एसीसी और अंबूजा सीमेंट्स खरीदने वाले अडानी के बेटे करण ने छत्तीसगढ़ में दिखाया बड़ा ख्वाब…

अज़मत अली, भिलाई। एससीसी (ACC) और अंबूजा सीमेंट्स (Ambuja Cements) को खरीदने वाले अडानी ग्रुप (Adani Group) ने छत्तीसगढ़ में कदम रख दिया है। छत्तीसगढ़ के एसीसी सीमेंट प्लांट का दौरा करने के लिए गौतम अडानी के बेटे करण अडानी खुद भिलाई पहुंचे थे। सीमेंट प्लांट का दौरा करने के बाद अधिकारियों के साथ बैठक में फीडबैक लिया। करण अडानी ने बड़ा ख्वाब देखने का सबक दिया। खदान आवंटन और अन्य प्रक्रिया की जानकारी लेते ही करण ने अधिकारियों को कहा कि जब लीज आवंटन की प्रक्रिया करा रहे थे तो कम क्यों कराया। ज्यादा की उम्मीद क्यों नहीं रखी गई। ज्यादा के लिए कोशिश करनी चाहिए। इससे कंपनी और कार्मिकों का भला होता है।

करण अडानी ने जिले के जामुल एसीसी सीमेंट प्लांट का दौरा किया था। सीमेंट उत्पादन प्रक्रिया को करीब से देखा और अधिकारियों के साथ बैठक की बात अब सामने आ रही है। करीब तीन घंटे तक प्लांट में गुजारने वाले करण अडानी ने डायरेक्टर्स और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आगे की प्लानिंग पर भी चर्चा की थी।

ये खबर भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व सलाहकार भास्‍कर खुल्‍बे पहुंचे बनारस रेल इंजन कारखाना, इलेक्ट्रिक इंजन प्रोडक्शन का जायजा लिया

अडानी पोर्ट्स एंड सीईजेड लिमिटेड के सीईओ करण अडानी के दौरे को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। एसीसी सीमेंट को टेक ओवर करने के बाद करण अडानी ही इसे देख रहे हैं। दौरे को काफी गोपनीय रखा गया था। साथ ही कर्मचारियों को भी इस बात की भनक नहीं दी गई थी कि करण अडानी आ रहे हैं। करण अडानी के पहुंचने के बाद कर्मचारियों को इस बात का पता चला कि नए मालिक ने दस्तक दे दी है। सीमेंट ग्रुप में पहली बार अडानी ने कदम रखा है। उम्मीद जताई जा रही है कि जल्द ही दोबारा दौरा होगा और सामूहिक रूप से कर्मचारियों से संवाद करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें: सेल मना रही स्थापना के 50वें साल का उत्सव, कंपनी का स्पेशल लोगो लांच

बता दें कि पिछले दिनों अडानी ग्रुप ने एससीसी और अंबूजा सीमेंट्स को खरीद लिया है। इस तरह अडानी ग्रुप देश में सीमेंट उत्पादन के मामले में दूसरे नंबर पर आ गया है। अडानी ग्रुप ने स्विट्जरलैंड के होल्सिम ग्रुप से इन दो सीमेंट कंपनियों को खरीदा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सौदा 10.5 अरब डॉलर यानी करीब 82,000 करोड़ रुपये में हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें: पॉवर ग्रिड कॉर्पोरेशन का वित्तीय परिणाम घोषित, जानिए कितना हुआ शुद्ध मुनाफा, इधर-टाटा पॉवर व टाटा मोटर्स में गठबंधन

One thought on “एसीसी और अंबूजा सीमेंट्स खरीदने वाले अडानी के बेटे करण ने छत्तीसगढ़ में दिखाया बड़ा ख्वाब…

  • May 24, 2022 at 11:12 am
    Permalink

    Acc hai to bharosa hai

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!