1600 कर्मचारियों को भारतीय रेलवे दे रहा पांच से सात दिन की छुट्‌टी व स्पेशल पास, जानिए पूरा मामला

चेन्नई, सिंकदराबाद, हावड़ा और मुंबई के कोटे में 125-125 कर्मचारियों का नाम तय होगा। जबलपुर, जयपुर जोन से 85-85, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर, इलाहाबाद से 70-70 कर्मचारी मुंबई जाएंगे।

अज़मत अली, छत्तीसगढ़। भारतीय रेलवे 1600 कर्मचारियों को पांच से सात दिन की छुट्‌टी और स्पेशल पास देने जा रहा है। देशभर के युवा कर्मचारियों को यह मौका मिलेगा। जून में एक साथ सभी कर्मचारी मुंबई में रहेंगे। वहां रेलवे सुरक्षा पर होने वाले दो दिवसीय सेमिनार में हिस्सा लेने के बाद मुंबई भी घूमेंगे।

रेलवे की ओर से मिल रहे इस मौके का लाभ उठाने वाले रेलवे जोन का कोटा तय कर दिया गया है। दो दिन के सेमिनार में हिस्सा लेने के लिए देशभर से प्रतिनिधि आएंगे, इसलिए पांच से सात दिन की सबको छुट्टी दी जाएगी।

रेलवे बोर्ड से जारी आदेश में सभी जोन, कारखाना और आरडीएसओ को निर्देशित किया गया है कि 17-18 जून को मुंबई में होने वाले नेशनल सेफ्टी सेमिनार में जाने वाले कर्मचारियों की व्यवस्था करें। इन्हें अवकाश के साथ ही स्पेशल पास भी दिया जाए ताकि वह आरामदायक सफर कर सकें।

ये खबर भी पढ़ें:NTPC Financial Result 2022: एनटीपीसी ने 15% लगाई उत्पादन में छलांग, आय में 16.83% का इजाफा, फरवरी में दिया था 40 फीसद लाभांश

रेलवे ने यह फैसला ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के महासचिव शिव गोपाल मिश्र के पत्र को संज्ञान में लेकर किया है। फेडरेशन ने रेलवे को किस जोन से कौन सी यूनियनन के प्रतिनिधि जाएंगे, उसकी सूची भी सौंपी है। इसको संज्ञान में लेकर रेलवे बोर्ड ने सभी महाप्रबंधकों को आदेश जारी किया है।

उत्तर रेलवे दिल्ली से सबसे ज्यादा 150 कर्मी

हर जोन का कोटा तय किया गया है। इसमें सबसे ज्यादा 150 कर्मचारी उत्तर रेलवे दिल्ली से हैं। वहीं, चेन्नई, सिंकदराबाद, हावड़ा और मुंबई के कोटे में 125-125 कर्मचारियों का नाम तय होगा। इसके बाद जबलपुर, जयपुर जोन से 85-85, पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर जोन के अलावा इलाहाबाद से 70-70 कर्मचारी मुंबई जाएंगे।

ये खबर भी पढ़ें:न्यूनतम वेतन 27 हजार करने पर सरकार मौन, 12 घंटे कार्य दिवस पर आमादा

वहीं कोलकाता, हुबली, बिलासपुर, भुवनेश्वर से 50-50 और मेट्रो कोलकाता व आइसीएफ लेबर यूनियन चेन्नई से 15 कर्मचारियों को मौका मिलेगा। इसी तरह कपूरथला, चितरंजन, बनारस रेल इंजन कारखाना, डीएमडब्ल्यू पटियाला, आरडीएसओ लखनऊ, बैंगलुरु और रायबरेली से 10-10 कर्मचारियों को मौका मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!