पड़ोसी राज्यों का धान न बिक जाए समर्थन मूल्य पर, संभागायुक्त ने कलेक्टरों को किया टाइट

0
Divisional Commissioner's meeting with collectors for purchase of paddy on support price in Chhattisgarh
संभागायुक्त कावरे ने धान खरीदी एवं राज्योत्सव की तैयारियों के संबंध में ली जानकारी।चेकपोस्ट पर एवं अन्य मार्गों पर कड़ी निगरानी ।
AD DESCRIPTION

पड़ोसी राज्यों से आने वाले अवैध परिवहन को रोकने के लिए तैयार किए गए चेकपोस्ट पर एवं अन्य मार्गों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। संभागायुक्त महादेव कावरे ने संभाग के सभी 07 जिलों के कलेक्टर से खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 के लिए धान खरीदी की तैयारी, 01 नवंबर को आयोजित राज्योत्सव, फसल कटाई प्रयोग एवं ऑनलाइन नामांतरण के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेन्सिंग के माध्यम से समीक्षा की। पड़ोसी राज्यों से आने वाले अवैध परिवहन को रोकने के लिए तैयार किए गए चेकपोस्ट पर एवं अन्य मार्गों पर भी कड़ी निगरानी रखने के निर्देश कावरे ने संबंधित कलेक्टर्स को दिए है।

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों का भिलाई नगर निगम कर रहा सौदा, यूनियन विरोध में, बोलने से बचते रहे महापौर

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

खरीदी केंद्रों में किसानो के लिए हो सभी आवश्यक सुविधाएं

संभागायुक्त कावरे ने बताया कि धान खरीदी का रकबा एवं किसानो की संख्या में वृद्धि हुई है। इसके लिए जिलों में विभाग द्वारा पूर्ण रूप से तैयारी रखे साथ ही धान खरीदी केन्द्रो में किसानों के लिए धान विक्रय संबंधी सभी आवश्यक सुविधाएं, उपार्जन केंद्रों में सॉफ्टवेयर के ट्रायल, कर्मचारियों के प्रशिक्षण, आद्रतामापी यंत्र की व्यवस्था एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में संभाग के समस्त कलेक्टर्स को निर्देशित किया।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ राज्योत्सव-आदिवासी नृत्य महोत्सव: रायपुर एयरपोर्ट पर उतरते ही संस्कृति की गोद में बैठे विदेशी कलाकार, मस्ती का कराया एहसास

कावरे ने बारदने की पर्याप्त उपलब्धता के संबंध में अधिकारियों से जानकारी ली जिस पर बेमेतरा सहित सभी जिला कलेक्टर ने बताया कि जिले के सभी केन्द्रो में धान खरीदी के पूर्व बारदाने की पर्याप्त व्यवस्था कर ली गई है। संभागायुक्त ने मिलर्स के पंजीयन के संबंध में चर्चा की जिस पर राजनांदगांव जिला के कलेक्टर डोमन सिंह एवं दुर्ग जिला के कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने बताया कि जिले में मिलर्स का पंजीयन जारी है। मिलर्स से प्राप्त आवेदनों की जांच कर पंजीयन की कार्यवाही की जा रही है।

ये खबर भी पढ़े …23वें राज्य स्थापना दिवस की बधाई हो, सीएम भूपेश बघेल बोले-पुरखों के सपनों के अनुरूप गढ़ रहे नवा छत्तीसगढ़

ऑनलाइन नामांतरण का हो क्रियान्वयन

शासन द्वारा अविवादित नामांतरण एवं खाता विभाजन प्रकरणों के त्वरित एवं समयबद्ध निराकरण हेतु नामांतरण प्रक्रिया को सरलीकृत करते हुए ऑनलाईन नामांतरण की योजना का शुभारंभ किया गया है। जिसके क्रियान्वयन हेतु संभागायुक्त श्री कावरे ने समस्त जिला कलेक्टर को निर्देशित किया।

ये खबर भी पढ़े …बोकारो स्टील प्लांट से 7 अधिकारी और 40 कर्मचारी अक्टूबर में रिटायर, बढ़ा काम का बोझा

श्री कावरे ने फसल कटाई प्रयोग हेतु राजस्व एवं कृषि विभाग के अधिकारियों के माध्यम से नियमतः सम्पन्न किए जाने के निर्देश दिए एवं अधिकारियों से कहा कि इस पर सतत् निगरानी रखे व पर्याप्त प्रचार-प्रसार किए जाने के निर्देश दिए।

ये खबर भी पढ़े …सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2022: भिलाई स्टील प्लांट में भ्रष्टाचार के खात्मे का बुलंद हुआ नारा, लगाई दौड़

संभागायुक्त ने छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना दिवस 01 नवम्बर को आयोजित होने वाले राज्योत्सव की तैयाररियों एवं निर्धारित कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया एवं सभी शासकीय भवनों पर 01 नवम्बर की रात्रि में सभी शासकीय भवनों में रोशनी किए जाने की तैयारी के संबंध में चर्चा की।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों की कुंडली देखिए वेब पोर्टल SFC&eInfo व मोबाइल एप पर 

समीक्षा के दौरान पुष्पेन्द्र मीणा कलेक्टर दुर्ग, डोमन सिंह कलेक्टर राजनांदगांव, कुलदीप शर्मा केलक्टर बालोद, जितेन्द्र शुक्ला कलेक्टर बेमेतरा, जन्मेजय महोबे कलेक्टर कबीरधाम, एस जयवर्धन कलेक्टर मोहला-मानपुर-अं.चौकी एवं डॉ. जगदीश सोनकर जिला खैरागढ़- छुईखदान-गण्डई उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ के कृषकों को स्थापना दिवस का तोहफा, 1 नवंबर से धान खरीदी का महा अभियान, अबकी 61 हजार बढ़े किसान

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here