बढ़ती महंगाई के खिलाफ वामदलों ने किया प्रदर्शन, केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। देश में लगातार बढ़ रही महंगाई एवं बेरोजगारी के खिलाफ 25 मई से 31 मई तक चले अभियान के आखिरी दिन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी एवं भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी लेनिनवादी) लिबरेशन ने प्रदर्शन किया। सिविक सेंटर , भिलाई के छोटा परिवार चौक पर संयुक्त रूप से प्रदर्शन कर सभा की गई। इस सभा को मुख्य रूप से भाकपा के विनोद कुमार सोनी, माकपा के वकील भारती, शांत कुमार, डीवीएस रेड्डी, भाकपा (माले) लिबरेशन के अशोक मिरी आदि ने संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के ईडी माइंस सहित 140 और बोकारो से 52 कार्मिक विदा, बढ़ा कामकाज का दबाव, घटेगा मैनपॉवर कास्ट

सिलेंडर सिर पर लेकर प्रदर्शन करने वाले अब क्यों है मौन

सभा को संबोधित करते हुए वाम नेताओं ने कहा कि केंद्र में मौजूदा सरकार जब विपक्ष में थी तब सिलेंडर के दाम बढ़ने पर सिलेंडर को सिर पर लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करने निकल पड़ती थी। अपने सत्तासीन होने पर 400 में गैस सिलेंडर दिलाने का वादा की थी, आज जब सिलेंडर उनके वादे के खिलाफ 1000 के पार पहुंच गया है, तब सिलेंडर सिर पर लेकर प्रदर्शन करने वाले उनके सारे नेता मौन धारण कर लिए हैं।

ये खबर भी पढ़ें: सेल प्रबंधन की ढिलाई, कर्मचारियों की जेब पर आफत आई, पांच हजार तक की चोट लगाई

आजादी के बाद सबसे बुरे दिन से गुजर रहा है देश

मौजूदा केंद्र सरकार अच्छे दिन का वादा करके सत्तासीन हुई थी एवं जब से सत्तासीन हुई है तब से ना केवल यह सरकार उनके द्वारा किए गए सारे वादों के उलट कर रही है, बल्कि अच्छे दिन आना तो दूर दिन सामान्य से भी बदतर हो कर आज देश आजादी के 74 साल में सबसे बुरे दिनों से गुजर रहा है। इनके पिछले 8 साल के शासन में पेट्रोल 100 के पार पहुंच चुका है। खाद्यान्न तेलों के दाम दुगने हो चुके हैं। राशन 40% से ज्यादा महंगा हो चुका है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल के इतिहास में जो कभी न हुआ, वह दिन अब दिख रहा, 39 महीने का पैसा दबाया है प्रबंधन ने, स्वास्थ्य कर्मी बोले-बायोमेट्रिक नहीं, समय बर्बादी का है डिब्बा

दो करोड़ नौकरियां देना तो दूर उल्टे नौकरी सुधा लोगों की नौकरियां लगातार जा रही है। लोग लगातार गरीबी रेखा के नीचे चले जा रहे हैं। यह सरकार लोगों को मूल मुद्दे से भटका कर कारपोरेट घरानों को अकूत मुनाफा कमाने वाली नीतियों पर तेजी से अमल कर रही है और देश मे नफरत फैलाने में लगी हुई है। इसे अब जनता समझने लगी है, इसीलिए इस सरकार के खिलाफ अब जनता तेजी से लामबंद होने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!