सेल में नई इंसेंटिव स्कीम का पोटेंशियल तैयार हो रहा 10500 रुपए का

अधिकारियों के तर्ज पर कर्मचारियों का भी मेडिक्लेम किया जाए। कर्मचारियों के आश्रित भाई बहनों को भी मेडिकल सुविधा प्रदान की जाए। सेक्टर-9 अस्पताल में न्यूरो सर्जन डॉक्टर की व्यवस्था की जाए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील इम्प्लाइज यूनियन इंटक की टीम ने जन संवाद कार्यक्रम के अंतर्गत वायर राड मिल, मर्चेंट मिल के कर्मचारियों से मुलाकात की। वरिष्ठ सचिव सीपी वर्मा ने कहा कि इंटक यूनियन जल्द ही नया इंसेंटिव स्कीम रिवाइज करवाने के लिए प्रयासरत है। नया इंसेंटिव स्कीम का पोटेंशियल 10500 रुपया प्रतिमाह का बनाया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:  भिलाई टाउनशिप में कब्जे की राजनीति पर पूर्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडेय ने विधायक देवेंद्र पर किया पलटवार, कहा-विधायक की राजनीति ही मिलीभगत

कर्मचारियों ने कहा कि जो यूनियनें दो बार मान्यता मिलने के बाद भी कर्मचारियों के लिए कोई प्रमोशन पॉलिसी नहीं बनवा पाई, अब नई प्रमोशन पॉलिसी लाई गई है, जिससे कर्मचारियों को ज्यादा से ज्यादा पदोन्नति हो रही है। और बिटवीन कलस्टर में 1 साल का लाभ हो रहा है। कई कर्मचारियों का 10-15 साल से प्रमोशन रुका था। अब नई प्रमोशन पॉलिसी से पदोन्नति हो रही है, जबकि इस पॉलिसी में किसी भी कर्मचारियों को नुकसान नहीं है।

श्रमिक विरोधी यूनियनें रुकवाने का प्रयास कर रही है। कई कर्मचारी कितने सालों से एक ही पद पर हैं। कर्मचारियों ने कहा कि इंटक यूनियन के भिलाई इस्पात संयंत्र में मान्यता मिलने के पश्चात संयंत्र में भय का माहौल था। वह समाप्त हुआ है। इस बार भी हमारा इंटक यूनियन को समर्थन रहेगा।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी के ब्लास्ट फर्नेस-7 एसजीपी में हादसा, आग में झुलसकर एक मजदूर की मौत, दूसरा जख्मी, फायर ब्रिगेड ने चलाया रेस्क्यू ऑपरेशन, बीएसपी ने शुरू की जांच

कर्मचारियों ने कहा कि इंटक यूनियन के प्रयास से ही 400 फीट तक के आवास को लाइसेंस में दिया गया है। कर्मचारियों ने मांग की है कि जल्द 650 वर्ग फीट तक के आवास को लाइसेंस में दिया जाए एवं 200 वर्ग फीट के आवास का लाइसेंस फीस को ढाई लाख रुपए तक की जाए।

अतिरिक्त महासचिव संजय साहू ने कहा कि इंटक यूनियन भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों के लिए बेहतर आवास, मेडिकल सुविधा में सुधार और बेहतर शिक्षा के लिए संघर्षरत है। इंटक यूनियन के प्रयास से ही वेतनमान में सभी कर्मचारियों को दिसंबर 2026 तक 3% इंक्रीमेंट मिलेगा। जल्द ही नया वेतनमान लागू होगा। उप महासचिव चंद्रशेखर ने कहा कि 39 महीने के एरियर के लिए इंटक यूनियन संघर्षरत है और जल्द ही सेल के कर्मचारियों को 39 महीने का एरियर मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें: Bhilai Steel Plant Accident: मौत के कुएं में भरी थी गैस, वेल्डिंग की चिंगारी से धमाका, पानी के टैंक में डुबकी लगाकर बची एक की जिंदगी, दूसरे ने तड़पकर दे दी जान, देखिए तस्वीरें

बीएमएस के यसजीत चौहान ने ली इंटक की सदस्यता

बीएसपी के यसजीत चौहाने ने इंटक की सक्रिय सदस्यता ली है। इंटक यूनियन के श्रमिक हित में किए गए कार्य से प्रभावित होकर बीएमएस के यशजीत चौहान ने इंटक यूनियन की सक्रिय सदस्यता ली। महासचिव एसके बघेल ने इंटक का गमछा पहनाकर उनका स्वागत किया। जनसंपर्क में इंटक यूनियन के पदाधिकारी संतोष किचलू, संजय साहू, चंद्रशेखर सिंह, दीनानाथ सिंह, सीपी वर्मा, बाल सिंह, आर. दिनेश, राजन मैथ्यू, कौशलेंद्र सिंह, जंग बहादुर, मदन सोनी, अजय शाह, उस्मान अली, प्रकाश शीवणकर, योगेश सावरकर, ललित वर्मा उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें: मेन पाइपलाइन से अवैध बस्ती तक पहुंचा सूचनाजी.कॉम, 80 नहीं 100 से ज्यादा परिवार बसा, अब पानी का संकट, देखिए तस्वीरें

कर्मचारियों ने ये मांग की…

-अधिकारियों के तर्ज पर कर्मचारियों का भी मेडिक्लेम किया जाए।
-कर्मचारियों के आश्रित भाई बहनों को भी मेडिकल सुविधा प्रदान की जाए।
-सेक्टर-9 अस्पताल में न्यूरो सर्जन डॉक्टर की व्यवस्था की जाए।
-संयंत्र भवन के पास ओएचएस कैंटीन की गुणवत्ता एवं सुविधा ठीक की जाए।
-ओएचएस में, होने वाले मेडिकल में ब्लड का सैंपल सुबह 8:30 बजे लिया जाए।
-जल्द नया वेतनमान लागू किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें:सेल प्रबंधन अदा करे 39 माह का बकाया, बायोमेट्रिक, ग्रेच्युटी सिलिंग करे बंद और एनजेसीएस को भंग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!