सेल के इस अस्पताल में नर्सेस करेंगी एक साल की ट्रेनिंग, मिलेगा 15 हजार स्टाइपेंड और मकान, छह जून को इंटरव्यू

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया मिलिटेड (Sail) की इकाई बोकारो स्टील प्लांट के जनरल अस्पताल में नर्सेस को एक साल की ट्रेनिंग दी जाएगी। किसी भी राज्य की नर्स इसमें हिस्सा ले सकती हैं। छह जून को इंटरव्यू होगा। चयनित नर्सेस को हर माह 15 हजार स्टाइपेंड दिया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें: कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव में बोकारो (प्रा.) आईटीआई के 158 बच्चों को दिया गया ऑफर लेटर

बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro steel plant) ने योग्य नर्सों के लिए प्रवीणता प्रशिक्षण कार्यक्रम (Proficiency training programme) आयोजित किया है। इसके लिए पहली वरीयता स्कूल ऑफ नर्सिंग, बोकारो जनरल अस्पताल के छात्र को दी जाएगी। आयु सीमा तय की गई है। सामान्य वर्ग के उम्मीदवार- 31 मार्च 2022 को 30 वर्ष और एसटी- एससी उम्मीदवार-35 वर्ष 31 मार्च 2022 को कर चुके हैं तो आवेदन कर सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें: Paradip Port: माल ढुलाई की लागत घटेगी, स्टील निर्यात को मिलेगा बढ़ावा और कोयले का आयात होगा सस्ता

बता दें कि प्रशिक्षण की अवधि 12 माह है। वहीं, बात न्यूनतम योग्यता की करें तो भारत में मान्यता प्राप्त नर्सिंग संस्थानों से सामान्य नर्सिंग और मिड वाइफरी कोर्स में बीएससी नर्सिंग/डिप्लोमा उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को मौका दिया जाएगा। खास यह कि आवास भी उपलब्धता के आधार पर दिया जाएगा।

बोकारो स्टील प्लांट ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि न्यायिक स्टाम्प पेपर पर शपथ पत्र लिया जाएगा। बीजीएच में एक प्रशिक्षु के रूप में सेवा देने के लिए और इस आधार पर बीजीएच या सेल बीएसएल में रोजगार के लिए दावा नहीं करेंगे। ट्रेनिंग पीरियड पूरी करने के बाद प्रवीणता का प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। आवेदन के लिए सेल की वेब साइट www.sail.co.in से मदद ली जा सकती है। इंटरव्यू छह जून को एडीएम ब्लॉक बीजीएच, अतिरिक्त सीएमओ के कार्यालय में सुबह नौ बजे से शुरू होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!