जर्मनी में होने वाले स्पेशल ओलंपिक के लिए बोकारो स्टील प्लांट तैयार करा रहा भारतीय टीम, देखिए फोटो

0
Preparatory Coaching & Final Selection Camp for SOWSG, Berlin - 2023 4
तैयारी के सिलसिले में बीएसएल संचालित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 27 सितम्बर को चार दिवसीय फाइनल सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप का शुभारंभ हुआ।
AD DESCRIPTION

कोचिंग कैम्प में पूरे देश से आये वैसे खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं, जिनका पूर्व में आयोजित सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप में चयन किया गया था। इनमें पुरुष वर्ग में 57 खिलाड़ी तथा महिला वर्ग में 41 खिलाड़ी शामिल हैं।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। जून 2023 में बर्लिन, जर्मनी में होने वाले स्पेशल ओलम्पिक में भारतीय टीम भी देश का नाम रोशन करने को उत्साहित है. इसकी तैयारी के सिलसिले में बीएसएल संचालित स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में 27 सितम्बर को चार दिवसीय फाइनल सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप का शुभारंभ अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) संजय कुमार ने किया। इस दौरान बीएसएल के भूतपूर्व अधिशासी निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) मुकुल प्रसाद, स्पेशल ओलंपिक भारत (झारखंड) के असिस्टेंट एरिया डायरेक्टर सतबीर सिंह सहोटा, बीएसएल के वरीय अधिकारी, सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप में शामिल होने वाले खिलाड़ी एवं प्रशिक्षक उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें….:क्वालिटी सर्कल चैप्टर कन्वेंशन-2022: 98 टीमों ने गोल्ड, 11 टीमों ने जीते सिल्वर, बीएसपी को सर्वोच्च टीम भागीदारी का पुरस्कार, क्वालिटी प्रोडक्ट बनाने से लागत में कमी का मिला मंत्र

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप का शुभारंभ अतिथियों ने गुब्बारे छोड़कर किया। सतवीर सिंह सहोटा ने इस आयोजन के लिए बीएसएल के सीएसआर के तहत उपलब्ध कराई गई बेहतरीन सुविधाओं के लिए प्रबंधन के प्रति आभार प्रकट किया और फाइनल सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप की रूपरेखा की जानकारी दी।

संजय कुमार ने कहा कि दिव्यांग बच्चों को स्पोर्ट्स के माध्यम से समाज के मुख्यधारा में लाने के इस अभियान का हिस्सा बनना सेल-बोकारो स्टील प्लांट के लिए गर्व की बात है। उन्होंने खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों को कैंप की सफलता की शुभकामनाएं दी और विश्वास जताया कि यहां से चुने जाने वाली टीम जर्मनी में भारत का नाम रोशन करेगी।

ये खबर भी पढ़ें….:डाक विभाग के स्पेशल कवर पर सेल-राउरकेला स्टील प्लांट की विकास गाथा

विशिष्ट अतिथि मुकुल प्रसाद ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया और उन्हें शुभकामनाएं दी। अंत में बीएसएल के महाप्रबंधक(सीएसआर) सीआरके सुधांशु ने धन्यवाद ज्ञापन किया तथा कार्यक्रम का संचालन एस भटनागर ने किया।

ये खबर भी पढ़ें:SAIL बोनस बवाल: दुर्गापुर स्टील प्लांट के हजारों कर्मचारी उतरे सड़क पर, गेट जाम, DIC व ED को पूजा पंडालों में दिखाएंगे काला कपड़ा, देखें फोटो

मानसिक रूप से दिव्यांग खिलाड़ियों के लिए बोकारो स्टील प्लांट के सीएसआर के तहत बैडमिंटन, साइकिलिंग, फुटबाल तथा फुटसल के लिए फाइनल सेलेक्शन सह कोचिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। 30 सितम्बर तक चलने वाले इस कोचिंग कैम्प में पूरे देश से आये वैसे खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं, जिनका पूर्व में आयोजित सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप में चयन किया गया था।

इनमें पुरुष वर्ग में 57 खिलाड़ी तथा महिला वर्ग में 41 खिलाड़ी शामिल हैं। बैडमिंटन, सायकिलिंग, फुटबाल तथा फुटसल के लिए आयोजित इस फ़ाइनल सेलेक्शन सह कोचिंग कैंप में चयनित खिलाड़ी ही बर्लिन स्पेशल ओलम्पिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें:ड्यूटी जाते समय सड़क हादसा में सेल-बीएसपी कर्मी जख्मी, पुलिस पेट्रोल पंप के सामने 10 दिन में दूसरी घटना

उल्लेखनीय है कि बीएसएल अपने सीएसआर के माध्यम से स्वास्थ्य और खेल को बढ़ावा देने के क्षेत्रों में लंबे समय से काम करती रही है। बीएसएल अब दिव्यांग बच्चों के उत्थान के क्षेत्र में भी लगातार काम करने और खेल के माध्यम से उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने के मुहिम में शामिल हो रही है।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here