बहुत खूबसूरत लगते हैं और खूब बिक रहे हैं। गृह मंत्री ने इस मौके पर धान की झालर की खरीदी भी की। उन्होंने कहा कि हमारे प्रदेश में धान की झालर त्योहार के मौके पर लगाने की खूबसूरत परंपरा है जब धान पक जाती है तब दिवाली के मौके पर धान की बाली की सुंदर सजावट घरों में होती है और हमारे घर की सुंदरता इससे बहुत निखर जाती है। साथ ही पक्षी भी धान के दाने खाने आती है।

ये खबर भी पढ़े … SAIL-RSP: सतर्कता जागरूकता सप्ताह के प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में NIT राउरकेला के 90 छात्रों ने हर जवाब से किया भ्रष्टाचार पर चोट

इस तरह से दीवाली त्योहार प्रकृति से हमारे रिश्तों की खूबसूरती को भी बताता है। श्री साहू ने इस मौके पर पारंपरिक छत्तीसगढ़ी व्यंजनों का स्वाद भी चखा। उन्होंने स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा विक्रय की जा रही अन्य वस्तुओं को भी देखा।

ये खबर भी पढ़े …राउरकेला स्टील प्लांट के हॉट स्ट्रिप मिल-2 के कार्मिकों ने किया कमाल, 8 दिन के शट-डाउन से बचाया और रोलिंग रही जारी

जिला पंचायत सीईओ अश्विनी देवांगन ने बताया कि यहां पर 51 समूहों ने स्टॉल लगाएं हैं। इसके साथ ही भिलाई में भी सीमार्ट में बड़ी संख्या में दिवाली की पारंपरिक वस्तुओं की बिक्री हो रही है। उन्होंने बताया कि शाम को बड़ी संख्या में लोग यहां शॉपिंग करने पहुंचते हैं। इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव , जनपद अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …भिलाई स्टील प्लांट की K.SAVITA गोवा में बनीं मिसेस इंडिया अर्थ

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here