SAIL Bonus: तो क्या अन्ना हजारे की तरह दिल्ली में अनशन पर बैठेंगे संजीवा रेड्‌डी

0
intuc sanjeeva reddi
कर्मी ने 11 मिनट 7 सेकंड तक दुखड़ा सुनाया और सेल पर भड़ास निकाली। 94 वर्षीय संजीवा रेड्‌डी को उनकी ताकत का एहसास कराया…।
AD DESCRIPTION

सेल बोनस को लेकर कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ा। भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी ने इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर संजीवा रेड्‌डी को फोन कर अनशन पर बैठने की मांग की।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल बोनस को लेकर कर्मचारियों का पारा सातवें आसमान पर है। तीसरी बोनस मीटिंग बेनतीजा समाप्त होते ही भिलाई स्टील प्लांट के एक कर्मचारी ने इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष डाक्टर जी. संजीवा रेड्‌डी को फोन लगा दिया। 11 मिनट 7 सेकंड तक दुखड़ा सुनाता रहा और सेल पर भड़ास निकाला। 94 वर्षीय रेड्‌डी को उनकी ताकत का एहसास कराया…।

ये खबर भी पढ़े… Share Market की पाठशाला है Intraday स्टॉक, नए निवेशक करें कमाई की शुरुआत

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

दिल्ली में ही अनशन पर बैठने की सलाह तक दे डाली। कर्मी ने कहा-आप अनशन पर बैठ जाइए, फिर देखिए आपके पीछे हर कोई खड़ा रहेगा। आप में वह हिम्मत है कि दिल्ली की सल्तनत हिल जाए। इसलिए अब 44 हजार रुपए से कम में मत आइएगा। कर्मचारियों को बोनस दिलवाइए…। कर्मचारी और संजीवा रेड्डी की बातचीत का कुछ अंश प्रस्तुत किया जा रहा है।

ये खबर भी पढ़े… भिलाई स्टील प्लांट के ईडी वर्क्स और सीजीएम में टकराव, छुट्‌टी पर गए CGM, इस्तीफे की चर्चा…!

फोन करने वाले व्यक्ति ने खुद को भिलाई स्टील प्लांट का कर्मचारी बताया है। संजीवा रेड्‌डी से कहा कि क्या सर, रुखा-सूखा दुर्गा पूजा बीत गया, अब दीपावी भी वैसे ही गुजरेगी। एक चीज को फाइनल करने के लिए इतनी डेट पड़ेगी। यह समझ में नहीं रहा है। सरकारी कंपनियों में सब तय हो गया। सरकार वही है, एनटीपीसी, कोल इंडिया, एनमडीसी बोनस दे दिया। सर, सबके बच्चे हैं, कपड़े तक नहीं खरीद पा रहे हैं। मीटिंग में आप लोग डटे रहते हो। आप ही बताइए, मिलना चाहिए या नहीं…।

ये खबर भी पढ़े…NJCS कमेटी मीटिंग-मीटिंग खेलना करे बंद और PBT के 5% पर BONUS फार्मूला बनाएं, इधर-643 करोड़ बंटेगा PRP

बातों को सुनने के बाद संजीवा रेड्‌डी ने कहा, भिलाई में हार गए…। कर्मी का जवाब आया, हारने की बात नहीं है सर। मीटिंग में सब आपस में बैठकर तय करते हें। वर्करों के लिए सब लोग एकजुट हो जाइए। आप एक बार बोल दीजिए मैं वहीं, लोदी रोड पर अनशन करूंगा। दिल्ली की सल्तनत हिल जाएगी। कर्मी ने दावा किया कि हम सब अनशन पर बैठ जाएंगे। एक खरोंच भी आपको आया तो…। सर, कुछ ऐसा करो कि गर्व से सीना चौड़ा हो जाए। रामलीला मैदान में अन्ना हजारे ने क्रांति ला दी। अनशन पर बैठ जाइए सर…। 44 हजार से अब कम न कराना सर, नाक कट जाएगी।

ये खबर भी पढ़े…सेल-भिलाई स्टील प्लांट में दुनिया की सबसे लंबी रेल पटरी बनाते समय हादसा, बाल-बाल बचे कर्मचारी

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here