Rourkela Steel Plant के पाइप प्लांट ने 39 साल पुराना तोड़ा प्रोडक्शन रिकॉर्ड, डायरेक्टर इंचार्ज खुद पहुंचे कर्मियों के बीच

0
RSP DIC atnu bhaumik in pipe plant 1
आरएसपी के निदेशक प्रभारी (डीआईसी) अतनु भौमिक ने सोमवार को कर्मीसमूह को बधाई देने के लिए ई.आर.डब्ल्यू.पी.पी. का दौरा किया।
AD DESCRIPTION

ईडी वर्क्स एसआर सूर्यवंशी ने कहा कि लगभग 4 दशक पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का तात्पर्य यह है कि यदि दृढ़ संकल्प के साथ कार्य किया जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल-राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के ईआरडब्ल्यू पाइप प्लांट (ईआरडब्ल्यूपीपी) ने 25 सितंबर को 552 टन पाइप का उत्पादन कर 39 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जो अब तक का सर्वाधिक एक दिवसीय उत्पादन रहा है। 24 मार्च 1983 को यूनिट का पहला सबसे अच्छा एक दिवसीय उत्पादन 542 टन था।

ये खबर भी पढ़ें:बोनस मीटिंग में सेल चेयरमैन सोमा मंडल के न बैठने पर उठा सवाल, जानिए और क्या लग रहे आरोप

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

आरएसपी के निदेशक प्रभारी (डीआईसी) अतनु भौमिक ने सोमवार को कर्मीसमूह को बधाई देने के लिए ई.आर.डब्ल्यू.पी.पी. का दौरा किया। उनके साथ कार्यपालक निदेशक (वर्क्‍स) एसआर.सूर्यवंशी भी थे। रिकॉर्ड तोड़ने वाले प्रदर्शन पर अपार खुशी व्यक्त करते हुए, डीआईसी ने कहा, ‘उत्कृष्ट निष्‍पादन बेहतर काम करने का परिणाम है और यह कर्मीसमूह की गहरी प्रतिबद्धता और समर्पित प्रयासों को दर्शाता है।’ उन्होंने ब्रेक डाउन को रोकने पर जोर दिया। डीआईसी ने कर्मीसमूह से उत्पादन को अनुकूलित करने के लिए गति बनाए रखने के लिए उत्साही प्रयास करने का भी आग्रह किया जो बदले में लागत में कमी लाएगा।

ये खबर भी पढ़ें:SAIL बोनस पर बवाल: दुर्गापुर स्टील प्लांट के दोनों गेट सीटू ने किए जाम, गाड़ियों के आगे लेटे कर्मचारी, कल से संयुक्त आंदोलन

एसआर सूर्यवंशी ने कहा कि लगभग 4 दशक पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का तात्पर्य यह है कि यदि दृढ़ संकल्प के साथ कार्य किया जाए तो कुछ भी हासिल किया जा सकता है। उन्होंने विभाग को उत्कृष्टता जारी रखने और अन्य इकाइयों के लिए सफलता को तरंगत करने का आह्वान किया।

उल्लेखनीय है कि, उत्पादन योजना एवं नियंत्रण, अनुसंधान एवं नियंत्रण प्रयोगशाला, कंप्यूटर एवं सूचना प्रौद्योगिकी तथा यातायात एवं कच्चा माल विभाग तथा अन्य सभी संबद्धित एजेंसियों के समन्वित सहयोग से पाइप प्लांट के सामूहिक प्रयासों से यह उपलब्धि हासिल की गई है।

ये खबर भी पढ़ें:तो क्या बोनस न मिलने से SAIL स्वर्ण जयंती का उपहार बिक रहा OLX पर, मचा हड़कंप…

यार्ड में एचआर कॉइल चार्जिंग, प्रोसेसिंग, टेस्टिंग और तैयार पाइप स्टैकिंग की उत्पादन श्रृंखला में कॉइल्स की उपलब्धता सुनिश्चित करने से लेकर सुचारू लॉजिस्टिक्स तक सावधानीपूर्वक योजना और निष्पादन की प्रक्रिय तय की गयी थी। पाइप प्लांट (ईआरडब्ल्यू) के विद्युत और यांत्रिक रखरखाव ने अधिकतम उपकरण उपलब्धता और शून्य विलम्ब को बनाए रखने के लिए अथक प्रयास किया।

ये खबर भी पढ़ें:सेल बोनस पर मचा बवाल, पीएम मोदी तक उठ रहा सवाल

गुरमिंदर सिंह-महाप्रबंधक प्रभारी (पाइप प्लांट्स) ने संबंधित विभागों को उनके अडिग समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, जिसने रिकॉर्ड बनाने में मदद की। उन्होंने शीर्ष प्रबंधन को उनके सक्षम मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया और उन्हें आश्वासन दिया कि विभाग उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए अथक प्रयास करेगा।

ये खबर भी पढ़ें:बोनस की घटती रकम, INTUC की बातों पर BMS को गम, पढ़ें दोनों यूनियन नेताओं का पक्ष

इस अवसर पर अनेक मुख्य महाप्रबंधक, संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी, बड़ी संख्या में कर्मचारियों के साथ-साथ पाइप संयंत्रों और संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here