SAIL-BSP के ईडी वर्क्स का बायकॉट, SEFI-OA ने खोला मोर्चा, कहा-प्लांट टर्मिनेट, सस्पेंड और रिजाइन से नहीं चलता…

0
BSP ED Works Anjani Kumar, CGM Coke Oven Rajiv Srivastava resign
बीएसपी प्रोडक्शन परफॉर्मेंस को लेकर ईडी वर्क्स अंजनी कुमार और सीजीएम कोक ओवन राजीव श्रीवास्तव के बीच विवाद हुआ था।
AD DESCRIPTION

कोक ओवन के सीजीएम राजीव श्रीवास्तव के इस्तीफा पर भड़का सेफी-ओए। डायरेक्टर इंचार्ज से की मुलाकात। सेल कारपोरेट आफिस को दी जानकारी। दो दिन के भीतर सभी पक्षों के बीच बैठक होगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-बीएसपी के ईडी वर्क्स अंजनी कुमार और सीजीएम कोक ओवन राजीव श्रीवास्तव का विवाद दिल्ली तक पहुंच चुका है। डायरेक्टर इंचर्जा अनार्बान दासगुप्ता और राजीव श्रीवास्तव के बीच मंगलवार को बैठक हुई। बताया जा रहा है कि डायरेक्टर इंचार्ज ने इस्तीफा वापस लेने की बात बोली है।

ये खबर भी पढ़े…रायपुर रेल मंडल के नए डीआरएम संजीव कुमार ने पदभार संभाला

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

प्रोडक्शन परफॉर्मेंस को लेकर कहासुनी हुई थी। ईडी वर्क्स के कहने पर इस्तीफा देकर राजीव श्रीवास्तव प्लांट के बाहर चले गए थे। इस मामले पर बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन और स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया भी एक्शन में आ गया है। ईडी वर्क्स का ही बायकॉट करने का फैसला लिया गया है। अब ईडी वर्क्स से कोई बातचीत नहीं की जाएगी।

ये खबर भी पढ़े…बीएसपी के स्टील मेल्टिंग शॉप-3 का एलडी गैस होल्डर हादसा रोकने में पहले से और सक्षम

डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता और सेल चेयरमैन सोमा मंडल से ही बातचीत की जाएगी। ओए पदाधिकारी प्लांट के एक-एक विभागों का दौरा करेंगे और अधिकारियों से फीडबैक लेकर रिपोर्ट तैयार करने जा रहे हैं, जिसे डायरेक्टर इंचार्ज और सेल चेयरमैन को सौंपा जाएगा।

ये खबर भी पढ़े… Civic Center से बेदखल कब्जेदार पहुंचे कलेक्ट्रेट जनदर्शन में, व्यवस्थापन के लिए बीएसपी से समन्वय करने की मांग

सेफी चेयरमैन एवं ओए-बीएसपी अध्यक्ष नरेंद्र कुमार बंछोर ने डायरेक्टर इंचार्ज अनिर्बान दासगुप्ता से मुलाकात की। निवेदन किया है कि दो दिन के भीतर आरोपित ईडी वर्क्स सहित सभी ईडी, पर्सनल विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों और आफिसर्स एसोसिएशन के बीच बैठक कराई जाए। जिसमें राजीव श्रीवास्तव भी शामिल किए जाएं। पारदर्शिता के साथ बातचीत की जाए और मामले को हल किया जाए। अगर, एक सप्ताह के भीतर मामला हल नहीं होता है तो सेफी सेल चेयरमैन के पास मामले को लेकर जाएगा। मंत्रालय तक जाने की जरूरत पड़ी तो कोई पीछे नहीं हटेगा।

ये खबर भी पढ़े…भिलाई स्टील प्लांट की 12 एकड़ जमीन पर कब्जेदार कर रहे थे खेती और बनाया फॉर्म हाउस, 60 करोड़ की जमीन कब्जामुक्त

एनके बंछोर ने सूचनाजी.कॉम से बातचीत के दौरान कहा कि राजीव श्रीवास्तव जैसे ईमानदार और मेहनती अधिकारी के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाता है तो गलत है। भिलाई की संस्कृति इसे स्वीकार नहीं करती है। बीएसपी उत्पादन में सिरमौर हुआ करता था। आज के हालात सबके सामने हैं। पूरी टीम काम करती है। प्लांट किसी एक व्यक्ति विशेष का नहीं है। अगर, कोई यह सोचता है कि टर्मिनेट, सस्पेंड और रिजाइन कराने से प्लांट चलता है तो यह बड़ी भूल है। यही प्लांट 20 हजार टन प्रति दिन उत्पादन करता था। अच्छे ईमानदार अधिकार को परेशान किया जा रहा है तो यह शर्म की बात है।

ये खबर भी पढ़े…Share Market Updates: शेयर मार्केट ने सोमवार को सबको उछाला, एक दिन में ही औंधे मुंह गिराया, कोल,स्टील सेक्टर और अडानी को भारी नुकसान

एके बंछोर ने कहा कि दो दिन के भीतर मीटिंग होने का समय दिया गया है। फिलहाल, हर शॉप में जाएंगे। फीडबैक लेंगे। डायरेक्टर इंचार्ज और चेयरमैन से बात करेंगे। ईडी वर्क्स से बात नहीं करेंगे। ईडी वर्क्स का बायकॉट किया जा रहा है। बार-बार अधिकारियों को धमकी देने का स्पेशल पॉवर कहां से मिला है। वह बताएं। बीएसपी देश की सार्वजनिक कंपनी है।

ये खबर भी पढ़े… कैंटीन संचालक का BMS पर आरोप, कहा-21 हजार चंदा न देने पर बीएमएस को मिल रही खाने में इल्ली और खामियां

प्रबंधन से मांग की गई कि ईडी वर्क्स अपना व्यवहार सुधारें, वरना सेल और मंत्रालय तक जाने से नहीं रुकेंगे। किसी एक आदमी का प्लांट नहीं है। प्रोडक्शन बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है।

ये खबर भी पढ़े… Bhilai Steel Plant: कैंटीनों के खाने में मिल रही इल्ली, सभी ठेका निरस्त कर कैंटीन संचालकों पर बैन लगाने की मांग

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here