औद्योगिक तीर्थ की नींव रखने वाले पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर बीएसपी में गीता-कुरआन, बाइबिल और गुरुग्रंथ का पाठ

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। औद्योगिक तीर्थ की नींव रखने वाले देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि भिलाई स्टील प्लांट ने मनाई। अधिकारियों और कर्मचारियों ने नेहरूजी के चित्र पर पुष्प अर्पित किया। भिलाई इस्पात संयंत्र में पंडित जवाहर लाल नेहरू जी की पुण्यतिथि पर भिलाई निवास के बहुउद्देशीय सभागार में उन्हें श्रद्धांजली अर्पित की गई।

ये खबर भी पढ़ें: पलक झपकते कोबरा को कब्जे में करने वाले अजय को सांप ने छकाया, पेड़ पर रेस्क्यू करते समय गिरने से रीढ़ की हड्‌डी में लगी चोट, मदद की दरकार

इस अवसर पर सर्वधर्म सभा का आयोजन किया गया। जिसमें डॉक्टर महेश चंद्र शर्मा ने गीता का पाठ किया। हाकीम अनवर अली ने कुरआन की तिलावत की, भाई महंगा सिंह ने गुरूग्रंथ साहब का और अर्पण तरूण ने बाइबिल का पाठ किया। इस अवसर पर भिलाई के कलाकारों डी. हलधर, तनवी शुक्ला, भालचन्द्र शेगेकर, दुष्यंत हरमुख की टीम ने भजन प्रस्तुत किए।

ये खबर भी पढ़ें: चेयरमैन के सामने नेताजी ने निकाली भड़ास, कहा-एग्रीमेंट पर साइन करके गुनाह किया, गाली हम खा रहे, ईडी बोले-जून में होगी फुल एनजेसीएस बैठक

इस अवसर भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) एसएन आबिदी, मुख्य महाप्रबंधक (कार्मिक) निशा सोनी, मुख्य महाप्रबंधक (नगर सेवाएं) यूके झा, मुख्य महाप्रबंधक (टीएंडडी) तीर्थंकर दस्तीदार, महाप्रबंधक (कार्मिक) शीजा मैथ्यु, महाप्रबंधक (नगर सेवाएं) केके त्रिपाठी, महाप्रबंधक अभियांत्रिकी संजय कुमार, उप महाप्रबंधक (क्रीड़ा, सांस्कृतिक एवं नागरिक सुविधाएं) एसआर जाखड सहित भिलाई बिरादरी के प्रमुखजन उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन सुप्रियो सेन ने किया। बता दें कि भिलाई स्टील प्लांट की की स्थापना के समय पंडित नेहरू दो बार खुद जायजा लेने के लिए पहुंचे थे।

ये खबर भी पढ़ें: कैम्पस प्लेसमेंट ड्राइव में बोकारो (प्रा.) आईटीआई के 158 बच्चों को दिया गया ऑफर लेटर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!