Rourkela Steel Plant: मेघा मल्हार का सजा मंच, कलाकारों के निकले पंख, संगीत की फुहार में सब मदमस्त, देखें फोटो

रजा उत्सव से जुड़ी मौज-मस्ती और जश्न, खेल और मनोरंजन, भीषण गर्मी के बाद बरसात की शुरुआत की खुशी को खूबसूरती के साथ अलंकृत नृत्यशैली के माध्यम से दर्शाया गया।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा सिविक सेंटर में वर्षा ऋतु के आगमन पर नृत्य संगीत संध्या ‘मेघा मल्हार’ का आयोजन किया गया। आरएसपी के निदेशक प्रभारी अतनु भौमिक ने समारोह का उद्घाटन दीप प्रज्ज्वलित कर किया। भंजा कला केंद्र के कलाकारों द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले ओडिसी नृत्य के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इसके बाद सागर लय, पायल नृत्य अकादमी और कल्याणी कला केंद्र के कलाकारों द्वारा मंत्रमुग्ध कर देने वाले नृत्य प्रस्तुत किए गए, जिसमें उत्सव की विभिन्न बारीकियों को प्रदर्शित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो के ईडी वर्क्स होंगे बीके तिवारी, बीएसपी के ईडी प्रोजेक्ट बने एस.मुखोपाध्याय, ईडी प्रोजेक्ट एके भट्‌टा संभालेंगे ईडी एमएम का कामकाज, ये सीजीएम बने सीजीएम इंचार्ज, कार्यक्षेत्र भी बदला

रजा उत्सव से जुड़ी मौज-मस्ती और जश्न, खेल और मनोरंजन, भीषण गर्मी के बाद बरसात की शुरुआत की खुशी को खूबसूरती के साथ अलंकृत नृत्यशैली के माध्यम से दर्शाया गया। इस शाम की समां में बिजय चंद्र मोहिनी और गजराज मोहिनी के पिता-पुत्र जोड़ी द्वारा प्रस्तुत राग मेघा मल्हार पर तबला और बांसुरी की सुरीली जुगलबंदी से हाल तालियों की गडगडाहट से गूंज उठी।

ये खबर भी पढ़ें:  बीएसपी के पांच सीजीएम बने ईडी, छह महीने के लिए तपन सूत्रधार है ईडी माइंस, फिर होगी नए की तलाश, नए ईडी पीएंडए गद्रे की चुनौतियां बढ़ी

कार्यपालक निदेशक (खान) एके कुंडू, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं) के अतिरिक्त भार सहित कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशसन) पीके शतपति के साथ मुख्य महाप्रबंधक (सामग्री प्रबंधन एवं विपणन), सीआर महापात्रा, दीपिका महिला संघती की सभी उपाध्यक्ष, इंद्राणी कुंडू, हर्षाला सूर्यवंशी और हिरणमयी शतपति, संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारी अपनी पत्नी के संग, कई सामाजिक सांस्कृतिक संघठानों के सदस्य और संस्कृति प्रेमी इस अवसर उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें:  SAIL ED Interview: बीएसपी, राउरकेला, इस्को बर्नपुर, दुर्गापुर, अलॉय, सेलम, बोकारो, विश्वेश्वरैया और कारपोरेट आफिस को मिला ईडी का तोहफा, जानिए नाम, बोकारो में ईडी वर्क्स का पद रिक्त

प्रारंभ में निदेशक प्रभारी ने ग्रामीण परिवेश से मिलते-जुलते रजॉ उत्सव के पारंपरिक प्रतीकों से सुशोभित सिविक सेंटर एनेक्स में भगवान जगन्नाथ का दर्शन किया। सभा को संबोधित करते हुए अतनु भौमिक ने कला और संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए आरएसपी की प्रतिबद्धता को दोहराया। ” चूंकि सेल अपने स्थापना के 50वें वर्ष को ‘सेल स्वर्ण जयंती’ के रूप में मना रहा है, इसलिए इस वर्ष का रजॉ उत्सव समारोह और भी खास बन गया है और सिविक सेंटर का साज़ सज्जा ने समारोह में चार चांद लगा दिए हैं।”

ये खबर भी पढ़ें:  विश्वेश्वरैया स्टील प्लांट को चार-चांद लगाने ईडी बीएल चांदवानी आए सामने, बीएसपी के सीजीएम से ईडी बने चांदवानी का पढ़ें पहला इंटरव्यू

सहायक प्रबंधक (जन संपर्क) सासंक पटनायक ने सभा का स्वागत किया और कार्यक्रम का संचालन किया। ज्योतिर्मय आचार्य ने दीप प्रज्ज्वलन के दौरान वैदिक श्लोकों का उच्चारण किया। महाप्रबंधक प्रभारी (पीएच एवं एसडब्ल्यू) बीके राउत ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!