राउरकेला स्टील प्लांट 35,000 बच्चों की मिटाएगा भूख

-आरएसपी अपनी सीएसआर पहल के अंतर्गत समझौता किया।
-15 नवंबर से प्रभावी दो साल के लिए भोजन उपलब्ध कराया जाएगा।
-आरएसपी का वित्तीय योगदान 295.00 लाख रुपये प्रति वर्ष है।
-आरएसपी के परिधीय क्षेत्रों के स्कूली छात्रों के लिए बड़ा कदम।


सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल-राउरकेला इस्पात संयंत्र ने अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ मध्याह्न भोजन के लिए अपने समझौता ज्ञापन का नवीनीकरण किया। आईपीडी, सीएसआर कार्यालय में समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए। मुख्य महाप्रबंधक (टीए और सीएसआर) अजय कुमार नायक ने आरएसपी की ओर से समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए, जबकि उपाध्यक्ष (अक्षय पात्र फाउंडेशन) ओडिशा चैप्टर के पंचरत्न दास ने अक्षय पात्र फाउंडेशन की ओर से एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के एसएमएस-3 से आ रही ये बड़ी खबर

इस अवसर पर बोलते अजय कुमार नायक ने इस सीएसआर पहल की प्रशंसा की और सहस्राब्दि सतत विकास लक्ष्य (मिलेनियम सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स) के अनुरूप बच्चों के बीच कुपोषण उन्मूलन के इस नेक काम के लिए आरएसपी के साथ लंबे समय से जुड़े रहने के लिए टीएपीएफ को धन्यवाद दिया।

ये खबर भी पढ़ें: सेल स्वर्ण जयंती कहानी प्रतियोगिता 2022 का विजेता भिलाई से

आरएसपी अपनी सीएसआर पहल के अंतर्गत समझौता ज्ञापन के तहत राउरकेला और उसके आसपास के विभिन्न सरकारी स्कूलों के 35,000 बच्चों को 15 नवंबर से प्रभावी दो साल के लिए भोजन उपलब्ध कराना जारी रखेगा। आरएसपी का वित्तीय योगदान 295.00 लाख रुपये प्रति वर्ष है।

ये खबर भी पढ़ें:Cricket Live: यूआरएम क्रेन ने 10 विकेट से पर्सनल को रौंदा

प्रारंभ में सहायक महाप्रबंधक (सीएसआर) टीबी. टोप्पो, ने सभा का स्वागत किया और एमओयू में किए गए विभिन्न प्रावधानों के बारे में विस्तार से बताया। और आरएसपी के परिधीय क्षेत्रों के स्कूली छात्रों के बीच शैक्षिक पहल और अच्छे स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में आरएसपी की भूमिका पर प्रकाश डाला।

ये खबर भी पढ़ें: बॉल बैडमिंटन का भिलाई में बढ़ा क्रेज, भिलाई ओलंपिक में झटके पदक

उल्लेखनीय है कि यह चौथा समझौता ज्ञापन है जिस पर आरएसपी और टीएपीएफ के बीच हस्ताक्षर किए गए । आरएसपी 2014 से अक्षय पात्र फाउंडेशन के साथ अपनी मध्याह्न भोजन का कार्यक्रम चलता आ रहा है।

ये खबर भी पढ़ें:  EPS-95 विस्तारित पेंशन योजना की तैयारी SAIL में शुरू

बता दें कि अक्षय पात्र फाउंडेशन के सहयोग से भिलाई स्टील प्लांट ने भी करार किया है। भोजन उपलब्ध कराने की मुहिम में बीएसपी आर्थिक रूप से सहयोग करता है। कोरोना संकट काल के समय अक्षय पात्र ने खास भूमिका निभाई थी। जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाने की जिम्मेदारी निभाई थी।

ये खबर भी पढ़ें:  3 बीएचके आवास और 650 स्क्वायर फीट का मकान लाइसेंस पर दें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!