सेल के पंक्चर की दुकान से कर्मचारियों-अधिकारियों को मिली राहत, बढ़ रहे ग्राहक, जानिए रेट लिस्ट और दुकान खुलने का समय

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के बोकारो स्टील प्लांट में गाड़ी मरम्मत और पंक्चर की दुकान खोली गई है। कर्मचारियों और अधिकारियों को होने वाली समस्याओं का समाधान कर दिया है। कार्यस्थल पर आयेदिन कार्मिकों को इस समस्या से जूझने वाले कर्मचारियों और अधिकारियों को बड़ी राहत मिली है। अक्सर शिफ्ट खत्म होने के बाद घर जाते समय गाड़ी पंक्चर मिलती है। ऐसे में कर्मचारियों प्लांट में ही पंक्चर बनवाने की सेवा मिल रही है। बाइक का 50 रुपए और साइकिल का 20 रुपए में पंक्चर बन रहा है। वहीं, कार की स्टेपनी का भी पंक्चर बनाया जा रहा है। गाड़ी बिगड़ने से कामकाज पर भी असर पड़ रहा था। कार्मिकों की शिकायत पर प्रबंधन ने प्लांट के अंदर ही गाड़ी मरम्मत और पंक्चर की दुकान खोल दी है।

ये खबर भी पढ़ें: लाइसेंसधारियों को बड़ा और कर्मचारियों को छोटा आवास देने पर उठा सवाल, कब्जेदारों को रोकने एक ग्रेड बड़ा आवास आवंटित करने का आया फॉर्मूला

बोकारो इस्पात संयंत्र में मशीन शॉप कैंटीन के समीप गाड़ी मरम्मत एवं पंक्चर रिपेयर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। इसके संचालक धर्मदास ने सूचनाजी.कॉम को बताया कि पहले वह मेन गेट के सामने दुकान लगाते थे। अब प्रबंधन ने उन्हें अंदर जगह दी है। हर दिन करीब चार से पांच ग्राहक आ रहे हैं। अभी शुरुआत है। धीरे-धीरे संख्या बढ़ेगी। सुबह पांच बजे से लेकर शाम सात बजे तक दुकान खुली रहती है। भोर में पांच बजे इसलिए दुकान खोलते हैं ताकि नाइट शिफ्ट वाले कर्मचारियों की समस्या का समाधान किया जा सके। पंक्चर बनाने के साथ ही गाड़ी की मरम्मत भी करते हैं। स्टार्टिंग प्रॉब्लम आदि होने पर भी उसे सुधार दिया जाता है। इसके लिए कोई रेट तय नहीं है। कार्मिक अपनी खुशी से 20 या 50 रुपए तक दे देते हैं।

बता दें कि इसका उद्घाटन मुख्य महाप्रबंधक (शॉप्स) जेवी शेखर द्वारा किया गया था। इस मौके पर कार्मिक (संकार्य) विभाग के एसएस सिंह, विक्रम वढ़िया, अनूप चौबे, वीके गुप्ता, जेके पटनायक, सुष्मिता सोरेन, कुमार सौरभ इत्यादि उपस्थित रहे। प्लांट के अन्दर इस सुविधा के उपलब्ध हो जाने से संयंत्र में प्रति दिन आने-जाने वाले कर्मियों को अपने वाहन में छोटी-मोटी खराबी आने अथवा टायर पंक्चर होने की अवस्था में राहत मिली।

ये खबर भी पढ़ें: फुल एनजेसीएस को लेकर दुर्गापुर स्टील प्लांट से निकली चिंगारी, दिनभर ईडी पीएंडए रहे बंधक, शुरू होगी भूख हड़ताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!