आरएसपी ने स्टील के साथ मेडिकल में भी तोड़ा रिकॉर्ड, 3 माह में कर दिया 100 एंजियोप्लास्टी

सीटीवीएस कार्डियक ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन 12 अप्रैल 2022 को हुआ था। तब से कई गंभीर मामलों का इलाज डॉक्टरों, तकनीशियनों और पैरामेडिक्स की समर्पित टीम द्वारा किया गया है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। सेल-राउरकेला इस्पात संयंत्र के इस्पात पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट और सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की कार्डियोलॉजी टीम ने डॉ. जोगेंद्र सिंह (हृदय रोग विशेषज्ञ) के नेतृत्व में 28 जून को 100वीं कैथ लैब प्रक्रिया (एंजियोप्लास्टी) को सफलतापूर्वक पूरा कर लिया है। इस उपलब्धि के उपलक्ष्‍य में एक समारोह का आयोजन किया गया। कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पीके.शतपथी, कार्यपालक निदेशक (एमएण्‍डएचएस) डॉ. बीके.होता, सी.एम.ओ. (एम.एण्‍ड एच.एस.), डॉ एनपी.साहू और कई अन्य वरिष्ठ डॉक्टर, नर्स और अस्पताल के कर्मचारी समारोह में शामिल हुए।

ये खबर भी पढ़ें: बस-आटो में सफर के दौरान मत करना महिलाओं को परेशान, राउरकेला स्टील प्लांट की महिला कार्मिक तोड़ देंगी हडि्डयां श्रीमान

उल्लेखनीय है कि सीटीवीएस कार्डियक ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन 12 अप्रैल 2022 को हुआ था। तब से कई गंभीर मामलों का इलाज डॉक्टरों, तकनीशियनों और पैरामेडिक्स की समर्पित टीम द्वारा किया गया है। जैसे कोरोनरी धमनी रोग (ट्रिपल वेसल डिजीज) और कोरोनरी धमनी रुकावट, रोधगलन इत्‍यादि।

ये खबर भी पढ़ें: भिलाई स्टील प्लांट के 31 अधिकारी और 206 कर्मचारी एक साथ रिटायर, बढ़ा काम का दबाव

गौरतलब है कि सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल अब कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी और नेफ्रोलॉजी में इंडोर और आउटडोर दोनों तरह की सुविधा प्रदान कर रहा है। राज्य के अत्याधुनिक अस्पताल में कार्यरत 09 डॉक्टर और 110 से अधिक पैरामेडिक्स और कर्मचारी अब राउरकेला के साथ-साथ आसपास के स्थानों से आने वाले मरीजों की बढ़ती संख्या को सर्वोत्तम संभव सेवा प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: बोकारो स्टील प्लांट ने ग्लोबल एक्टिव पार्टनर सिटी के तहत पहले प्ले ग्राउंड का दिया तोहफा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!