सेल प्रबंधन की ढिलाई, कर्मचारियों की जेब पर आफत आई, पांच हजार तक की चोट लगाई

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल के कर्मचारियों को हर माह पांच हजार तक की चोट लग रही है। प्रबंधन की ढिलाई की वजह से कर्मचारियों की जेब प्रभावित हो रही है। बार-बार गुहार लगाई जा रही है, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। भावी डायरेक्टर पर्सनल से मिलकर गुहार लगाई गई है ताकि कर्मचारियों को हो रहे नुकसान की भरपाई की जा सके। इसके अलावा 39 माह का बकाया एरियर भुगतान भी करने की मांग की गई है।

ये खबर भी पढ़ें: भारतीय रेल इंजनों पर बांग्लादेश फिदा, अधिकारियों संग रेलमंत्री पहुंचे बनारस रेल इंजन कारखाना

स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक के महासचिव एसके बघेल और अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन केके सिंह से मिलकर सेल के कर्मचारियों के वेतन समझौते से लंबित मुद्दों का जल्द निराकरण करने के लिए चर्चा की। महासचिव एसके बघेल ने मांग की है कि 1 जनवरी 2017 से लंबित 39 महीने का एरियर, नया वेतनमान जल्द लागू करने, रात्रि भत्ता, अन्य भत्ता के लिए जल्द से जल्द एनजेसीएस की बैठक बुलाई जाए। कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन केके सिंह ने कहा जून के महीने में पूर्ण एनजेसीएस की बैठक बुलाने के लिए प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही सभी विषयों पर चर्चा कर निराकरण किया जाएगा। नॉन फाइनेंसियल मोटिवेशन स्कीम को बेहतर रूप में जल्द चालू होगा।

ये खबर भी पढ़ें:रुआबांधा बस्ती और बीएसपी आवासों के बीच खड़ी होगी एक किलोमीटर की दीवार

2003 से भर्ती कर्मचारियों का प्रशिक्षण अवधि जल्द जोड़ें

अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन से मांग की है कि 2003 से भर्ती कर्मचारियों का जिनका प्रशिक्षण अवधि पदोन्नति के लिए नहीं जुड़ा है। और कार्मिक विभाग अनुकंपा नियुक्ति एवं मेडिकल विभाग के कर्मचारियों का भी प्रशिक्षण अवधि को उनके पदोन्नति के लिए जोड़ा जाए। जल्द से जल्द सम्मानजनक पदनाम एवं एचआरए के सब-कमेटी की बैठक बुलाई जाए और जल्द ही सम्मानजनक पदनाम एवं एचआरए का निर्णय किया जाए, जो कि काफी समय से लंबित है।

ये खबर भी पढ़ें: सबकुछ सही रहा तो जून में यूनियन चुनाव, 20 दिन की मिलेगी मोहलत

नॉन फाइनेंसियल मोटिवेशन स्कीम जल्द चालू करें

संजय साहू ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र में चालू की गई नॉन फाइनेंसियल मोटिवेशन स्कीम को इंटक यूनियन की मांग पर राशि को बढ़ाकर नए तिमाही में चालू करना था, लेकिन प्रबंधन इसे अभी तक चालू नहीं की है, जबकि अप्रैल एवं मई का महीना खत्म होने को जा रहा है। इस विषय पर महासचिव एसके बघेल एवं अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी फाइनेंस डॉक्टर एके पंडा एवं कार्यपालक निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन केके सिंह से मिलकर जल्द चालू करने की मांग की। देरी होने के कारण कर्मचारियों में काफी आक्रोश है।

ये खबर भी पढ़ें: सेल के इस अस्पताल में नर्सेस करेंगी एक साल की ट्रेनिंग, मिलेगा 15 हजार स्टाइपेंड और मकान, छह जून को इंटरव्यू

सेल 12015 करोड़ के शुद्ध लाभ के बाद भी प्रबंधन का ध्यान नहीं

सेल 12015 करोड़ के शुद्ध लाभ के बावजूद जब कर्मचारियों के मनोबल को बढ़ाने के लिए एक स्कीम चालू की गई थी, उसे भी प्रबंधन 2 महीने गुजरने के बाद कुछ यूनियनों के विरोध के कारण चालू नहीं कर रही है। इसको लेकर कर्मचारियों में काफी आक्रोश है। इंटक यूनियन ने मांग की है कि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन इसे जल्द से जल्द चालू करें। महासचिव एसके बघेल ने कहा नया वेतनमान देरी करने से कर्मचारियों को हर माह नुकसान हो रहा है, जिससे कर्मचारियों में काफी आक्रोश है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!