राउरकेला स्टील प्लांट ने देशभर के 100 बड़े ग्राहकों संग बुना कारोबारी ताना-बाना

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। राउरकेला हाउस में राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) द्वारा आयोजित विशाल ग्राहक सम्मलेन-2022 में देश भर के 100 से अधिक उच्च मूल्यवर्धक ग्राहक शामिल हुए। ग्राहक बैठक के दौरान निदेशक प्रभारी (आरएसपी) अतनु भौमिक, निदेशक (वाणिज्य) वीएस चक्रवर्ती, कार्यपालक निदेशक (विक्रेय एवं आईटीडी) एमएल अग्रवाल, कार्यपालक निदेशक (संकार्य) एसआर सूर्यवंशी, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) तथा अतिरिक्त प्रभार कार्यपालक निदेशक (परियोजना) पीके शतपथी ने ग्राहकों को विश्वास दिलाया कि रिश्ते मजबूत बने रहेंगे।

इस अवसर पर केंद्रीय विपणन संगठन (सीएमओ), अंतरराष्ट्रीय व्यापार प्रभाग (आईटीडी) और आरएसपी के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे। ग्राहक बैठक के लिए एक वीडियो संदेश में, सेल की अध्यक्ष सोमा मंडल ने कहा कि कई दशकों से चला आ रहा सेल और उसके ग्राहकों के बीच का संबंध पारस्परिक विश्वास और सहूलियत के आधार पर समय के कटिबंध पर खरा उतरा है और उनमें से कई संबंध एक पीढ़ी से भी अधिक तक सुदृढ़ बने हुए हैं।

Exclusive News: सेल चेयरमैन सोमा मंडल और डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता को नहीं मिला पीआरपी, बोकारो के अमरेंदु प्रकाश व दुर्गापुर के बीपी सिंह को मिली कम राशि

ग्राहकों का स्वागत करते हुए निदेशक प्रभारी अतनु भौमिक ने कहा कि आरएसपी की आंतरिक मूल्य प्रणाली मुख्य रूप से ‘राष्ट्र निर्माण’ के आधार पर आधारित है। आप जैसे मूल्यवान ग्राहकों के समर्थन के बिना आरएसपी की लंबी और शानदार यात्रा कदापि संभव नहीं होती। भौमिक ने राष्ट्रीय महत्व की प्रमुख अवसंरचना परियोजनाओं में आरएसपी उत्पादों के हालिया अनुप्रयोग होने वाले नए ग्रेड और अनुकूलित उत्पादों सहित विविध उत्पाद बास्केट के बारे में बातचीत की। अत्याधुनिक हॉट स्ट्रिप मिल-2 के सफल कमीशनिंग पर विचार-विमर्श करते हुए, निदेशक प्रभारी ने कहा कि मिल जल्द ही उच्च मूल्य उत्पादों को रोल आउट करने में सक्षम होगी।

सेल के स्पोर्ट्स समर कैंप से हजारों को मिली नौकरी, क्रिकेटर राजेश चौहान, अमनदीप खरे व ओलंपियन राजेंद्र प्रसाद भी कैंप की उपज

पारस्परिक संबंधों को गढ़ने और आगे बढ़ाने पर गर्व

ग्राहकों को संबोधित करते हुए वीएस चक्रवर्ती ने कहा कि सेल को अपने ग्राहकों के साथ पारस्परिक संबंधों को गढ़ने और आगे बढ़ाने पर गर्व है। उन्होंने इस्पात की खपत बढ़ाने के लिए शुरू की गई विभिन्न योजनाओं और फलस्वरूप देश में देखे गए अनुकूल बाजार परिदृश्य पर विचार-विमर्श किया।

आरएसपी में लगातार सुधार हो रहा

एमएल अग्रवाल ने अपने संबोधन में कहा, राउरकेला में इतने सारे मूल्यवान ग्राहकों का समागम उस विशेष बंधन का प्रतिबिंब है, जो हम उनके साथ साझा करते हैं। सेल के सर्वश्रेष्ठ एकीकृत इस्पात संयंत्र के रूप में चुने गए आरएसपी के प्रदर्शन की अत्यधिक सराहना करते हुए उन्होंने कहा, आरएसपी में लगातार सुधार हो रहा है और यह बहुत गर्व की बात है कि आरएसपी के विभिन्न ग्रेड और आकारों में सैंकड़ों उत्पादों का उपयोग घरेलू एवं विश्व स्तरीय बाज़ार दोनों में ही किया जाता है।

बीएसपी की 18 करोड़ की जमीन पर चल रहा था अवैध लोहा कारखाना, 18 साल बाद अब सील

आरएसपी ने कहा-ग्राहकों का सम्मान,विश्वास और समर्थन रहेगा बरकरार

अपने स्वागत भाषण में एसआर सूर्यवंशी ने आरएसपी के दृढ़ संकल्पित टीम प्रयास और अपने सम्मानित ग्राहकों के अटूट सहयोग के बारे में बात की, जिन्होंने हमेशा एक सहारा स्तंभ के रूप में खड़े रह कर महामारी के दौरान भी संयंत्र को नई ऊंचाईयों को छूने में मदद की। उन्होंने विश्वास जताया कि आरएसपी और उसके ग्राहकों के बीच लंबे समय से चले आ रहे संबंध आपसी सम्मान, विश्वास और समर्थन के साथ और भी मजबूत होंगे। विचार विमर्श सत्र में ग्राहकों ने विभिन्न मूल्य वर्धित उत्पादों, बाजार के नए खंडों, गुणवत्ता और वितरण के बारे में अपने विचार रखे। सेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने मुद्दों पर गहन चर्चा की और उन्हें मुद्दों पर समयबद्ध उपाय करने का आश्वासन दिया।

ग्राहकों ने हॉट स्ट्रिप मिल में रोलिंग को करीब से देखा

इससे पहले, उप महाप्रबंधक (एमएसएस) रिकी अग्रवाल और प्रबंधक (एचएसएम-2) अनूप अग्रवाल ने सामान्य रूप से आरएसपी और विशेष रूप से एचएसएम-2 पर प्रस्तुतियां दीं। कार्यक्रम की शुरुआत सेल गान के साथ हुई। इस अवसर पर आरएसपी पर बनी एक फिल्म भी प्रदर्शित की गई। प्रबंधक (ब्लास्ट फर्नेस) संगीता पुष्पा मिंज ने कार्यक्रम का समन्वयन किया, जबकि मुख्य महाप्रबंधक (पीपी एंड सी) सुनीता सिंह ने औपचारिक धन्यवाद ज्ञापित किया। इसके बाद ग्राहकों ने प्लांट का भ्रमण किया। और न्यू प्लेट मिल और हॉट स्ट्रिप मिल-2 में रोलिंग प्रक्रिया को देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!