पैगम्बर मोहम्मद को जानिए, मुहब्बत से रहें और पड़ोसी का हक करें अदा, भाईचारगी का दिया संदेश

पैगम्बर मुहम्मद की शिक्षा व जीवनी आम लोगों तक नि:शुल्क पहुंचा रहा एसआईओ।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भारतीय मुस्लिम युवा विद्यार्थियों के संगठन स्टूडेंट्स इस्लामिक आर्गेनाईजेशन ऑफ इंडिया (एसआईओ) भिलाई इकाई की तरफ से शहीद पार्क सेक्टर-5 भिलाई के समीप ‘मुहम्मद (स.) को जानिए’ विषय के अंतर्गत जनजागरुकता अभियान चलाया गया। जिसमें एसआईओ ने पैगम्बर हज़रत मुहम्मद की सारी मानवजाति के लिए दी गई शिक्षाओं को समाज के सभी वर्ग के लोगो तक पहुंचाने की कोशिश की। पैगम्बर के जीवन के कई पहलूओं को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने की कोशिश की।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी से रिटायरमेंट के बाद भी कर्मियों ने जताई को-आपरेटिव सोसाइटी से जुड़े रहने की इच्छा

इसी के साथ हज़रत मुहम्मद के विचारों तथा मूल्यों से लोगो को अवगत कराया गया और समाज मे भाईचारे तथा अमन-ओ-सुकून की बातें आम करने की कोशिश की गई। यहां पार्क में तफरीह करने आए तथा आसपास से गुजर रहे सभी धर्म के लोगों ने स्टाल में पहुंच कर एसआईओ की इस मुहिम की सराहना की। संगठन द्वारा बांटे जा रहे फोल्डर को जनजागरुकता के लिए जरूरी बताया।

ये खबर भी पढ़ें:बीएसपी से रिटायरमेंट के बाद भी कर्मियों ने जताई को-आपरेटिव सोसाइटी से जुड़े रहने की इच्छा

इस सिलसिले में आम लोगों को ‘मुहम्मद (स.) की जीवनी’, ‘मुहम्मद (स.) कौन थे’, ‘मुहम्मद (स.) की शिक्षाएं’, ‘मुहम्मद-एक समाज सुधारक’ और ‘कुरआन जीने की कला’ आदि कई किताबें नि:शुल्क प्रदान की गई। लोगों ने इन किताबों को हाथों हाथ लिया और ऐसी किताबों के ज्यादा से ज्यादा प्रसार पर जोर दिया। इस दौरान सामाजिक जिम्मेदारी और पड़ोसी के हक पर भी कई जानकारी साझा की गई। इस्लाम की तालीम को बताया गया, जिसमें मुहब्बत से रहने और पड़ोसी का हक अदा करने की बात कही गई है। इस मुहिम में एसआईओ छत्तीसगढ़ के प्रदेश सचिव साजिद अली, इकाई अध्यक्ष मो. इमरान अज़ीज़,सेक्रेटरी शोएब खान के साथ ही सुफियान, ज़ैद, इदरीस, तबरेज़, अब्दुल अज़ीज़, फरहान अली व अर्श सहित अन्य कार्यकर्ताओं ने अपना योगदान दिया।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी में हादसा रोकने शॉप स्तर पर बनाएं सुरक्षा समिति, सवालों से बचने के लिए टास्क फोर्स बना मोहरा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!