मैं सत्‍यनिष्‍ठा से शपथ लेता हूं कि राष्‍ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा के लिए स्‍वयं को समर्पित करूंगा…

0
Run for Unity in rsp 1
सेल-राउरकेला इस्पात संयंत्र द्वारा आयोजित 'रन फॉर यूनिटी' में 250 से अधिक क्रीड़ा प्रेमियों की भागीदारी।अनिल जी ने कार्यक्रम का परिचालन किया।
AD DESCRIPTION

सुंदरगढ़ के सांसद एवं संसदीय रक्षा समिति के अध्यक्ष जुएल ओराम ने आरएसपी के कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके. शतपथी की उपस्थिति में मिनी मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल-राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में एकजुटा दिखी। इसमें भाग लेने के लिए राउरकेला इस्पात संयंत्र के हॉकी कैडेटों, एथलीटों सहित 250 से अधिक क्रीड़ा प्रेमियों ने एक साथ आकर भारत के लौह पुरुष, सरदार वल्लभ भाई पटेल द्वारा समर्थित मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता दिखाई। राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनाए जा रहे देश के प्रथम उप प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की जयंती के उपलक्ष्य में 31 तारीख सुबह इस्पात स्टेडियम में एक मिनी मैराथन का आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़े …पड़ोसी राज्यों का धान न बिक जाए समर्थन मूल्य पर, संभागायुक्त ने कलेक्टरों को किया टाइट

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सुंदरगढ़ के सांसद एवं संसदीय रक्षा समिति के अध्यक्ष जुएल ओराम ने आरएसपी के कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके. शतपथी की उपस्थिति में मिनी मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया। जुएल ओराम ने अपने संबोधन में देश को एकजुट करने में सरदार पटेल के योगदान पर चर्चा की। इस अवसर पर सभी को राष्ट्रीय एकता दिवस की शपथ दिलाई गई।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ के कृषकों को स्थापना दिवस का तोहफा, 1 नवंबर से धान खरीदी का महा अभियान, अबकी 61 हजार बढ़े किसान

250 प्रतिभागियों ने स्टेडियम के अंदर लगभग 1000 मीटर की दूरी तय की। सरदार वल्लभभाई पटेल की दूरदर्शिता और चरित्र की महत्‍ता की प्रशंसा करते हुए पीके शतपथी ने सभी को उनकी विचारधाराओं और ‘विविधता में एकता’ के सिद्धांत को आत्मसात करने का आह्वान किया।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों की कुंडली देखिए वेब पोर्टल SFC&eInfo व मोबाइल एप पर 

सुंदरगढ़ के सांसद एवं संसदीय रक्षा समिति के अध्यक्ष के साथ कार्यपालक निदेशक ने इस आयोजन के 3 सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कार प्रदान किए। प्रारंभ में महाप्रबंधक प्रभारी (पी, एच एवं एस.डब्ल्यू.) बीके. राउत ने स्वागत भाषण दिया, जबकि सहायक प्रबंधक (क्रीड़ा) आर.एन. पाढ़ी ने कार्यक्रम का समन्वय किया। सी.आर.एम. विभाग के अनिल कुमार मलिक ने पूरे कार्यक्रम का परिचालन किया।

ये खबर भी पढ़े …सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022: भिलाई स्टील प्लांट में भ्रष्टाचार के खात्मे का बुलंद हुआ नारा, लगाई दौड़

ये खबर भी पढ़े …बोकारो स्टील प्लांट से 7 अधिकारी और 40 कर्मचारी अक्टूबर में रिटायर, बढ़ा काम का बोझा

आर.एस.पी. के विभिन्न विभागों तथा कार्यालयों में संकल्‍प ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों सहित वरिष्ठ अधिकारियों ने राष्‍ट्रीय एकता दिवस के संकल्‍प लिए। निदेशक प्रभारी (आरएसपी), अतानु भौमिक, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स), एसआर सूर्यवंशी, कर्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन), पीके सतपथी, कर्यपालक निदेशक (परियोजनाएं), पीके साहू, मुख्य महाप्रबंधक पभारी (वित्त एवं लेखा), एके बेहुरिया एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीयों ने अपने अपने कार्यलय में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में भाग लिया।

ये खबर भी पढ़े …23वें राज्य स्थापना दिवस की बधाई हो, सीएम भूपेश बघेल बोले-पुरखों के सपनों के अनुरूप गढ़ रहे नवा छत्तीसगढ़

मुख्‍य महा प्रबंधक (नगर प्रशासन एवं सी.एस.आर.) अजय कुमार नायक, मुख्‍य महा प्रबंधक प्रभारी (एच.एस.एम.) देवव्रत दत्त, मुख्‍य महा प्रबंधक (न्यू प्लेट मिल) पिनाकी चौधरी, मुख्‍य महा प्रबंधक (मेकानिकल) आर.एन. राजेंद्रन, मुख्‍य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य सेवा) डॉ. एल.के. विश्‍वाल, मुख्‍य महा प्रबंधक (सी.आर.एम., एस.एस.एम. एवं पी.पी.) कार्तिकेय बेहेरा और कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ राज्योत्सव-आदिवासी नृत्य महोत्सव: रायपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही संस्कृति की गोद में बैठे विदेशी कलाकार, मस्ती का कराया एहसास

जानिए संकल्प के मजमून को…

संकल्‍प इस प्रकार पढ़ा गया कि ‘मैं सत्‍यनिष्‍ठा से शपथ लेता हूं कि मैं राष्‍ट्र की एकता, अखंडता और सुरक्षा को बनाए रखने के लिए स्‍वयं को समर्पित करूंगा और अपने देशवासियों के बीच यह संदेश फैलाने का भी भरसक प्रयत्‍न करूंगा। मैं यह शपथ अपने देश की एकता की भावना से ले रहा हूं, जिसे स्‍वर्गीय श्री सरदार बल्‍लभभाई पटेल की दूरदर्शिता एवं कार्यों द्वारा संभव बनाया जा सका। मैं अपने देश की आंतरिक सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अपना योगदान करने का भी सत्‍यनिष्‍ठा से संकल्‍प करता हूं।’

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों का भिलाई नगर निगम कर रहा सौदा, यूनियन विरोध में, बोलने से बचते रहे महापौर

उल्लेखनीय है कि भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में प्रति वर्ष 31 अक्टूबर को राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाता है।

ये खबर भी पढ़े …BSP EX-OA की जनरल बॉडी मीटिंग 2 नवंबर को, मेडिक्लेम, पेंशन, ग्रेच्युटी और भत्ते पर होगी चर्चा

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here