कैश कलेक्शन में पिछड़ा SAIL, 9655 करोड़ का लक्ष्य, बमुश्किल 8743 करोड़ जुटा पाए, बीएसपी टॉप पर

स्टील प्लांट-बीएसपी ने सबको पछाड़ दिया है। बीएसपी 2514.16 करोड़ के कैश कलेक्शन के साथ टॉप पर बना हुआ है।

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल, कैश कलेक्शन के मामले में अक्टूबर में पिछड़ गया है। सभी इकाइयों का कैश कलेक्शन अपेक्षाकृत नहीं रहा। मायूसी का दौर छाया हुआ है। सेल की सभी इकाइयों से बेहतर नतीजे नहीं आए हैं। इससे जाहिर होता है कि इस तिमाही का नतीजा कंपनी का तनाव बढ़ा सकता है।

ये खबर भी पढ़े …बोकारो स्टील प्लांट ने क्रूड स्टील प्रोडक्शन में रचा कीर्तिमान, कर्मियों को चाहिए बेहतर इनाम

9655 करोड़ के कैश कलेक्शन का लक्ष्य तय किया गया था, लेकिन इस आंकड़े को पार नहीं किया जा सका। किसी तरह सेल की सभी इकाइयों ने मिलकर 8743.07 करोड़ ही जुटाए। जबकि मानसून सीजन में बेहतर परिणाम आए थे। लक्ष्य से अधिक कैश कलेक्शन किया गया था।

ये खबर भी पढ़े … छत्तीसगढ़ के राज्योत्सव पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा तोहफा, अब एक कॉल पर घर बैठे बनेगा 5 साल तक के बच्चों का आधार कार्ड

अक्टूबर के कैश कलेकशन की रिपोर्ट सेल कर्मचारियों के वाट्सएप ग्रुप पर तेजी से वायरल हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भिलाई स्टील प्लांट-बीएसपी ने सबको पछाड़ दिया है। बीएसपी 2514.16 करोड़ के कैश कलेक्शन के साथ टॉप पर बना हुआ है।

ये खबर भी पढ़े …भूकंप ने रात में पाकिस्तान, सुबह मध्य प्रदेश के जबलपुर को हिलाया, छत्तीसगढ़ में भी चर्चा

Amazon(Apple iPhone 14 Plus 128GB Blue)

ये खबर भी पढ़े …छत्तीसगढ़ की ग्राम पंचायतों की कुंडली देखिए वेब पोर्टल SFC&eInfo व मोबाइल एप पर 

दूसरे नंबर पर बोकारो स्टील प्लांट-बीएसएल है। बीएसएल 2066.40 करोड़ का ही कैश कलेक्शन कर पाया है। तीसरे नंबर पर राउरकेला स्टील प्लांट है। आरएसपी के खाते में महज 1813.85 करोड़ ही आया है।

ये खबर भी पढ़े …बीएसपी के खेल मैदानों पर धंधेबाजों की नजर, प्रबंधन आया हरकत में, अधिकारी तलब

चौथे और पांचवें नंबर पर पश्चिम बंगाल स्थित सेल की इकाइयां हैं। इस्को बर्नपुर स्टील प्लांट ने 1127.94 करोड़ रुपए घरेलू बाजार और 33.99 करोड़ विदेशी बाजार से कैश कलेक्शन किया है। इसी तरह दुर्गापुर स्टील प्लांट ने घरेलू बाजार से 986.40 करोड़ और विदेशी बाजार से 54.12 करोड़ का धन संग्रह किया है।

ये खबर भी पढ़े … बैडमिंटन प्रतियोगिता में भिलाई स्टील प्लांट की बेटियों ने कबीरधार और बेटों ने दुर्ग नगर निगम को धूल चटाई

वहीं, सेल के अलॉय स्टील प्लांट ने 87.83 करोड़, सेलम स्टील प्लांट ने 137.14 करोड़ और विश्वेश्वरैया आयरन एंड स्टील प्लांट ने महज 9.23 करोड़ का ही कैश कलेक्शन किया है। इस तरह सेल ने घरेलू बाजार से 8654.96 करोड़ और विदेशी बाजार से 88.11 करोड़ के साथ कुल 8743.07 करोड़ का कैश कलेक्शन किया है।

ये खबर भी पढ़े …पड़ोसी राज्यों का धान न बिक जाए समर्थन मूल्य पर, संभागायुक्त ने कलेक्टरों को किया टाइट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!